Assam Beef Ban:सीएम हेमंत बिस्वा सरमा बीफ पाबंदी पर बोले-'मुसलमानों के पूर्वज बीफ नहीं खाते थे'

Hemant Biswa Sarma on Beef Ban: असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने धार्मिक स्थलों पर बीफ पाबंदी पर कहा कि असम के ज्यादातर मुस्लिम धर्मांतरण से मुस्लिम बने हैं, उनके पूर्वज बीफ नहीं खाते थे।

Assam CM Himanta Biswa Sarma
असम के सीएम हेमंता बिस्वा सरमा 

नई दिल्ली: असम के सीएम हेमंता बिस्वा सरमा ने राज्य में धार्मिक स्थलों पर बीफ बैन  लगाने को लेकर कहा कि असम के ज्यादातर मुस्लिम कन्वर्टेड हैं, उनके पूर्वक बीफ नहीं खाते थे, अगर वे उन्हें याद दिलाते हैं कि आपके पूर्वज बीफ नहीं खाते थे, आप कम से कम इसके इस्तेमाल को बढ़ावा नहीं दें।

सीएम ने कहा कि इस देश में जब लोगों को परंपरा की याद दिलाई जाती है तो वे नाराज हो जाते हैं आप सिर्फ अधिकारों की बात करते हैं अधिकार हमारे सभ्यता के मूल्यों से निकलते हैं, इसे स्वतंत्र नजरिए से नहीं देखा जा सकता है।

'ये विरोध सिर्फ लेफ्ट लिबरल द्वारा किया जाता है'

मुख्यमंत्री ने कहा कि असम में धार्मिक स्थल के 5 किलोमीटर दायरे में बीफ के इस्तेमाल पर रोक लगाने से यहां के मुस्लिम भी बहुत खुश हैं और इससे सौहार्द बढ़ा है। सीएम ने कहा, 'क्या आपने बीफ खाने के नए नियमों पर असम में किसी मुस्लिम संगठन का विरोध देखा है, ये विरोध सिर्फ लेफ्ट लिबरल द्वारा किया जाता है।'

वहीं हाल ही में असम में जमीन विवाद को लेकर हुई हिंसा पर एक निजी चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए हेमंत ने कहा कि प्रदेश की 77 हजार एकड़ जमीन पर कब्जा कर लिया गया है, इस जमीन को सिर्फ एक हजार परिवारों को नहीं दिया जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर