ताजा खबर, 23 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 23 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 23 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 23 february 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 23 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : महाराष्ट्र  सहित कई राज्यों में कोरोना महामारी एक बार फिर सिर उठाने लगी है। भारत में नवंबर के बाद कोविड-19 के एक्टिव मामलें में तेज वृद्धि देखी गई है। इसे लेकर सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव के आज नतीजे आएंगे। दिल्ली में संक्रमण दर और कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ गई है। रक्षा अनुसंधान एवं विकास परिषद ने ओडिशा तट वीएल-एसआरएसएएम मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया है। देश और दुनिया के घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

गुजरात निकाय चुनाव में सूरत में आम आदनी पार्टी को 27 सीटें मिलने से आप खेमे में उत्साह की लहर है, केजरीवाल अब सूरत में रोड शो करने जायेंगे।
गुजरात निकाय चुनाव नतीजों से AAP की उम्मीदों को लगे पंख, केजरीवाल यहां करने जा रहे हैं "रोड शो"​

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि उत्तर भारत में उन्हें अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी और केरल आना उनके लिए नये तरह का अनुभव है क्योंकि यहां के लोग मुद्दों में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं।
'उत्तर भारत में अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी, केरल आना नया अनुभव'; राहुल गांधी का ये कैसा बयान​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'परीक्षा पे चर्चा' के तहत छात्रों के अलावा अभिभावकों एवं शिक्षकों के साथ ऑनलाइन संवाद करेंगे। चर्चा के दौरान सवाल पूछने वालों का चयन प्रतियोगिता के जरिए होगा।
फिर से परीक्षा पे चर्चा करेंगे PM मोदी, स्टूडेंट्स-पैरेंट्स और टीचर्स कर सकेंगे संवाद, ऐसे पा सकते हैं मौका​

गुजरात के सूरत के नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 27 सीटें जीती हैं। कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली। वहीं बीजेपी को सबसे ज्यादा 93 सीटें मिलीं।
क्यों सूरत को Thank You कह रही आम आदमी पार्टी? 22 साल की पायल पटेल भी बनी पार्षद​

7 फरवरी को उत्तराखंड के चमोली में जो हुआ वो कभी भी ना भूलने वाली घटना बन गई, इस आपदा के बाद जहां तमाम लोगों को बचा लिया गया वहीं इस आपदा के बाद आई बाढ़ में बहे 136 लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चला है।
Uttarakhand Disaster:...तो लापता 136 लोगों को सरकार ने मान लिया मृतक, 7 साल तक नहीं होगा इंतजार​

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने स्पष्ट कर दिया है कि पतंजलि की कोरोनिल को महाराष्ट्र में ब्रिकी की अनुमति नहीं दी जाएगी। उसे सक्षम स्वास्थ्य संगठनों से उचित प्रमाणीकरण की जरूरत है।
महाराष्ट्र में नहीं बिक पाएगी बाबा रामदेव की कोरोनिल, मंत्री ने बताया किस-किसके सर्टिफिकेशन की है आवश्यकता

Dr kumar vishwas Bollywood debut: खबर है कि कवि, पॉलिटिशन और लेक्चरर डॉ कुमार विश्वास आर एस विमल की फिल्म सूर्य पुत्र महावीर कर्ण से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। इस फिल्म में वो अहम योगदान करेंगे...
डॉ. कुमार विश्वास करेंगे बॉलीवुड डेब्यू, इस अपकमिंग फिल्म में डायलॉग, लिरिक्स और स्क्रीनप्ले पर भी करेंगे काम​

वीके पॉल ने बताया है कि COVID19 के दो संस्करण (variant); N440K, E484K महाराष्ट्र, केरल और तेलंगाना में पाए गए हैं। यह नहीं कहा जा सकता है कि इन राज्यों के मामलों में वृद्धि के लिए ये जिम्मेदार हैं।
New Covid Strain in India: क्या भारत में हो रही 'कोविड-19 के नए स्ट्रेन' की आहट!​

पाकिस्तान में एक सांसद मौलाना सलाउद्दीन अयूबी जिनकी उम्र् 62 साल है उसने बलूचिस्तान की 14 वर्षीय लड़की से शादी की है, पुलिस ने सुर्खियों में आने के बाद इस मामले की जांच शुरू की है।
पाकिस्तान: 62 साल के सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी ने 14 साल की बच्ची संग किया निकाह​

‘टूलकिट मामले’ मामले में दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है, दिशा को एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके पर जमानत दी गई है। 
Toolkit case: टूल किट मामले में दिशा रवि को थोड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट से मिली जमानत​

बीजेपी नेता सुरेश नाखुआ ने एक तस्वीर साझा की जिसमें जर्मनी में कृषि कानूनों के विरोध के दौरान पाकिस्तान का झंडा फहराया जा रहा है। इसे लेकर उन्होंने कांग्रेस को घेरा।
'जर्मनी में फहराया गया पाकिस्तानी झंड़ा'; BJP नेता का कांग्रेस पर गंभीर आरोप, IOC ने आरोपों को नकारा

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला पर हिंसा के लिए उकसाने के मुख्य आरोपियों में से एक लक्खा सिधाना बठिंडा के एक किसान रैली में देखा गया है। सिधाना के सिर पर एक लाख रुपए का इनाम है।

बठिंडा की किसान रैली में दिखा फरार लक्खा सिधाना, लाल किला हिंसा मामले में है मुख्य आरोपी 

सीमा विवाद के चलते पिछले 11 महीनों में नई दिल्ली और बीजिंग के संबंधों में खटास आई है। पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाली जगहों से सैनिकों की वापसी की प्रक्रिया शुरू होने के बाद दोनों देशों के रिश्ते में एक नई शुरुआत देखने को मिल रही है।

चीन के बदलने लगे सुर, ब्रिक्स की मेजबानी का समर्थन किया, जिनपिंग आ सकते हैं भारत

आंध्र प्रदेश में गधों पर शामत आई हुई है, आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसा क्या हुआ है। दरअसल आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लोगों के खाने के स्वाद में बदलाव आया है।

Donkey Slaughter: जीभ का बदला स्वाद तो गधों पर आई आफत, 'यौन शक्ति' बढ़ाने की चाह भी वजह

सितंबर 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका जाना था और इसके लिए भारत ने पीएम के विमान के लिए पाकिस्तान से उसके एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत मांगी थी।

चाहता तो भारत भी जवाब दे सकता था लेकिन नहीं, इमरान खान के प्लेन के लिए खोली एयरस्पेस

उत्तर प्रदेश के बागपत में चाटवालों के बीच मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में चाट वाले एक दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला कर रहे हैं। पुलिस ने मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

नहीं देखी होगी चाटवालों के बीच ऐसी 'महाभारत', 'आइंस्टीन लुक' वाले दुकानदार का वीडियो वायरल

पंछी, नदियां, पवन के झोंके कोई सरहग इन्हें ना रोके। इस गाने को आपने फिल्म बार्डर में सुना होगा। यह सच भी है कि परिंदों को कौन रोक सका है, नदियों और हवा को कौन रोक सकता है। 

Birds Flying: अजब एमपी की गजब कहानी, परिंदों की उड़ान पर रोक के आदेश

देश अपनी रक्षा जरूरतों के हिसाब से हथियारों की खरीदारी खरीदते हैं। दुश्मन देशों से अपनी सुरक्षा करने के लिए हथियारों की रेस में पड़ना उनकी मजबूरी होती है।

राफेल, F-15 ईएक्स, प्रिडेटर ड्रोन जैसे घातक हथियार क्यों खरीदना चाहता है इंडोनेशिया?

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह अब राज्य के लोगों को फैसला करना होगा कि क्या उन्हें लॉकडाउन में रहना है या उस तरह की स्थिति से दूर रहना है तो उसके पीछे ठोस वजह है।

Coronavirus: कोरोना वायरस रिटर्न्स, ढीले पड़े तो होगी बहुत मुश्किल

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने सोमवार को कहा कि उन्हें पिछले साल पूर्वोत्तर दिल्ली के दंगों से पहले उनके द्वारा किए गए विरोधी सीएए प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधने वाले भाषण पर कोई पछतावा नहीं था।

Kapil Mishra: कपिल मिश्रा का विवादित बयान, अगर रोड ब्लॉक हुआ तो फिर वही काम करेंगे

रक्षा क्षेत्र के उत्पादन में देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा रक्षा अनुसंधान विकास परिषद (DRDO) लगातार कदम आगे बढ़ रहा है। इस परीक्षण के बाद नौसेना की ताकत में और इजाफा हुआ है। 

नौसेना की बढ़ी ताकत, स्वदेशी मिसाइल सिस्टम VL-SRSAM के दो सफल परीक्षण

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के एक गांव में खदान में दो कीमती हीरे मिलने से एक मजदूर और उसके साथियों की किस्मत चमक गई।

Madhya Pradesh : पन्ना में खदान से मिले 2 कीमती हीरे, मजदूरों की किस्मत चमकी

दिल्ली में दंगे (Delhi Riots) हुए थे जी हां 1 साल बीत गया इस वाकये को जिसने देश की राजधानी के माथे पर हिंसा और आगजनी का ऐसा काला टीका लगा दिया जिसके दाग समय के साथ भी नहीं जायेंगे।

Delhi Riots 1 Year: नहीं भूलती वो काली वारदात, खौफनाक था वो मंजर,तस्वीरें हैं गवाह

किसी खूबसूरत चेहरे को देखते ही बेसाख्ता मुंह से निकल पड़ता है कि इसे ऊपर वाले ने फुरसत में बनाया है। हिंदी फिल्मों की सबसे हसीन अदाकारा मधुबाला के बारे में बेशक यह बात कही जा सकती है।

आज का इतिहास: 52 साल पहले आज ही के दिन हुआ था मधुबाला का निधन, सिर्फ 36 साल थी उम्र

गुजरात के छह नगर निगमों के चुनाव में 46.1 प्रतिशत मतदान हुआ है माना जा रहा है ऐसी हालत में बीजेपी के लिए निकाय चुनाव की राह आसान नजर नहीं आ रही वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस ने कम वोटिंग प्रतिशत के लिए बीजेपी से जनता की नाराजगी को जिम्मेदार ठहराया है। 

Gujarat Municipal Election: 46 फीसदी मतदान ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता, कांग्रेस से कांटे की टक्कर, मतगणना आज

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर