Rajinikanth Politics: सुपरस्टार रजनीकांत का बड़ा फैसला, छोड़ी राजनीति, रजनी मक्कल मंद्रम संगठन को किया भंग

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 12, 2021 | 12:44 IST

Actor Rajinikanth Quit Politics: सुपरस्टार रजनीकांत ने तमिलनाडु के राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर हलचल पैदा कर दी है, उन्होंने अपने राजनीतिक संगठन रजनी मक्कल मंद्रम को भी भंग कर दिया है।

Rajinikanth
सुपरस्टार रजनीकांत ने रजनी मक्कल मंदरम को भी भंग कर दिया 

नई दिल्ली: सुपरस्टार रजनीकांत, जिन्होंने पिछले साल स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का हवाला देते हुए राजनीतिक प्रवेश का विकल्प चुना था, ने सोमवार को कहा कि उनकी भविष्य में राजनीति में प्रवेश करने की कोई योजना नहीं है।रजनीकांत ने कहा, "भविष्य में मेरी राजनीति में आने की कोई योजना नहीं है।" उन्होंने रजनी मक्कल मंदरम को भी भंग कर दिया, यह कहते हुए कि संगठन प्रशंसकों के कल्याण संघ के रूप में जारी रहेगा।

रजनीकांत ने यह घोषणा आरएमएम के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इस बात पर चर्चा करने के लिए की कि उन्हें भविष्य में राजनीतिक कदम उठाना चाहिए या नहीं। 70 वर्षीय अभिनेता ने पिछले साल दिसंबर में घोषणा की थी कि वह अपने खराब स्वास्थ्य को देखते हुए राजनीति में शामिल नहीं होंगे, जिससे उनकी लंबे समय से चली आ रही योजनाओं पर विराम लग गया।

“मैं बड़े अफसोस के साथ सूचित करता हूं कि मैं एक राजनीतिक दल बनाकर राजनीति में नहीं आ पा रहा हूं। यह घोषणा करने के पीछे का दर्द मैं ही जानता हूं... चुनावी राजनीति में आए बिना जनता की सेवा करूंगा। मेरा यह फैसला मेरे प्रशंसकों और लोगों को निराश करेगा लेकिन कृपया मुझे माफ कर दें।"

उन्होंने कहा, "मेरा अस्पताल में भर्ती होना भगवान द्वारा दी गई चेतावनी थी। मेरा अभियान महामारी के बीच स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा।" रजनीकांत को रक्तचाप में तेज उतार-चढ़ाव और थकावट के चलते पिछले साल दिसंबर में हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर