ताजा खबर, 27 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 27 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें बुधवार, 27 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 27 January 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 27 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के दिन मंगलवार को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा एवं उपद्रव के लिए दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की है। किसान संगठनों ने हालांकि इस हिंसा से खुद को अलग किया है। झारखंड सरकार ने राज्य के लिए नई आवासीय नीति लेकर आई है। उसने प्राइवेट सेक्टर की 75 प्रतिशत नौकरियों को स्थानीय युवकों के लिए आरक्षित करने का फैसला किया है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक वीडियो ट्वीट किया है, ये वीडियो बॉलीवुड फिल्म शोले का है, इस वीडियो के साथ ये भी लिखा है कि जय और वीरू की दोस्ती क्यों टूटी? 

क्यों टूटी 'शोले' के 'जय और वीरू' की दोस्ती? जानना चाहते हैं तो यूपी पुलिस का ये VIDEO देखें

गणतंत्र दिवस के दिन मंगलवार को राजधानी में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा एवं उत्पाते के बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा काफी बढ़ा दी है। लाल किले पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

हिंसा के बाद बैकफुट पर किसान, 1 फरवरी को संसद मार्च की योजना रद्द की, जारी रहेगा आंदोलन

कोरोना वायरस संक्रमण की निगरानी, रोकथाम और सावधानी के लिए गृह मंत्रालय ने नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं बताया जा रहा है कि ये 1 फरवरी, 2021 से लागू होकर 28 फरवरी, 2021 तक लागू रहेंगे। 

Covid-19: सिनेमाघरों को राहत, खुल सकेंगे स्वीमिंग पूल,जारी हुईं गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइंस

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि 2 जनवरी को दिल्ली पुलिस को ज्ञात हुआ कि किसान 26 को ट्रैक्टर रैली करने जा रहे है।

गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कमिश्नर बता रहे क्यों बिगड़े हालात

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आंदोलन में फूट पड़ गई है और बीकेयू के भानू गुट और प्रभावशाली किसान नेता वीएम सिंह आंदोलन से हट गए हैं।

Farmers Protest: एफआईआर दर्ज होते ही किसान आंदोलन में फूट, वीएम सिंह और बीकेयू का भानु गुट हुआ अलग 

Farmers Delhi Violence: 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के अब कई वीडियो सामने आ रहे हैं। ये वीडियो विचलित करने वाले हैं।

पुलिस की बंदूक छीनी, वाहनों में ट्रैक्टर से टक्कर मारी; सामने आए हिंसा के हैरान कर देने वाले VIDEOS

Web Series Tandav: सुप्रीम कोर्ट ने वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देशक अली अब्बास जफर और अन्य को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से बुधवार को इनकार कर दिया।

Tandav Controversy: धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त, मेकर्स को राहत देने से इनकार

संसद की कैंटीन में सांसदों के मिलने वाली सब्सिडी को हाल ही में खत्म कर दिया गया। इसके बाद अब खाना महंगा हो गया है। हालांकि आइटम पहले की तुलना में बढ़ गए हैं।

100 रुपए की थाली, 150 की मटन बिरयानी; महंगा हुआ संसद कैंटीन का खाना, जानें मेन्यू और रेट लिस्ट​

Jeff Bezos:दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान और ऐमजॉन के संस्‍थापक जेफ बेजोस ने अपनी गर्लफ्रेंड के भाई माइकल सांचेज से हर्जाना मांगा है, ये मामला खासा चर्चाओं में है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स 'जेफ बेजोस' ने गर्लफ्रेंड के भाई से मांगा हर्जाना, जानें क्या है मामला 

नागपुर की एक निचली अदालत ने आरोपी को आईपीसी की धारा 354 (महिला का शीलभंग करने के इरादे से हमला) एवं पॉक्सो एक्ट की धारा आठ के तहत तीन साल की सजा सुनाई थी।

'कपड़े के ऊपर से वक्षस्थल छूना यौन अपराध नहीं', बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बुधवार को एक बार फिर कोलकाता के अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें एक बार फिर सीने में परेशानी महसूस हुई इसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया है।

दोबारा अस्पताल में भर्ती हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के नागपुर बेंच के उस फैसले पर रोक लगा दी जिसमें कहा गया था कि 'स्किन टू स्किन कंटेक्ट' के बिना नाबालिग के वक्षस्थल को छूना यौन हमले के तौर पर नहीं लिया जा सकता।

'कपड़े के ऊपर से वक्षस्थल छूना यौन अपराध नहीं', बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

राजधानी दिल्‍ली के प्रतिष्‍ठ‍ित लाल किले पर 26 जनवरी को ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान जो कुछ भी हुआ, उसने हर किसी को हैरान कर दिया है। किसान नेता भी इसकी उम्‍मीद नहीं कर रहे थे। 

Red Fort: लाल किला पर अब कैसा है मंजर? तस्‍वीरें, वीडियो कर रहे तबाही को बयां

दिल्ली के लाल किले पर उपद्रवियों की ओर से मचाए गए उत्पात एवं हिंसा की तस्वीरें और वीडियो आने शुरू हो गए हैं। इस उपद्रव ने देश को हतप्रभ और आहत किया है। 

'ये गुंडे नहीं अपने लोग थे, इसलिए हमने संयम बरता', लाल किले पर तैनात SHO ने सुनाई आपबीती

तारीफ भला किसे अच्‍छी नहीं लगती। लेकिन कई बार यह विवादास्‍पद हो जाती है। कुछ लोगों को तारीफ करने का अंदाजा भाता नहीं है और वे इसकी आलोचना करने और खुलकर इस बारे में बोलने से गुरेज नहीं करते। 

कौन हैं गीता गोपीनाथ, जिनकी अमिताभ बच्चन ने हाल ही में की तारीफ तो सोशल मीडिया पर होने लगी आलोचना

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद बीमार हैं और उन्‍हें दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

लालू प्रसाद का नाम भी ठीक से नहीं लिख पाए तेज प्रताप यादव, 'आजादी पत्र' में हैं कई गलतियां

गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा एवं उपद्रव की घटनाएं सामने आईं। किसानों का एक समूह लाल किले की प्राचीर तक पहुंचा और वहां अपना झंडा लहराया। 

किसान ट्रैक्टर रैली हिंसा : पुलिस से कहां हुई चूक! क्या कह रहे अफसर 

भारत में कृषि कानूनों के खिलाफ बीते दो महीने से जारी किसानों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन 26 जनवरी (मंगलवार) को उस वक्‍त हिंसक हो गया, जब किसानों के एक समूह ने लाल किले पर निशान साहिब का झंडा लगा दिया था। 

'हम किसान हैं आतंकी नहीं', खालिस्‍तान‍ियों ने अब अमेरिका में भारतीय दूतावास के बाहर लहराया झंडा

दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीन अभियान में जुटे भारत ने अपने पड़ोसी देशों सहित दुनिया के कई देशों को कोविड-19 टीके की मदद की है। इसे भारत की 'वैक्सीन डिप्लोमेसी' के रूप में देखा जा रहा है।

भारत से कारोना वैक्सीन क्यों मांग नहीं रहा पाकिस्तान, कहीं ये वजह तो नहीं

बीते 18 साल से पाकिस्‍तान की जेलों में बंद रहने के बाद महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद की 65 वर्षीया हसीना बेगम की वतन वापसी हुई है। वह पति के रिश्‍तेदारों से मिलने के लिए पाकिस्तान गई थीं, लेकिन फिर उनका पासपोर्ट खो गया

'लग रहा है स्‍वर्ग में हूं', पति के रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान गई थीं हसीना बेगम, 18 साल बाद हुई वतन वापसी

छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां 28 साल की एक युवती ने डंडे और पत्‍थर  से पीट-पीट कर पिता की हत्‍या कर दी और फिर मां की मदद से शव को आंगन में ही दफना दिया। 

पिता ने छिपाया फोन तो बेटी बन गई हत्‍यारिन, मां की मदद से शव को लगाया ठिकाने

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए उपद्रव के लिए किसान नेताओं ने दीप सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया है। किसान नेताओं का आरोप है कि ट्रैक्टर रैली में शामिल किसानों को दीप सिद्धू ने उपद्रव के लिए उकसाया जिसके बाद किसान लाल किले की तारीफ रवाना हुए।

कौन है दीप सिद्धू? लाल किले पर उपद्रव के लिए किसानों को उकसाने का है आरोप  

देश का अन्नदाता कहलाने वाला किसान जिसकी छवि आमतौर खेत में काम करते हुए ही उभरती है लेकिन इसके उलट राजधानी दिल्ली में 16 जनवरी को जब देश 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा था उस वक्त दिल्ली में वो सब हुआ जिसकी उम्मीद भी किसी ने नहीं की होगी।

हाथों में तलवार और हिंसा... क्या ये देश के 'अन्नदाता' की तस्वीर है, तस्वीरें तो नहीं दे रहीं गवाही!

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल आज (27 जनवरी) को अपना बर्थडे मना रहे हैं। धर्मेंद्र के बेटे और सनी देओल के भाई  साल 1995 में फिल्म 'बरसात' से बॉलीवुड में एंट्री की थी। उनकी पहली ही फिल्म हिट साबित हुई लेकिन उन्हें वो कामयाबी हासिल नहीं हो पाई।

Bobby Deol Birthday: हर साल करोड़ों रुपए कमाती हैं बॉबी देओल की वाइफ, कई कंपनी की हैं मालकिन

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर