Jharkhand: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का बड़ा दावा, कहा- 'इस्लामिक स्टेट बन रहा है झारखंड, NIA करे जांच'

देश
दीपक पोखरिया
Updated Aug 08, 2022 | 15:46 IST

Jharkhand: पिछले हफ्ते शुक्रवार को निशिकांत दुबे ने इस मामले को लोकसभा में उठाते हुए इसे बेहद गंभीर मुद्दा बताया था। उन्होंने संसद में भी बोलते हुए मामले की एनआईए जांच की मांग की थी।

BJP MP Nishikant Dubey big claim said Jharkhand is becoming an Islamic state NIA should investigate
भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का बड़ा दावा
  • इस्लामिक स्टेट बन रहा है झारखंड- निशिकांत दुबे
  • साजिश का हिस्सा हैं सत्तारूढ़ जेएमएम और कांग्रेस- निशिकांत दुबे

Jharkhand: भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने बड़ा दावा करते हुए आरोप लगाया है कि झारखंड राज्य को इस्लामिक स्टेट में बदला जा रहा है। बीजेपी सांसद ने इसे साजिश बताते हुए मामले की राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच कराने की मांग की। लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ जेएमएम और कांग्रेस साजिश का हिस्सा हैं। 

इस्लामिक स्टेट बन रहा है झारखंड- निशिकांत दुबे

झारखंड में दावों की सियासत! JMM का दावा-टूट सकते हैं BJP के 16 विधायक 

सांसद ने ये टिप्पणी झारखंड के कई उर्दू मीडियम के स्कूलों की ओर से रविवार की बजाए शुक्रवार को हफ्ते की छुट्ठी को बदलने के बाद की। हालांकि इस कदम के कारण भारी विरोध हुआ और कई स्कूलों ने रविवार को ही फिर से हफ्ते की छुट्ठी कर दी। बीजेपी सांसद ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा कि झारखंड को इस्लामिक स्टेट में बदला जा रहा है, ये एक साजिश है। जांच के लिए एनआईए को बुलाना चाहिए। कांग्रेस और जेएमएम इसमें एक साथ हैं, वे जीतने के लिए किसी की भी मदद लेंगे, चाहे वह पाकिस्तान हो या चीन। 

 निशिकांत दुबे ने मामले में एनआईए जांच की मांग की

पिछले हफ्ते शुक्रवार को निशिकांत दुबे ने इस मामले को लोकसभा में उठाते हुए इसे बेहद गंभीर मुद्दा बताया था। उन्होंने संसद में भी बोलते हुए मामले की एनआईए जांच की मांग की थी। झारखंड के गोड्डा लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले निशिकांत दुबे ने स्कूलों में साप्ताहिक अवकाश को बदलने के कदम को इस्लामीकरण की दिशा में एक कदम बताया। केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद ने केंद्र से सरकार के सर्व शिक्षा अभियान के तहत इन स्कूलों को जारी किए गए धन को रोकने का आग्रह किया।

PM Modi in Jharkhand :पीएम मोदी 'देवघर एयरपोर्ट' सहित कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन, लेंगे एक रोड शो में हिस्सा

बीजेपी सांसद ने लोकसभा को बताया कि अचानक पूरे झारखंड में कम से कम 1,800 स्कूलों ने अपने नाम में उर्दू शब्द शामिल कर लिया। अब झारखंड सरकार की ओर से गठित एक समिति की रिपोर्ट आई है, जिसमें कहा गया है कि रविवार को इन स्कूलों में साप्ताहिक अवकाश नहीं है। दुबे ने आरोप लगाया कि देश इस्लामीकरण की ओर बढ़ रहा है और झारखंड ने रास्ता दिखाया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर