जब CEC ने किया मां को याद, पढ़ी शायरी- उन्हें बातें नहीं आती जो अपना काम करते हैं

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने आज चार राज्‍यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। इस दौरान उन्‍होंने अपनी मां को भी याद किया।

जब CEC ने किया मां को याद, पढ़ी शायरी- उन्हें बातें नहीं आती जो अपना काम करते हैं
जब CEC ने किया मां को याद, पढ़ी शायरी- उन्हें बातें नहीं आती जो अपना काम करते हैं  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को चार राज्‍यों- पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने विधानसभा चुनावों की तारीख की घोषणा की। इस दौरान उन्‍होंने अपनी मां को भी याद किया और उनकी एक शायरी भी पढ़ी। इसके साथ ही उन्‍होंनेन बता दिया कि उनके कामकाज का तरीका क्‍या है।

चुनाव की तारीखों की घोषणा के लिए आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में उन्‍होंने कहा कि वह अब तक 11 चुनाव करा चुके हैं और 2019 का लोकसभा चुनाव भी उनकी निगरानी में ही संपन्‍न हुआ। इसी दौरान अपनी मां को याद करते हुए उन्‍होंने 1979 में उनके द्वारा लिखी एक शायरी पढ़ी और कहा, 'किसी से हमसुखन होता नहीं महफिल में परवाना, उन्हें बातें नहीं आती जो अपना काम करते हैं।'

शायरी से बता गए कामकाज का अंदाज

उन्‍होंने बताया कि उनकी मां को कैंसर हो गया था और 1989 को इसी बीमारी से उनका निधन हो गया था। मां की लिखी इस शायरी के माध्‍यम से ही उन्‍होंने यह भी बता दिया कि उनके काम करने का अंदाज किस तरह का है। उन्‍होंने कहा कि अब वह सेवानिवृत्‍त होने जा रहे हैं और निर्वाचन आयोग में उन्‍होंने अब तक अपनी जो भी जिम्‍मेदारी निभाई है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उनकी पारी अच्‍छी रही।

उन्‍होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में जहां आठ चरणों में चुनाव संपन्‍न होंगे, वहीं असम में तीन चरणों में और तमिलनाडु, केरल तथा पुडुचेरी में एक ही चरण में चुनाव कराए जाएंगे। सभी राज्‍यों में चुनाव परिणामों की घोषणा एक साथ 2 मई को की जाएगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर