Anu Tandon resigns : यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, अनु टंडन ने दिया इस्तीफा

टंडन उन्नाव से कांग्रेस की सांसद एवं गांधी परिवार का करीबी रही हैं। प्रदेश में वह कांग्रेस का बड़ा चेहरा मानी जाती हैं। टंडन का कहना है कि प्रदेश में नेता अपनी ब्रैंडिंग में लगे हैं।

 Anu Tandon resigns from Congress in Uttar Pradesh
यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, अनु टंडन ने दिया इस्तीफा।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, अनु टंडन ने दिया इस्तीफा
  • यूपी में कांग्रेस का बड़ा चेहरा मानी जाती हैं अनु, उन्नाव से सांसद रह चुकी हैं
  • यूपी में 2022 में होने हैं विधानसभा चुनाव, पार्टी को नए सिरे खड़ा करना चाहती हैं प्रियंका

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का बड़ा झटका लगा है। अनु टंडन ने गुरुवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। टंडन का इस्तीफा कांग्रेस पार्टी के लिए एख बड़ा झटका है क्योंकि महासचिव प्रियंका गांधी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को नए सिरे से खड़ा करना चाहती हैं। टंडन उन्नाव से कांग्रेस की सांसद एवं गांधी परिवार का करीबी रही हैं। प्रदेश में वह कांग्रेस का बड़ा चेहरा मानी जाती हैं। टंडन ने अपने इस्तीफे की घोषणा ट्विटर पर की है और इसके साथ ही उन्होंने अपना बयान भी जारी किया है। टंडन का कहना है कि प्रदेश में नेता अपनी ब्रैंडिंग में लगे हैं, कोई पार्टी के हित के बारे नहीं सोच रहा है। उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। टंडन का इस्तीफा ऐसे समय हुआ है जब पूर्व केंद्रीय मंत्री और यूपी के वरिष्ठ नेता सलीम शेरवानी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं। 

अपने इस्तीफे के बारे में टंडन ने कहा है कि वह कांग्रेस पार्टी के साथ 15 सालों तक जुड़ी रहीं और एक सांसद एवं कार्यकर्ता के रूप में जनता की सेवा की है। टंडन ने प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से सहयोग न मिलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता का कहना है कि 2019 का लोकसभा चुनाव हारने का उन्हें उतना दुख नहीं हुआ जितना की पार्टी की मौजूदा हालत को देखकर हो रहा है। टंडन का कहना है कि प्रदेश में संगठन बिखराव का शिकार हो गया है। 

Anu Tandon

2019 के समय पार्टी का महासचिव बनाए जाने के बाद से प्रियंका गांधी राज्य में लगातार सक्रिय हैं। वह आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी एवं संगठन को एक बार फिर खड़ा करना चाहती हैं। अनु टंडन के इस्तीफे से यह जाहिर हुआ है कि प्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक ठाक नहीं है।  

बताया जाता है कि प्रदेश की राजनीति में खुद को दरकिनार किए जाने और पार्टी की कार्यशैली से वह नाराज चल रही थीं। समझा जाता है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश कांग्रेस से कई और इस्तीफे हो सकते हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर