याकूब मेमन की कब्र के सौंदर्यीकरण पर शिवसेना के मुखपत्र सामना ने लिखा, 'बीजेपी की आत्मा मर गई है'

Yakub Memon: शिवसेना के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट ने अखबार में अपने संपादकीय के माध्यम से कहा कि ये शिवराय का महाराष्ट्र है। मुंबई दंगों और बम धमाकों से शिवसेना को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

BJP soul is dead says Shiv Sena mouthpiece Saamna on beautification of Yakub Memon grave
याकूब मेमन की कब्र।   |  तस्वीर साभार: Twitter

Yakub Memon: 1993 के मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन की कब्र को कथित तौर पर मजार में बदलने के मामले में बीजेपी और शिवसेना अब आमने-सामने आ गई हैं। बीजेपी की ओर से आरोप लगाया गया था कि शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में याकूब मेमन की कब्र को सजाकर मजार में बदलने की कोशिश की गई थी। इस पर शिवसेना के मुखपत्र सामना ने अपने संपादकीय कॉलम में कहा है कि बीजेपी की आत्मा मर गई है। संपादकीय की शुरुआत ये कहते हुए हुई कि सभी ने सोचा था कि महाराष्ट्र में सत्ता हथियाने के बाद बीजेपी शांतिपूर्ण होगी। लेकिन ऐसा लगता है कि बीजेपी की आत्मा मर गई है और उसकी जगह वैंपायर ने ले ली है। इस बारे में महाराष्ट्र के लोगों के मन में एक शंका भी नहीं बची है।

बीजेपी की आत्मा मर गई है- सामना

शिवसेना पार्टी के मुखपत्र सामना में 1993 के विस्फोट के दोषी के गंभीर सौंदर्यीकरण मुद्दे के बारे में बात करते हुए कहा गया है कि याकूब मेमन से जुड़े मुद्दे पर हम देवेंद्र फडणवीस को भी कटघरे में खड़ा कर सकते हैं और उन्हें 100 सवालों से रूबरू करा सकते हैं, लेकिन राजनीति के स्तर को नीचे लाने के लिए हमारा कोई इरादा नहीं है।

Yakub Memon Grave: दाऊद गैंग का कब्र वाला धंधा...धमकी के खेल में अंडरवर्ल्ड डॉन से लेकर नेता तक शामिल? पूर्व ट्रस्टी का खुलासा

मुंबई दंगों और बम धमाकों से शिवसेना को सबसे ज्यादा हुआ नुकसान- सामना

सामना अखबार में अपने संपादकीय के माध्यम से शिवसेना ने कहा कि ये शिवराय का महाराष्ट्र है। मुंबई दंगों और बम धमाकों से शिवसेना को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। ये हिंदुत्ववादी उस समय कहां छिपे थे? महाराष्ट्र ये जानता है। 'याकूब याकूब' का रोना रोते-बिलखते छाती पीटने वाले तब किसी लड़ाई में नहीं थे। शिवसेना ही एकमात्र ऐसी पार्टी थी जिसने हर चीज की रक्षा की। उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने याकूब मेमन की कब्र की सजावट की जांच की घोषणा की। जाने भी दो! हम उस जांच का स्वागत करते हैं।

Yakub Memon: क्या है याकूब मेमन की कब्र का विवाद, जिसे लेकर BJP ने उद्धव ठाकरे को लपेट लिया है

शिवसेना ने कहा कि बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कब्र का सौंदर्यीकरण शिवसेना के समर्थन से किया गया था। हालांकि, संपादकीय में कहा गया है कि ये भाजपा द्वारा केवल ये सुनिश्चित करने के लिए एक चाल थी कि महत्वपूर्ण मुद्दों पर कभी चर्चा नहीं की गई और केवल हिंदू-मुस्लिम, हिजाब और हिंदुस्तान-पाकिस्तान जैसे पुराने मुद्दों को फिर से उठाया गया ताकि समाज में तनाव बना रहे।

संपादकीय में कहा गया है कि अगर याकूब मेमन के गंभीर सौंदर्यीकरण का मुद्दा सामने आने पर शिवसेना सत्ता में होती और अगर किसी ने बीजेपी को दोष दिया होता, तो वे तुरंत अपना मुंह बंद कर लेते। वे एक राजनीतिक विरोधी हो सकते हैं, लेकिन इस तरह के एकाकी आरोप लगाना सही नहीं है। साथ ही कहा कि महाराष्ट्र में किसी भी दल ने बम विस्फोट के दोषी के सौंदर्यीकरण कार्य की प्रशंसा या कार्य नहीं किया होगा, इसलिए हम चुप रहते हैं। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर