अयोध्या में अरविंद केजरीवाल; रामलला के किए दर्शन, बोले- हर भारतवासी को दर्शन करने का मौका मिले

Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए हैं। उससे पहले वो हनुमानगढ़ी मंदिर और कल सरयू नदी पर आरती में शामिल हुए थे।

Arvind Kejriwal
अयोध्या में अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • केजरीवाल ने अयोध्या में राम लला के दर्शन किए
  • केजरीवाल ने हनुमान गढ़ी मंदिर में भी विशेष पूजा अर्चना की
  • सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सरयू की आरती की

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे का आज दूसरा दिन है। आज उन्होंने हनुमान गढ़ी में विधि-विधान के साथ दर्शन किए और फिर रामलला के दर्शन भी किए। आप ने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल
 ने अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर और श्री राम जन्मभूमि में पूजा-अर्चना की।

एक और ट्वीट में वीडियो शेयर करते हुए AAP ने लिखा कि श्री राम लला के दिव्य दर्शन...मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का दर्शन कर देश के लोगों की खुशहाली के लिए प्रार्थना करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी।

दर्शन के बाद केजरीवाल ने कहा कि राम जन्मभूमि में श्री रामचंद्र जी के दर्शन करने का मौका मिला। कल सरयू मां की आरती की थी। आज सुबह हनुमान गढ़ी जाकर हनुमान जी के दर्शन किए। अभी श्रीरामचंद्र जी के दर्शन किए, प्रार्थना की कि सभी देशवासी हमेशा खुश रहें, सबका मंगल हो। ये कोरोना बीमारी खत्म हो। मैं चाहता हूं कि हर भारतवासी को दर्शन करने का मौका मिले। दिल्ली में वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना के तहत अयोध्या को धार्मिक स्थलों की सूची में शामिल करने के लिए कल हम विशेष कैबिनेट बैठक करेंगे। 

इससे पहले केजरीवाल ने सोमवार को भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में सरयू नदी के तट पर वैदिक मंत्रों और भजनों के बीच सरयू की 'आरती' की और मां सरयू, भगवान श्रीराम तथा देवताओं से दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और पूरे देश के कल्याण की कामना की। इस मौके पर केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि मां सरयू नदी से दिल्‍ली, उत्तर प्रदेश और पूरे भारत वर्ष के कल्‍याण के लिए प्रार्थना करता हूं। पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से पीड़ित है, पिछले कुछ दिनों से कुछ नियंत्रण है, लेकिन मैं समझता हूं कि भगवान राम, देवताओं की और मां सरयू नदी की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी। आज अयोध्या आने का सौभाग्य मिला और इस अवसर पर मैं सभी देवताओं से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि देश को महामारी से मुक्ति मिले। मैं हमेशा मानता हूं कि हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं, हमारे देश को अभी तक बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था, दुनिया का नंबर एक देश बनना चाहिए था लेकिन आज हमारे देश के अंदर गरीबी है, आज हमारे देश के अंदर अशिक्षा है, तरह-तरह की बीमारियां हैं, भिन्‍न-भिन्‍न समस्याएं हैं। मैं सभी देवताओं से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारत वर्ष जल्‍दी दुनिया का नंबर वन देश बने और हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इसको संभव कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं उम्र और अनुभव में छोटा हूं लेकिन मेरा दिल्‍ली सरकार चलाने का जो पांच साल का अनुभव है, उससे लगता है कि अगर सब लोग मिलकर एक परिवार की तरह, एक टीम की तरह एक साथ काम करें, अपने बीच की दीवारों और भेदभाव को गिराकर एक साथ काम करें तो इस देश को दुनिया की शक्ति बनाने से कोई नहीं रोक सकता है। यह संभव है और दिल्ली के अंदर स्कूल, अस्पताल, पानी और सड़कों के लिए यह करके दिखाया है। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर