AIIMS doctors report in SSR Case : एम्स की टीम सौंपेगी अपनी रिपोर्ट, सुशांत केस में होगा खुलासा! 

SSR Death Case : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभिनेता की मौत का समय दर्ज नहीं होने से डॉक्टरों की टीम पर सवाल उठे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के समय का उल्लेख बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है।

AIIMS doctors report in SSR Case : doctors to submit autopsy viscera report findings on Friday
सुशांत सिंह की अटॉप्सी रिपोर्ट पर शुक्रवार को होगा बड़ा खुलासा!   |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • एम्स की फॉरेंसिक टीम सुशांत मौत मामले में शुक्रवार को देगी अपनी रिपोर्ट
  • एम्स की टीम ने माना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का समय न होना एक बड़ी खामी
  • सीबीआई की टीम ने कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से की है पूछताछ लेकिन नहीं संतोषजनक जवाब

नई दिल्ली : सुशांत सिंह मौत मामले में अभिनेता की पोस्टमार्टम एवं विसरा रिपोर्ट का अध्ययन करने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टर अपने निष्कर्ष केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को शुक्रवार को उपलब्ध कराएंगे। एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉक्टर सुधीर गुप्ता की अगुवाई वाली टीम सुशांत की पोस्टमार्टम एवं विसरा रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है। टीम ने सुशांत के शव का पोस्टमार्टम करने वाले कूपर अस्पताल के डॉक्टरों की टीम एवं मुंबई पुलिस पर सवाल उठाए हैं। गुप्ता का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभिनेता की मौत का समय दर्ज नहीं है। यह एक बड़ी खामी है।

'हत्या' के एंगल से जांच करने की सलाह
गत 24 अगस्त को सीबीआई की टीम ने कूपर अस्पताल से जुटाई गई कुछ और सामग्रियां एम्स के डॉक्टरों को सौंपी हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एम्स के डॉक्टरों के पैनल ने सीबीआई से सुशांत मौत मामले की जांच 'हत्या' के एंगल से करने के लिए कहा है। केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले को सुलझाने के लिए अपनी जांच में तेजी लाई है। वह सुशांत मामले के संदिग्धों नीरज, सिद्धार्थ पिठानी एवं अन्य संदिग्धों से लगातार पूछताछ कर रही है। समझा जा रहा है कि एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट सामने आ जाने के बाद सीबीआई को इस केस को सुलझाने में काफी मदद मिलेगी। सीबीआई की सेंट्रल फॉरेसिंक साइंस लेबोरेट्री भी मामले में एम्स के डॉक्टरों की मदद कर रही है।

कूपर अस्पताल में हुआ शव का पोस्टमार्टम
कूपर अस्पताल में ही सुशांत के शव का पोस्टमार्टम हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभिनेता की मौत का समय दर्ज नहीं होने से डॉक्टरों की टीम पर सवाल उठे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के समय का उल्लेख बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। इससे पता चलता है कि व्यक्ति की मौत कब हुई। इसका पता चलने पर जांच एजेंसियों को घटनाओं की कड़ियां जोड़ने में मदद मिलती है। सीबीआई ने कूपर अस्पताल में सुशांत के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ की है लेकिन उनसे जांच एजेंसी संतोषजनक जवाब नहीं मिला है।

रिया चक्रवर्ती से हो सकती है पूछताछ
मामले में प्रमुख संदिग्ध आरोपी रिया चक्रवर्ती आने वाले समय में पूछताछ कर सकती है। जांच एजेंसी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ की है लेकिन रिया से अभी पूछताछ नहीं हुई है। समझा जाता है कि रिया को तलब करने से पहले सीबीआई उसके खिलाफ अपने साक्ष्यों को पुख्ता कर लेना चाहती है। इस मामले में जांच एजेंसी सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, दीपेश सावंत और केशव से पूछताछ कर चुकी है। बताया जाता है कि सुशांत की मौत के दिन ये सभी अभिनेता के बांद्रा स्थित फ्लैट पर मौजूद थे। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर