पटना: विधानसभा परिसर में मिलीं शराब की बोतलें, CM नीतीश कुमार ने कहा- ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

शराबबंदी के बावजूद बिहार से आज एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई। वहां विधानसभा परिसर से शराब की खाली बोतलें मिलीं हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि यह बेहद गंभीर मामला है। इसकी जांच होना जरूरी है।

liquor
बिहार विधानसभा परिसर में शराब की बोतलें 

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए विधायकों द्वारा राज्य में पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में शपथ लेने के ठीक एक दिन बाद मंगलवार को बिहार विधानसभा परिसर में शराब की कई खाली बोतलें मिलीं। घटना की निंदा करते हुए बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा देने को कहा और राज्य में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की। बिहार विधानसभा परिसर से शराब की खाली बोतले मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। ये मामला तब सामने आया जब विधानसभा के अंदर कार्यवाही चल रही थी।  

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह गंभीर मामला है, राज्य भर में शराब की बोतलें मिल रही हैं। शराब पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगना चाहिए। 

विधानसभा के पार्किंग में शराब की खाली बोतल मिलने का मामला विधानसभा में उठने पर नीतीश कुमार ने कहा अगर विधानसभा कैम्पस में शराब की बोतल मिली है तो ये बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। जो भी गड़बड़ी कर रहा है उसे छोड़ा नही जा सकता है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि आप जांच का आदेश दें। इसकी पूरी गम्भीरता से जांच होगी जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी। नीतीश कुमार ने कहा कि डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी से इसकी जांच करवाई जानी चाहिए। 

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मैं सदन के नेता (सीएम नीतीश कुमार) से कहना चाहूंगा कि कार्रवाई जरूर होनी चाहिए।

विधानसभा सत्र के पहले दिन विपक्ष ने राज्य में शराब माफिया को नियंत्रित करने में 'विफल' रहने के लिए नीतीश कुमार सरकार की आलोचना की। शराबबंदी को महज दिखावा बताते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की पुलिस सिर्फ शराब उपभोक्ताओं को गिरफ्तार कर रही है जबकि असली अपराधी शराब माफिया खुले में घूम रहे हैं। सिर्फ गरीब ग्रामीण या तो मर रहे हैं या गिरफ्तार हो रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर