पप्पू यादव ने सपा अध्यक्ष से क्यों कहा-'बाबू अखिलेश यादव जी, आप से न हो पाएगा'

जन अधिकार मंच के अध्यक्ष पप्पू यादव ने शुक्रवार अखिलेश यादव पर निशाना साधा। बिहार के इस नेता ने यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन के दौरान हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया दी।

 Block Pramukh Nomination : Pappu Yadav targets SP supremo Akhilesh Yadav
पप्पू यादव ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए गुरुवार को हुआ नामांकन
  • नामांकन के दौरान कई जिलों में हिंसा एवं झड़प की घटनाएं हुईं
  • उत्तर प्रदेश में 825 विकास खंडों के लिए शनिवार को होगा मतदान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के बाद गुरुवार को राज्य के 825 विकास खंडों (ब्लॉकों) में क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किए गए। इस दौरान प्रदेश भर में कई जगहों पर नामांकन के दौरान हिंसा और उम्मदीवारों के बीच झड़प की घटनाएं हुईं। लखीमपुर खीरी में नामांकन के दौरान एक महिला नेता से बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। हिंसा एवं झड़प की इन खबरों पर जन अधिकार मंच के प्रमुख पप्पू यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा है। पप्पू यादव ने शुक्रवार को अपने एक ट्वीट में कहा कि 'आप से न हो पाएगा।' 

'बाबू अखिलेश यादव जी, आप से न हो पाएगा'
पप्पू यादव ने कहा, 'बाबू अखिलेश यादव जी, आप से न हो पाएगा, सड़क पर संघर्ष! इतनी बड़ी पार्टी, इतना संसाधन हो तो BJP वालों की गुंडई और ढोंगी के दुःशासन का होश ठिकाने लगा देता! एक बहन का बीच सड़क पर चीरहरण और आप आराम से बैठे हो! जेल से निकलता हूं, संघर्ष के लिए पार्टी आउटसोर्स कर दीजिएगा! फिर दिखाते हैं।'

नामांकन के दौरान कई जगहें हिंसा एवं झड़प हुई
यूपी में ब्लॉक प्रमुख नामांकन के दौरान कई जगहें हिंसा एवं झड़प हुई। कई स्थानों पर नामांकन पत्र छीने जाने की घटनाएं सामने आईं। सीतापुर में झड़प के दौरान जहां एक व्यक्ति घायल हो गया। वहीं, बहराइच, कन्नौज, एटा, गोरखपुर एवं बदायूं सहित कई जिलों में राजनीतिक दलों द्वारा समर्थित उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झड़प हुई। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि 14 स्थानों से नामांकन पत्र दाखिल करने में गड़बड़ी की रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं और इन मामलों में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।

10 जुलाई को होगा मतदान 
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया के दौरान सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अराजकता और हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के लोग सरेआम ‘लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं।’ यादव ने एक बयान में कहा, ‘उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को भाजपा ने बंधक बना लिया है।' राज्य में शुक्रवार को नामांकन पत्रों की वापसी और शनिवार 10 जुलाई को मतदान होना है।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर