Delhi ISIS Terrorist: अपने गांव में मुस्तकीम नाम से जाना जाता है IS आतंकी अबु यूसुफ, चलाता था कॉस्मेटिक दुकान

देश
ललित राय
Updated Aug 22, 2020 | 19:26 IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस के आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी की है। उस आतंकी के बारे में बलरामपुर जिले में उसके गांव के एक शख्स ने चौंकाने वाली जानकारी दी है।

Delhi ISIS Terrorist: अपने गांव में मुस्तकीम नाम से जाना जाता है IS आतंकी अबू यूसुफ, चलाता था कॉस्मेटिक दुकान
आईएस आतंकी अबु यूसुफ यूपी के बलरामपुर जिले का रहने वाला 

मुख्य बातें

  • आईएस आतंकी अबु यूसुफ की दिल्ली के धौलाकुआं से हुई गिरफ्तारी
  • यूपी के बलरामपुर जिले का रहने वाला है आतंकी अबु यूसुफ
  • अबु यूसूफ ने 15 अगस्त को खलल डालने की बनाई थी योजना, कुछ हिंदूवादी नेता भी निशाने पर थे

नई दिल्ली। शुक्रवार की रात दिल्ली के धौलाकुआं के पास मुठभेड़ हुई जिसमें एक शख्स को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया। इस समय वो पुलिस हिरासत में है। शुरुआती पूछताछ के बाद जो जानकारी सामने आई उसके बाद हर कोई हैरत में था कि उसके मंसूबे खतरनाक थे।उस शख्स की पहचान यूसुफ नाम से हुई है और उसका आईएसआईएस से संबंध है। इस बीच उसके गांव के लोग कहते हैं कि ऐसा कभी नहीं लगा कि वो इस तरह के संगठन से संबंध रखता था और उसके इरादे खतरनाक थे।

अबु यूसुफ का दूसरा नाम है मुस्तकीम
मुजीबुल्ला नाम के शख्स का कहना है कि यूसुफ को उसके गांव बढ़या भैसही में मुस्तकीम के नाम से जाना जाता है। वो कॉस्मेटिक की दुकान चलाता है जिसका स्वामित्व उसके भाई का है, गुरुवार को वो दुकान पर देखा गया था और देखने में वो एक सामान्य शख्स लगता था। मुजीबुल्ला कहते हैं कि उन्हें उसके एक रिश्तेदार से जानकारी मिली कि गुरुवार को दवा खरीदने के लिए वो लखनऊ गया था और वहीं एक रात अपने रिश्तेदार के यहां रुका था। जब वो वापस नहीं आया तो रिश्तेदारों ने उसे खोजने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। उसके बाद रिश्तेदारों ने लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई। 


इरादे नहीं थे नेक
मुस्तकीम या अबु यूसुफ के बारे में उसके गांव वाले बताते हैं कि वो लोग इस तरह की जानकारी पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। जब तक वो गांव में था उसकी एक भी हरकत संदेहास्पद नहीं लगी। लेकिन जिस तरह से उसकी गिरफ्तारी की जानकारी मिली कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि क्या कहा जाए। इस समय आतंकी अबु यूसुफ दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि वो यूपी में एनकाउंटर में 45 मुस्लिम समाज के लोगों के मारे जाने से नाराज था। इसके साथ ही वो राम मंदिर भूमि पूजन का बदला 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस में खलल डालकर लेना चाहता था। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर