ताजा खबर, 2 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
ललित राय
Updated Apr 02, 2021 | 23:58 IST

ताजा खबर, 2 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शुक्रवार, 2 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 2 april 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 2 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली: कोरोना की बढ़ती रफ्तार चिंता का विषय बना हुआ है। देश के कुछ राज्यों खासतौर पर महाराष्ट्र एक बार फिर बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है। इसके साथ हम चुनावी मौसम पर भी नजर डालेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु में ताबड़तोड़ रैलियां करने वाले हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा नेता अमित शाह ने शुक्रवार को ममता बनर्जी सरकार पर तीखा हमला बोला। घुसपैठ के मुद्दे पर ममता सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर पश्चिम बंगाल में अवैध रूप से एक 'चिड़िया' तक को दाखिल होने की इजाजत नहीं होगी।

'दीदी को हटाइए, बंगाल में चिड़िया को भी दाखिल नहीं होने देंगे', शाह का ममता पर प्रहार

असम सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता हेमंत बिस्वा सरमा अगले दो दिनों तक राज्य में चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। चुनाव आयोग ने सरमा के खिलाफ मिली शिकायत पर उनके चुनाव प्रचार पर 48 घंटे की रोक लगाई है।

Assam Polls : हेमंत बिस्वा सरमा पर EC का 'चाबुक', अगले दो दिन नहीं कर सकेंगे प्रचार

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की स्थिति पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को चिंता जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-10 प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाही बरतने की जरूरत नहीं है।

Corona के हालात ऐसे ही बने रहे तो संभालना मुश्किल, लॉकडाउन पर अभी कुछ नहीं कह सकता: उद्धव

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता राकेश टिकैत इन दिनों नए कृषि कानूनों के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं। इस कड़ी में जब वह शुक्रवार को राजस्थान के अलवर में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे तो उनके काफिले पर हमला हो गया। 

VIDEO: राजस्थान में राकेश टिकैत के काफिले पर हमला कर तोड़े गए कार के शीशे, फेंकी गई स्याही

मोहाली कोर्ट में पेशी के लिए एंबुलेस से पहुंचे गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मुसीबतें और बढ़ गई हैं। दरअसल, यूपी नंबर वाली एंबुलेंस से मुख्तार के कोर्ट पहुंचने के मामले ने तूल पकड़ने के बाद यूपी पुलिस ने एंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन नंबर चेक किया। 

सामने आई गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के एंबुलेंस की असलियत, यूपी पुलिस ने दर्ज की FIR

मध्य प्रदेश के शहडोल संभाग के अनूपपुर जिले के बिजुरी थाना क्षेत्र में रहने वाली 23 वर्षीय सुप्रिया तिवारी की रहस्यमयी हालातों में हुई मौत के मामले में पुलिस की जांच अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी है। 

Exclusive: चलती ट्रेन से गायब हुई सुप्रिया की रहस्यमयी हालातों में हुई मौत, रेलवे और पुलिस की भूमिका पर सवाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी पर हमला बोला।

'हैदराबाद से एक व्यक्ति और हुगली से एक वाचाल आया है', ममता का ओवैसी, पीरजादा पर हमला 

कोरागज्जा स्थित एक मंदिर के दान पात्र में आपत्तिजनक वस्तुएं रखने के मामले में पुलिस ने मंगलूरु से दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Mangaluru: मंदिर को अपवित्र करने पर दोस्त की हुई मौत तो ईश्वर के कोप से बचने के लिए किया सरेंडर 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सिंह सरकार ने चार जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। राज्य के छिंदवाड़ा, रतलाम, बैतूल और खारगौन जिलों में तीन दिनों तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। 

MP में कोरोना का कहर, 4 जिलों में तीन दिनों तक पूरी तरह लागू रहेगा लॉकडाउन

बंगाल में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भाजपा एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोला।

MP, यूपी में क्यों नहीं पड़ रहे छापे, CBI के अधिकारियों के कोरोना हो गया है क्या?, ममता का सवाल 

असम में इन दिनों विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है। दो चरण का मतदान हो चुका है जबकि  एक चरण की वोटिंग बांकी है। इन सबके बीच ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने जनंसख्या वृद्धि को लेकर एक बेतुका बयान बयान दिया है। 

गरीब के पास ना बिजली, ना करंट और वो जब रात को उठेगा तो बच्चे ही पैदा करेगा: बदरुद्दीन अजमल

राबर्ट वाड्रा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद प्रियंका गांधी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने कहा वो असम और तमिलनाडु के दौरे पर नहीं जा पा रही हैं जिसके लिए क्षमाप्रार्थी हैं।
राबर्ट वाड्रा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद प्रियंका ने खुद को किया आइसोलेट, चुनावी रैलियां रद्द

अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन गुरुवार से शुरू हो चुका है। यहां हम बताएंगे कि 56 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के लिए किस तरह से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
AmarNath Yatra 2021 Registration: अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस तरह करा सकते हैं रजिस्टर

जीएसटी संग्रह मार्च में सालाना आधार पर 27% का इजाफा हुआ है। वृद्धि की प्रवृत्ति महामारी के बाद अर्थव्यवस्था में तीव्र आर्थिक पुनरूद्धार का संकेत देती है।
GST : जीएसटी कलेक्शन ने बनाया नया रिकॉर्ड, अर्थव्यवस्था में तेजी के संकेत

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण लखनऊ के कई मंदिरों में भक्‍तों को घंट‍ियां छूने से रोक दिया गया है। मंदिरों में कई अन्‍य तरह की पाबंदी भी लगाई गई है।
लखनऊ के मंदिरों में भक्त नहीं बजा सकेंगे घंटी, कोविड-19 के कारण लगी कई पाबंदियां

नोएडा के एक चर्चित मॉल में स्‍पा सेंटर के भीतर देह व्‍यापार का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इस मामले में 14 युवतियों समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।
नोएडा: मॉल के स्पा सेंटर में चल रहा था 'सेक्‍स रैकेट', 14 युवतियों सहित 23 गिरफ्तार

पंजाब की मोहाली कोर्ट ने साफ कर दिया है कि मुख्तार अंसारी मामले में किसी मेडिकल बोर्ड की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही मोहाली जेल के सुपरिटेंडेंट से कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करें।
Mukhtar Ansari: सभी पैंतरे नाकाम, मुख्तार अंसारी को पंजाब से आना ही होगा उत्तर प्रदेश

नंदीग्राम में दूसरे चरण में मतदान हो चुका है। लेकिन अब पश्चिम बंगाल में इस बात की चर्चा है कि सीएम ममता बनर्जी खुद के लिए किसी और सीट की तलाश कर रही हैं।
क्या ममता बनर्जी को किसी और सीट की तलाश, बीजेपी और टीएमसी में जुबानी जंग

लव जिहाद के खिलाफ अब गुजरात विधानसभा ने भी विधेयक पारित कर दिया है। इसमें 10 साल की सजा के साथ जबरन धर्म परिवर्तन के लिए पांच लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान है।
Love Jihad के खिलाफ गुजरात विधानसभा में विधेयक पारित, जानें क्या है खास

कोविड-19 पर चीन की भूम‍िका हमेशा से सवालों के घेरे में रही है। अब डब्‍ल्‍यूएचओ ने भी स्‍वीकार क‍िया है कि चीन इसकी जानकारी देने में आनाकानी कर रहा है। भारत ने WHO की चिंताओं का समर्थन किया है।
कोविड-19 से जुड़ी जानकारी देने में चीन कर रहा आनाकानी, इस मामले में WHO के साथ आया भारत

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए वाराणसी जिला प्रशासन ने दुकानों को खोले जाने के संदर्भ में कुछ खास दिशा निर्देश जारी किए हैं।
Varanasi coronavirus news: जिला प्रशासन के सख्त आदेश, अब सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें

सचिन वझे से हो रही पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। स्कॉर्पियों की गहन जांच के बाद एनआईए का कहना है कि जिस समय मनसुख हिरेन को मारा गया उस वक्त सचिन वझे मौके पर मौजूद था।
जांच बढ़ी आगे तो होता गया राजफाश, सचिन वझे के संबंध में इस तरह मिली जानकारी

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर