Munger : मुंगेर के एसपी कार्यालय में आगजनी और तोड़फोड़, डीएम-एसपी हटाए गए

लोग मुंगर की जिला अधीक्षक लिपि सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस अधीक्षक के कहने पर पुलिस ने लोगों पर बेरहमी से लाठीचार्ज और गोलीबारी की।

Unidentified persons cause arson at SDO & SP office in Munger
गुस्साई भीड़ ने मुंगेर के एसपी कार्यालय में की आगजनी और तोड़फोड़।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • सोमवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस और लोगों के बीच हुई भिड़ंत
  • गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए
  • लोगों का कहना है कि पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बल प्रयोग का आदेश दिया

पटना : दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद मुंगेर में बवाल बढ़ता जा रहा है। अज्ञात लोगों ने गुरुवार को मुंगेर के एसपी एवं एसडीओ ऑफिस में आगजनी की। इस दौरान कई वाहनों को आगे के हवाले किया गया और आक्रोशित लोगों ने कार्यालय को क्षतिग्रस्त किया । 26 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की जान चली गई जिसके खिलाफ भीड़ प्रदर्शन कर रही थी। लोग मुंगर की जिला अधीक्षक लिपि सिंह को हटाने की मांग कर रहे थे।

ईसी ने डीएम और एसपी को हटाने का आदेश दिया
लोगों का कहना है कि पुलिस अधीक्षक के कहने पर पुलिस ने लोगों पर बेरहमी से लाठीचार्ज और गोलीबारी की। लोगों के गुस्से को देखते हुए जिलाधिकारी एवं एसपी दोनों को हटा दिया गया है। मुंगेर जिले में सोमवार की आधी रात दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस के साथ झड़प में एक युवक की मौत हो गई जबकि छह से ज्यादा लोग घायल हो गए। शादीपुर में बड़ी दुर्गा के विसर्जन के दौरान पुलिस ने युवकों पर बल प्रयोग किया। इससे भीड़ उग्र हो गई। पुलिस का कहना है कि उसने बचाव में बल प्रयोग किया। गोली लगने से घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 


लिपि सिंह को जनरल डायर बताया
चुनाव आयोग (ईसी) ने तत्काल प्रभाव से मुंगेर के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को हटाए जाने का आदेश दिया है। साथ ही ईसी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।  मगध के डिविजनल कमिश्नर सात दिनों के भीतर जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। जिले के नए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की तैनाती आज ही होनी है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद लोग पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह की तुलना जनरल डायर से कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि लिपि सिंह बेहद क्रूर किस्म की पुलिस अधिकारी हैं। उसने जलियांवाला बाग कांड की तरह निहत्थे लोगों पर गोलियां और लाठी चलाने के आदेश दिए। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर