BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, पीएम मोदी ने कहा- भाजपा सेवा, संकल्प और समर्पण की पार्टी

BJP National Executive Committee meeting: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा सेवा, संकल्प और समर्पण की पार्टी है।

BJP National Executive meeting
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 
मुख्य बातें
  • रविवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई
  • प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आम आदमी के लिए भरोसे का पुल बनने को कहा
  • भाजपा इस मुकाम तक इसलिए पहुंची है क्योंकि वह हमेशा आम आदमी से जुड़ी रही है: मोदी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हो गई है। बैठक का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया। आज की बैठक में लगभग 342 लोगों ने भाग लिया। भूपेंद्र यादव ने कहा कि आज की इस कार्यकारिणी का समापन संबोधन माननीय प्रधानमंत्री जी ने किया और उन्होंने अपने महत्वपूर्ण संदेश में आने वाले समय में भाजपा की कार्यनीति को बनाने के लिए एक बड़ा मंत्र सभी कार्यकर्ताओं को दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने पार्टी के इतिहास को रेखांकित करते हुए कहा कि भाजपा ने आज केंद्र में जो स्थान पाया है, उसका बहुत बड़ा कारण है कि पार्टी प्रारंभिक काल से लेकर अभी तक सामान्य व्यक्ति से हमेशा जुड़ी रहती है। पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को आम लोगों के विश्वास का सेतु बनना चाहिए। भाजपा कोई परिवार आधारित पार्टी नहीं है, इसलिए बीजेपी की परंपरा सेवा, संकल्प और समर्पण की है।

मोदी ने कहा कि कोरोना काल में पार्टी ने सेवा को अपना धर्म माना।     

इससे पहले धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कोरोना की वैश्विक त्रासदी हम सभी को पिछले लगभग दो वर्ष से घेर कर रखा है। विश्व के सभी देश इस त्रासदी से ग्रसित थे। इसी कारण एक लंबे अंतराल के बाद लगभग 1.5 वर्ष बाद भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हो रही है। इस बार पार्टी ने एक अनोखी पहल की है। सभी प्रतिभागियों का डिजिटल रजिस्ट्रेशन किया गया है। सभी प्रतिनिधियों ने अपने डिजिटल हस्ताक्षर करके रजिस्ट्रेशन किये हैं। हम सभी के प्रेरणास्रोत पार्टी के दो वरिष्ठ नेता, मार्गदर्शक, हम सभी के अभिभावक माननीय लाल कृष्ण आडवाणी जी और माननीय डॉ. मुरली मनोहर जोशी जी अपने-अपने निवास पर टेक्नोलॉजी के माध्यम से अपने निवास स्थान से राष्ट्रीय कार्यकारिणी का हिस्सा बने।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कोरोना के कठिन समय में देश को चुनौतीपूर्ण रास्ते से देश को आगे ले जाने के लिए, उनके वैश्विक नेतृत्व के कारण आज विश्व के बड़े-बड़े देश उनकी प्रशासनिक पहल को आदर्श मानते हैं। देश में 100 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण हो चुका है, कुल आबादी के 30% से ज्यादा लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। WHO भारत द्वारा निर्मित कोवैक्सीन को मान्यता दे चुका है। जब 2014 में हमारी सरकार आयी तो किसानों के लिए बजट में सिर्फ 23,000 करोड़ रुपये व्यय करने की व्यवस्था थी। लेकिन पिछली बार वित्तमंत्री जी ने जो बजट पेश किया उसमें किसानों के लिए 1 लाख, 23 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

प्रधान ने कहा कि बंगाल की जनता के साथ भाजपा चट्टान की तरह खड़ी है। नड्डा जी ने आज आहृवान किया कि आने वाले समय में जब भी बंगाल में चुनाव होगा तब भाजपा प्रजातांत्रिक तरीके से बंगाल को बचाने के लिए, बंगाल में प्रजातंत्र को, संविधान को बहाल करने के लिए हम लड़ेंगे। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर