Bhabanipur By-Election Result 2021: भवानीपुर उपचुनाव रिजल्‍ट, यहां देखें Counting की हर अपडेट

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 03, 2021 | 10:58 IST

West Bengal Bhabanipur By Election Result 2021: पश्चिम बंगाल में भवानीपुर सहित तीन विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणामों की आज घोषणा होगी। रिजल्‍ट को आप विभिन्न माध्यमों से देख सकते हैं।

Bhabanipur Bypoll Results 2021 Know How to Watch Live Counting of Votes Online
भवानीपुर चुनाव परिणाम पर आज सारे देश की नजर, यहां देखें लाइव 

मुख्य बातें

  • भवानीपुर विधानसभा सीट के परिणाम रविवार को होंगे घोषित
  • ममता बनर्जी और बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल के बीच है मुकाबला
  • मतदान के दौरान कई जगहों पर हुई थी झड़पें

West Bengal Bhabanipur By Election Result 2021: पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट पर गुरुवार को हुए उपचुनाव के मतों की गणना आज यानि रविवार को हो रही है। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है, जिसमें टीएमसी प्रत्‍याशी व राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी फिलहाल आगे चल रही हैं। दोपहर तक परिणाम घोषित होने का अनुमान है। भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में 57 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यहां से प्रियंका टिबरेवाल और माकपा के श्रीजीव विश्वास को मैदान में उतारा था। इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाली ममता को मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने के लिए ये उपचुनाव जीतना जरूरी है।

Bhabanipur By-Election Result 2021 LIVE

यहां देखें लाइव परिणाम

भवानीपुर उप चुनाव की मतगणना रविवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है, जिसे आप टाइम्स नाउ नवभारत पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी ताजा रूझान देख सकते हैं। मतगणना के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और मतगणना केंद्रों पर किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। टीएमसी और भाजपा समर्थकों के बीच चुनाव प्रचार के दौरान हुई झड़पों को देखते हुए चुनाव आयोग ने मतगणना पर किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए सुरक्षाबलों को तैनात किया है।

वोटिंग के दौरान हुई थी हिंसा

सत्तारूढ़ दल द्वारा मतदान केन्द्र के अंदर नकली मतदाताओं को लाने के दावों को लेकर भवानीपुर में एक मतदान केन्द्र के बाहर तृणमूल और भाजपा के समर्थकों के बीच मामूली हाथापाई हुई थी। मतदान केन्द्र पर तैनात सुरक्षा बलों ने स्थिति को नियंत्रित किया। तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग के पास एक शिकायत भी दर्ज कराई, जिसमें टिबरेवाल पर 20 कारों के काफिले के साथ घूमने और मतदाताओं को डराने-धमकाने का आरोप लगाया गया। हालांकि टिबरेवाल ने इन आरोपों से इनकार किया था। एक अन्य घटना में भाजपा नेता कल्याण चौबे की कार को सरत बोस रोड पर कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। गौरतलब है कि चौबे हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा-सेक्यूलर के उम्मीदवार सतद्रु रॉय के चुनाव एजेंट के रूप में काम कर रहे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर