आज की ताजा खबर, 7 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
Updated Jan 07, 2021 | 23:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज की ताजा खबर, 7 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें बुधवार, 7 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
7 जनवरी की ताजा और बड़ी खबरें 

नई दिल्‍ली : केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज 'ट्रैक्‍टर मार्च' के जरिये अपनी ताकत दिखाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (WDFC) के 306 किलोमीटर लंबे न्यू रेवाड़ी-न्यू मडार खंड का उद्घाटन करेंगे। इसके अतिरिक्‍तर आज (गुरुवार, 7 जनवरी) की उन तमाम सभी बड़ी खबरों पर नजर रहेगी, जो दिनभर की सुर्खियां बनेंगी। साथ ही दुनिया, खेल जगत और मनोरंजन जगत की खबरों पर भी नजर रहेगी। यहां पढ़ें आज की ताजा खबरें :

महाराष्ट्र के पुणे के रेवन शिंदे ने पिछसे साल चाय का स्टार्टअप शुरू किया था, जिसमें आज उन्हें जो सफलता हासिल हुई है, वो दूसरे के लिए मिसाल बन रही है। 

कभी था सिक्योरिटी गार्ड, अब चाय के स्टार्टअप से हर महीने कमा रहा 2 लाख रुपए

यूएस कैपिटल में हिंसा भड़काने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कथित प्रयासों पर फेसबुक ने अपना रुख कड़ा कर लिया है। 

ट्रंप के खिलाफ जुकरबर्ग का बड़ा कदम, 'अनिश्चितकाल' तक फेसबुक पर ब्लॉक किया 

टेस्ला इंक के चीफ और अरबपति उद्यमी एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने अमेजन के बॉस जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

World's richest man : जेफ बेजोस नहीं अब एलन मस्क हैं दुनिया के सबसे अमीर आदमी

बदायूं गैंगरेप और हत्या मामले की पीड़िता के परिजनों से मिलने गई राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की सदस्य ने कहा है कि अगर महिला शाम को बाहर नहीं निकली होती तो इस घटना को टाला जा सकता था।

बदायूं रेप: महिला आयोग की सदस्य का ज्ञान- महिला को समय-असमय नहीं पहुंचना चाहिए, बाद में देनी पड़ गई सफाई

अमेरिकी संसद (यूएस कैपिटल) में बुधवार को जो कुछ हुआ उससे पुरी दुनिया हैरान है। दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र के मंदिर में हिंसा और फसाद का दौर चलेगा, इसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

'मैं इतना जानती हूं कि आज कुछ बुरा होगा', यूएस कैपिटल की घटना पर महिला पत्रकार की आंखों देखी  

कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है। इस बर्फबारी से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। घाटी के मैदानों में जमीन पर 2 फीट से ज्यादा बर्फ जम गई है।

घुटनों तक बर्फ-2 KM पैदल चल; इस तरह जवानों ने गर्भवती महिला को कंधों पर उठा पहुंचाया सड़क तक

यूएस कैपिटल्स में बुधवार को जो नजारा दिखाई दिया उससे दुनिया हैरान है। दुनिया के सबसे पुराने लोकतांत्रिक देश में चुनाव नतीजों से नाराज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने अपने संसद को बंधक बनाने की असफल कोशिश की।

क्या 20 जनवरी से पहले राष्ट्रपति पद से हटाए जा सकते हैं ट्रंप, क्या है 25वां संशोधन

अमेरिकी कांग्रेस ने गुरुवार को राष्ट्रपति पद के लिए जो बिडेन के नाम पर आधिकारिक मुहर लगा दी। ट्रंप समर्थकों के उत्पात एवं फसाद शांत होने के बाद सीनेट के दोनों सदनों की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई 

बिडेन की जीत पर लगी आधिकारिक मुहर तो सत्ता हस्तांतरण के लिए तैयार हुए डोनाल्ड ट्रंप  

अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में कैपिटल बिल्डिंग (संसद भवन) में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा किए गए हंगामे और हिंसा की दुनियाभर में निंदा हुई है। 

अमेरिका: कैपिटल बिल्डिंग के बाहर दिखा तिरंगा, वरुण गांधी ने पूछा- वहां भारतीय ध्वज क्यों है???

किसी भी शख्‍स को सिर्फ इसलिए सजा दी जाए कि वह प्रेम में है, यह एक तरह का अपराध है। किसी को भी प्रेम में होने के लिए सजा नहीं दी जा सकती। यह टिप्‍पणी सुप्रीम कोर्ट ने 1991 के एक मामले में सुनवाई करते हुए की।

'प्रेम के लिए किसी को सजा देना अपराध', हत्‍या के नृशंस मामले में सुप्रीम कोर्ट की बड़ी टिप्‍पणी

अमेरिकी कैपिटल में ट्रंप समर्थकों की हिंसा से जहां पूरी दुनिया सकते में है, चीन को अमेरिका पर वार करने का एक और मौका मिल गया है। यहां की सरकारी मीडिया ने हॉन्‍गकॉन्‍ग प्रदर्शनों से इसकी तुलना की है।

अमेरिकी कांग्रेस में हिंसा से दुनिया हैरान, पर 'ड्रैगन' खुश, हॉन्‍कॉन्‍ग प्रदर्शन से जोड़कर बना रहा मजाक

मार्नस लाबुशेन (67*) और डेब्‍यूटेंट विल पुकोव्‍स्‍की (62) के उम्‍दा अर्धशतकों की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। 

AUS vs IND, 3rd Test: पुकोव्‍स्‍की-लाबुशेन ने जमाए दमदार अर्धशतक, ऑस्‍ट्रेलिया के नाम रहा पहला दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (WDFC) के 306 किलोमीटर लंबे न्यू रेवाड़ी-न्यू मडार खंड का उद्घाटन किया। इस मौके पर बिजली से चलने वाली 1.5 किलोमीटर लंबी दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन को पीएम मोदी ने न्यू अटेली-न्यू किशनगंज के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन पटरी पर, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्‍ट मैच शुरू हुआ है। ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम में डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है, जिन्‍हें ट्रेविस हेड की जगह शामिल किया गया है। 

AUS vs IND, 3rd Test, Day-1 Live: ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी चुनी, खेल दोबारा शुरू हुआ

अमेरिका में डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों ने यूएस कैपिटल में जमकर हंगामा किया। इसे एक बड़े विद्रोह के तौर पर देखा जा रहा है। यूएस कैपिटल में जो बाइडन की राष्‍ट्रपति चुनाव में जीत पर मुहर लगनी थी। लेकिन हंगामे के कारण अमेरिकी कांग्रेस में इलेक्‍टोरल कॉलेज की गिनती रोक देनी पड़ी। 

क्‍या है यूएस कैपिटल, जहां अमेरिका के 300 साल के इतिहास में ट्रंप समर्थकों ने किया 'फसाद'

अमेरिका में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल में जमकर उत्‍पात मचाया, जिसके बाद वाशिंगटन में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। वहीं ट्विटर ने अस्‍थाई तौर पर राष्‍ट्रपति का ट्वीट सस्‍पेंड कर दिया है।

यूस कैपिटल में ट्रंप समर्थकों का बवाल, ट्विटर ने सस्‍पेंड किया राष्‍ट्रपति का ट्वीट

अमेरिका में कैपिटल परिसर और व्हाइट हाउस के बाहर निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई है जिसमें एक महिला की मौत हो गई है। हिंसक झड़प के बाद कैपिटल बिल्डिंग के परिसर में आवाजाही बंद कर दी गई है।

अमेरिका: कैपिटल बिल्डिंग में ‘लॉक्ड डाउन', पुलिस एवं ट्रंप समर्थकों के बीच हुई झड़प में एक की मौत

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठन कृषि क्षेत्र में सुधारों के लिए लाए गए कानूनों को समझेंगे और चर्चा के बाद वे तेजी से एक समाधान पर पहुचेंगे। गुरुवार को किसान 'ट्रैक्टर मार्च' निकालने वाले हैं।

'ट्रैक्टर मार्च' से किसान दिखाएंगे ताकत, तोमर बोले-कानूनों के पीछे भावना को समझेंगे किसान संगठन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (WDFC) के 306 किलोमीटर लंबे न्यू रेवाड़ी-न्यू मडार खंड का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर बिजली से चलने वाली 1.5 किलोमीटर लंबी दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन को पीएम हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

आज सामने आएगी दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर