BJP Privartan Yatra: बैरकपुर में परिवर्तन यात्रा रोके जाने पर सियासी पारा चढ़ा, जुबानी जंग तेज

देश
ललित राय
Updated Feb 25, 2021 | 10:47 IST

बैरकपुर में तय रूट पर बीजेपी की परिवर्तन यात्रा निकालने से पुलिस ने मना कर दिया है, इस फैसले को बीजेपी ने ममता बनर्जी की तानाशाही करार दिया।

BJP Privartan Yatra: बैरकपुर में परिवर्तन यात्रा रोके जाने पर सियासी पारा चढ़ा, जुबानी जंग तेज
परिवर्तन यात्रा के जरिए बीजेपी, ममता सरकार पर हमलावर है। 

मुख्य बातें

  • बैरकपुर में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को पुलिस ने नहीं दी इजाजत
  • बीजेपी ने पुलिस के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाने का निर्णय लिया
  • बीजेपी का आरोप, ममता बनर्जी के कहने पर यात्रा को नहीं दी गई इजाजत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन उससे पहले सियासी पारा चढ़ चुका है। सियासी पिच पर टीएमसी और बीजेपी एक दूसरे पर बाउंसर की बौछार कर रहे हैं। इन सबके बीच बैरकपुर सिटी पुलिस मे बैरकपुर में पहले से तय रूट पर परिवर्तन यात्रा नहीं निकालने की इजाजत दे दी है और उसके बाद बीजेपी नेताओं मे ममता बनर्जी पर निशाना साधा। बीजेपी का कहना है कि कोलकाता पुलिस के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगी। 

सियासी आदेश के बाद रुकी यात्रा
पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह बैरकपुर सिटी पुलिस ने सीएम के निर्देश पर कोंचरापारा से बैरकपुर तक घोष पारा रोड पर आज की 'परिवर्तन यात्रा' की अनुमति रद्द कर दी है। यात्रा स्थगित कर दी गई है, हम अदालत जाएंगे और यात्रा फिर से शुरू करेंगे। अर्जुन सिंह ने कहा कि दरअसल बीजेपी की लोकप्रियता से ममता बनर्जी हताश हो चुकी हैं और इस तरह के तुगलकी फरमान जारी किए जा रहे हैं। 

ममता बनर्जी की दलीलों से जनता आ चुकी हैं तंग
बीजेपी का कहना है कि ममता सरकार अब अपनी कारगुजारियों से खुद कठघरे में हैं। वो सिर्फ बयानबाजी कर खुद को लाइमलाइट में लाने की कोशिश कर रही हैं। एक तरफ वो खुद को पीड़ित होने का गान गाती हैं। लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जाता है तो चुप्पी साध लेती हैं। इस तरह की दलीलों से अब पश्चिम बंगाल की जनता तंग आ चुकी है और बदलाव के लिए बाहर निकल रही है। 

अलग अलग इलाकों से निकाली गई है परिवर्तन यात्रा
बता दें कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को राज्य के अलग अलग हिस्सों से हरी झंडी दिखाई गई थी। परिवर्तन यात्रा के रूट को कुछ इस तरह तय किया गया है कि वो राज्य के सभी तीर्थ क्षेत्रों से गुजरे। अभी कुछ दिन पहले गृहमंत्री अमित शाह ने गंगासागर की यात्रा की थी और बताया कि किस तरह से तीर्थों का तीर्थ उपेक्षित है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर