असम के एक और निकाय चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत, 36 में से 33 सीटों पर किया कब्जा

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 20, 2020 | 09:23 IST

Assam TAC Poll Results: असम में सत्ताधारी बीजेपी का निकाय चुनाव में सफलता का सिलसिला जारी है। पार्टी ने तिवा स्वायत्त परिषद (टीएसी) के चुनावों में 33 सीटों पर जीत हासिल की है।

Assam After BTC, BJP grabs 33 out of 36 seats in Tiwa Autonomous Council
असम: एक और निकाय चुनाव में BJP की शानदार जीत, 33 सीटें जीती 

मुख्य बातें

  • असम में निकाय चुनाव में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन जारी
  • तिवा स्वायत्त परिषद (टीएसी) के चुनावों में 33 सीटों पर जीत हासिल की
  • इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने बीटीसी चुनाव में भी हासिल की थी जीत

गुवाहाटी: असम में एक और चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शानदार सफलता मिली है। पिछले हफ्ते बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) की जीत के बाद, असम में सत्तारूढ़ भाजपा ने शनिवार को 36 सदस्यीय तिवा स्वायत्त परिषद (टीएसी) के चुनावों में 33 सीटों पर जीत दर्ज की। असम राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार, भाजपा के कनिष्ठ सहयोगी असोम गण परिषद (एजीपी) ने दो सीटें जीतीं, जबकि विपक्षी कांग्रेस केवल एक सीट पर जीत दर्ज करने में सफल रही।

गुरुवार को हुई थी वोटिंग

आपको बता दें कि मध्य असम में 36 सदस्यीय तीवा स्वायत्त परिषद (टीएसी) के लिए 70 फीसदी के करीब वोटिंग हुई थी। चुनाव के लिए कुल 410 मतदान केंद्र बनाए गए थे और सुबह साढ़े सात बजे मतदान शुरू हुआ था।  परिषद के चुनाव में कुल 124 उम्मीदवार मैदान में हैं और कुल 3,08,409 मतदाता हैं। ये 36 निर्वाचन क्षेत्र मोरीगांव, नगांव, होजाई और कामरूप जिलों में हैं। सत्तारूढ़ भाजपा 36 में से 35 सीटों पर चुनाव लड़ी थी जबकि कांग्रेस ने 31सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। 

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने सहयोगी दल यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरेशन (यीपीपीयएल) के साथ मिलकर बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर