Bikaner guwahati express derailment: शुरुआती नजर में हादसे के लिए इंजन में खामी जिम्मेदार- अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का कहना है कि हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पहली नजर में लग रहा है कि इंजन में किसी तरह की तकनीकी खामी हादसे की वजह बनी।

guwahati express train helpline number, bikaner guwahati express status, bikaner guwahati express running status, bikaner guwahati express news
Bikaner guwahati express derailment: शुरुआती नजर में हादसे के लिए इंजन में खामी जिम्मेदार- अश्विनी वैष्णव 
मुख्य बातें
  • प्रारंभिक जांच में हादसे के लिए इंजन में तकनीकी खामी जिम्मेदार
  • हादसे की जांच उच्च स्तरीय समिति करेगी
  • घायलों को मुआवजा देने की विधिक प्रक्रिया शुरू

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसे के सिलसिले में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव हादसे वाली जगह पर हैं। उन्होंने कहा कि  रंभिक जांच से पता चलता है कि लोकोमोटिव उपकरण में खराबी थी। रेल सुरक्षा आयोग दुर्घटना के मूल कारण का पता लगाने के लिए जांच कर रहा है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत के साथ 50 लोग घायल हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे ताकि राहत बचाव काम में और तेजी लाई जा सके।

मुआवजा देने की वैधानिक प्रक्रिया शुरू
पीड़ित परिवारों को अनुग्रह राशि का वितरण शुरू हो गया है। प्रत्येक मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और गैर-गंभीर रूप से घायलों को 25,000 रुपये मिलेंगे।

बंगाल के डोमोहानी के पास हुआ था हादसा
बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस बंगाल में मैनागुड़ी के पास डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई । यह ट्रेन पटना से गुवाहाटी जा रही थी। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। रेल मंत्री अश्विन चौबे ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख रुपएके मुआवजे की घोषणा की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर