नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान- ये मेरा अंतिम चुनाव है, परसों होना है आखिरी चरण के लिए मतदान

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 05, 2020 | 16:53 IST

Nitish Kumar: बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के मतदान से पहले नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि ये उनका आखिरी चुनाव है।

Nitish Kumar
नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री 

मुख्य बातें

  • अंतिम चरण के चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने की बड़ी घोषणा
  • नीतीश कुमार ने इसे अपना आखिरी चुनाव बताया है
  • 7 नवंबर को तीसरे और अंतिम चरण का मतदान

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है। विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के मतदान से पहले नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि ये उनका आखिरी चुनाव है। आज तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार पर रोक लगनी है, 7 नवंबर को वोटिंग होनी है। उससे पहले नीतीश कुमार ने ये बड़ी घोषणा की है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, 'ये मेरा अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला। अब आप बताइए वोट दीजिएगा ना इनको। बहुत-बहुत धन्यवाद। हम इनको जीत का माला समर्पित कर दें।' 

नीतीश कुमार की घोषणा पर एलजेपी नेता अजय कुमार ने कहा, 'ये अच्छी शुरुआत है। मैं तो पहले से ही कह रहा था कि उनकी उम्र हो गई है। अब गद्दी छोड़ दें। सीएम के लिए कोई नया चेहरा सामने लाएं। युवाओं को आगे आने देना चाहिए। उनको बिल्कुल संन्यास लेना चाहिए। उनके लिए लोगों में काफी गुस्सा है। पिछले 5 साल वो पूरी तरह से विफल रहे हैं।'

वहीं बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि नीतीश कुमार बहुत दिन तक मुख्यमंत्री रहे हैं, उन्हें एहसास है कि अब उनकी विदाई होगी, इसलिए उन्होंने ऐसा कह दिया। बिहार के लोग उन्हें 15 साल से जानते हैं इसलिए भावुक अपील नहीं चलेगी। 

10 को आएंगे नतीजे

7 नवंबर को बिहार में तीसरे और अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव के लिए 78 सीटों पर वोटिंग होनी है। बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है। इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर तथा दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर