ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 27 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 27 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 27 अक्टूबर, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 27 October 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 27 अक्टूबर, बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: चीन के नए भूमि सीमा कानून पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने इसे चिंताजनक करार दिया है और कहा कि इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बॉर्डर मैनेजमेंट को लेकर बनी समझ प्रभावित हो सकती है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर कहा है कि निरक्षरों की फौज के साथ कोई भी देश विकास नहीं कर सकता। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल प्रक्षेपण 27 अक्टूबर, 2021 को ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से शाम करीब 7 बजकर 50 मिनट पर किया गया। मिसाइल, जो तीन स्टेज वाले ठोस ईंधन वाले इंजन का उपयोग करती है।

बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 सफलतापूर्वक लॉन्च, 5000 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 16वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन (16th East Asia Summit) में भाग लिया। उन्होंने फ्री, ओपन और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र के महत्व पर जोर दिया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने फ्री, ओपन और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र के महत्व पर दिया जोर

आईसीसी टी-20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने की खबरें भारत के कई कोनों से भी आई। इसको लेकर तमाम हंगामा भी हुआ और सोशल मीडिया पर ये मुद्दा लगातार चर्चा में रहा। अब एक और मामला सामने आया है।

VIDEO: पाकिस्तान की जीत का जश्न मना रही थी राजस्थान की टीचर, पड़ गया बहुत भारी

टी 20 वर्ल्‍ड कप मुकाबले में भारत-पाकिस्‍तान मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक फर्जी नैरेटिव सेट करने की कोशिश हुई। एक टूलकिट के जरिये मो. शमी पर निशाना साधा गया। आखिर क्‍या है पूरा मामला?

शमी के नाम पर फूट डालने की साजिश! नफरत फैलाने वालों के लिए क्रिकेट भी टूलकिट? देखिए Rashtravad

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई शुरू हुई। बुधवार को भी जारी रही। अब फिर गुरुवार को दो बजे के बाद इस मामले में सुनवाई होगी।

आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई फिर टली, क्या बॉम्बे हाई कोर्ट से मिलेगी शाहरुख के बेटे को राहत?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी की प्रदेश इकाई को यहां लगातार झटके लग रहे हैं। अब उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज से बीजेपी विधायक कृष्ण कल्याणी ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

बंगाल में बीजेपी को एक और झटका, विधायक कृष्‍ण कल्‍याणी ने थामा TMC का दामन

चीन ने नया सीमा कानून बनाया है, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने कहा है कि यह चिंताजनक है और इससे दोनों देशों के बीच बॉर्डर मैनेजमेंट को लेकर जो द्विपक्षीय समझ व व्‍यवस्‍था बनी हुई है, वह प्रभावित हो सकती है।

India China: चीन के नए सीमा कानून को भारत ने बताया 'चिंताजनक', क्‍या सीमा पर और बढ़ेगा तनाव?

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोई भी देश निरक्षरों की फौज के साथ विकास नहीं कर सकता है। हमें संविधान प्रदत्त अधिकारों के साथ कर्तव्यों के निर्वहन की जिम्मेदारी लेनी होगी।
इस वजह से 2014 और 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को प्रचंड जीत मिली- अमित शाह

2013 में तत्कालीन प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैली के स्थान पर बिहार के पटना में गांधी मैदान में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। NIA कोर्ट ने अब 10 में से 9 को दोषी ठहराया है और एक को बरी किया है।
2013 में पटना के गांधी मैदान में हुए थे सीरियल ब्लास्ट, NIA ने 9 को दोषी ठहराया, मोदी ने की थी रैली

जहां एक तरफ बिहार में RJD और कांग्रेस के बीच गठबंधन टूट गया है, वहीं दूसरी तरफ सोनिया गांधी और लालू प्रसाद यादव के बीच फोन पर बातचीत हुई है।
फोन पर हुई सोनिया गांधी और लालू प्रसाद यादव की बात, RJD नेता ने बताया क्या बातचीत हुई

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया कि कांग्रेस के उनका नाता अब कुछ दिनों का है। वो नई पार्टी के साथ लोगों के बीच जाएंगे।
पंजाब के जिस इलाके से नवजोत सिंह सिद्धू लड़ेंगे चुनाव वहीं से देंगे टक्कर- अमरिंदर सिंह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो नई पार्टी का गठन करने जा रहे हैं और उस दिशा में वकील मंथन कर रहे हैं।
Amarinder Singh: पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह बोले, हां- नई पार्टी बना रहा हूं

दिल्ली में सार्वजनिक तौर पर छठ पूजा मनाए जाने के संदर्भ में डीडीएमए की अहम बैठक होने जा रही है जिसमें फैसला लिया जा सकता है।
Chhath Puja 2021: छठ पूजा के सिलसिले में DDMA की अहम बैठक, इजाजत की उम्मीद

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डॉयरेक्टर समीर वानखेड़े पर ट्वीट के जरिए एक और निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने निकाहनामा भी पेश किया है।
Nawab Malik: नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर फिर साधा निशाना, निकाहनामा किया पेश

16th East Asia Summit 2021: 16वें ईस्ट एशिया समिट में पीएम नरेंद्र मोदी क्या कुछ बोलेंगे हर किसी की नजर टिकी हुई है।
पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली होंगे शामिल, क्या कुछ बोलेंगे, टिकी नजर

पेगासस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला किसके हक में होगा इस पर हर किसी की नजर टिकी हुई है।
पेगासस मुद्दे पर 'सुप्रीम' फैसला आज, अदालत पर टिकी सबकी नजर

बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज फिर सुनवाई होगी। मंगलवार को अदालत में एनसीबी और आर्यन खान के वकीलों ने जोरदार दलीलें दीं।
आज फिर होगी आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई, क्या बॉम्बे हाई कोर्ट से मिलेगी शाहरुख के बेटे को राहत?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। चंडीगढ़ में 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
Amarinder Singh आज कर सकते हैं नई राजनीतिक दल की घोषणा, 11 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री उपेंद्र तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान का स्वरूप बताया है। हरदोई में अमृत महोत्सव के दौरान स्वच्छ भारत गोष्ठी को संबोधित करते हुए ये बयान दिया।
योगी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने PM मोदी को बताया भगवान का स्वरूप, इनका पेट्रोल पर बयान भी रहा था चर्चा में

कांग्रेस डेलिगेशन ने असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के प्रचार करने पर चुनाव आयोग से रोक लगाने की मांग की है।
हिमंता बिश्वा सरमा के चुनाव प्रचार पर लगे रोक, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की मांग

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप मुकाबले में मंगलवार को पाकिस्तानी टीम की जीत के स्टार रहे तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने मैच के बाद बताया कि असल में उनकी टीम की सफलता की वजह क्या है।
'मैन ऑफ द मैच' बनकर हारिस रऊफ ने बताई हकीकत, क्या इसीलिए बार-बार जीत रहा है पाकिस्तान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर