सोमनाथ भारती बोले- योगी तो जाएगा, कहीं नहीं जाएगा कहकर शख्स ने डाल दी स्याही, AAP नेता को जेल भेजा गया

देश
Updated Jan 11, 2021 | 20:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती को अमेठी में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके एक बयान को लेकर उन पर कार्रवाई की गई है। इससे पहले रायबरेली में उन पर एक शख्स ने स्याही फेंकी।

Somnath Bharti
सोमनाथ भारती 

मुख्य बातें

  • सोमनाथ भारती को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया
  • उत्तर प्रदेश के अस्पतालों को लेकर भारती ने दिया था विवादित बयान
  • रायबरेली में एक शख्स ने सोमनाथ भारती पर फेंकी स्याही

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक सोमनाथ भारती पर सोमवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में किसी ने स्याही फेंक दी। ये घटना तब हुई जब वो कुछ सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कुछ अधिकारियों संग नोकझोंक शुरू हो गई और उसी वक्त एक युवक ने उन पर स्याही फेंक दी। इसका वीडियो भी सामने आया है। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि वो कहते हैं, 'ये तो निहायत बतमीजी है। ये सब करने से कुछ न होगा। योगी तो जाएगा, लिखवा लो मुझसे।' इसी के बाद एक शख्स कहता है कि कहीं नहीं जाएगा और वो भारती पर स्याही फेंक देता है और वहां से भाग जाता है। 

बाद में सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया गया। अमेठी के जगदीशपुर थाना के इंचार्ज राजेश सिंह ने बताया कि भारती को उनके यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इन्होंने जगदीशपुर में विवादित और भड़काऊ भाषण दिया था। 

UP के अस्पतालों को लेकर दिया विवादित बयान

दरअसल आपा प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में खुद को स्थापित करने की कवायद में जुटी है। इसके लिए सोमनाथ भारती को प्रयागराज व रायबरेली के अलावा अमेठी का प्रभार दिया गया है। प्रभार मिलने के बाद शनिवार को पहली बार अमेठी आए सोमनाथ ने देर शाम दिए गए एक विवादित बयान में कहा था कि प्रदेश के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं लेकिन कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं प्रयागराज के अस्पताल में गया तो वहां मुझे सिर्फ कुत्ते और उसके बच्चे दिखाई दिए।

सोमनाथ भारती ने भरी हुंकार

सोमनाथ भारती ने कहा, 'मैं कल से अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ छह निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्वक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए यहां हूं। आज पुलिस के संरक्षण में एक बीजेपी के गुंडे को मुझ पर काली स्याही से छींटे मारने की अनुमति दी गई। मैं चाहता हूं कि योगी आगे आएं और मुझसे बात करें। मेरी जमानत अर्जी 13 जनवरी तक लंबित रखी गई है और मुझे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'स्याही भी आप फिकवाए, गुंडों से हमला भी आप करवाए, झूठे मुकदमे भी आप करवाए, कोर्ट पर दबाव डलवा कर जेल आप भिजवाए। योगी जी, हम लडेगें।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर