बीजेपी ने राज्य प्रभारियों के नाम का किया ऐलान, राधा मोहन सिंह होंगे यूपी के प्रभारी

बीजेपी ने संगठन को नए कलेवर करने की कोशिश में कुछ अहम बदलाव किए हैं। राज्य प्रभारियों के नाम का ऐलान किया गया है। राधा मोहन सिंह को यूपी का प्रभारी बनाया गया है।

बीजेपी ने राज्य प्रभारियों के नाम का किया ऐलान, राधा मोहन सिंह होंगे यूपी के प्रभारी
बीजेपी ने राज्य प्रभारियों के नाम का किया ऐलान 

नई दिल्ली। बीजेपी ने राज्य प्रभारियों के नाम का ऐलान कर दिया है। राधामोहन सिंह को यूपी को प्रभारी बनाया गया है तो टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल अनपुम हाजरा को बिहार की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर की जिम्मेदारी दी गई है। तरुण चुघ को जम्मू-कश्मी, लद्दाख और तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है। 

राज्य प्रभारियों के नाम का ऐलान
बीजेपी में राज्य प्रभारियों के नाम का ऐलान संगठन को मजबूत करने के मकसद से किया जाता है। इन नामों में एक बड़ा नाम अनुपम हाजरा का है जानकार कहते हैं कि आज के समय में अगर किसी दल का संगठन सबसे ज्यादा मजबूत हैं तो बीजेपी है, बीजेपी के अंदर संगठन को सशक्त बनाने की कवायद में लगातार मंथन होता है और मंथन की उस प्रक्रिया में जो फैसले किए जाते हैं उसमें इस बात का खास ख्याल रखा जाता है कि कौन सा शख्स किस भूमिका में ज्यादा उपयुक्त साबित होगा। 

बीजेपी ने राज्य प्रभारियों के साथ साथ कई मोर्चों के प्रभारियों के नाम का ऐलान किया है।

 नाम                         मोर्चा   
भूपेंद्र यादव              किसान मोर्चा
अरुण सिंह,              अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा
दुष्यंत कुमार गौतम      महिला मोर्चा
तरुण चुग                  युवा मोर्चा
डी पुरुंदेश्वरी           अल्पसंख्यक मोर्चा
सी टी रवि              अनुसूचित जाति मोर्चा
दिलीप सैकिया       अनुसूचित जनजाति मोर्चा

बीजेपी ने समय समय पर लिए हैं कड़े फैसले
2019 के आम चुनावों के नतीजे को देखें तो बीजेपी ने अपने दम पर जादुई आंकड़े को पार कर लिया। चुनावी जानकारों की राय में यह एक .ऐसी कामायबी थी जो 2 से 300 तक पहुंचने की अथक परिश्रम था। बीजेपी की इस सफलता के पीछे मुख्य वजह थी कि पार्टी ने कड़े फैसले लेने से परहेज नहीं किया। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को जब लगा कि कोई भी शख्स पार्टी में अपने स्तर पर अंशदान नहीं कर रहा है तो उसे बदलने में परहेज नहीं किया। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर