MP में कोरोना का कहर, 4 जिलों में तीन दिनों तक पूरी तरह लागू रहेगा लॉकडाउन

Madhya Pradesh News : छिंदवाड़ा के शहरी इलाकों में एवं रतलाम शहर में लॉकडाउन गुरुवार की रात 10 बजे से लागू हो गया। यह लॉकडाउन पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक लागू रहेगा।

MP Covid19 crises: Lockdown in Chinndawada, Ratlaam, Betul, khargone
मध्य प्रदेश के 4 जिलों में तीन दिनों तक पूरी तरह लागू रहेगा लॉकडाउन।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार का बड़ा फैसला
  • छिंदवाड़ा, रतलाम, बैतूल और खरगोन जिलों में 3 दिनों तक रहेगा लॉकडाउन
  • सीएम चौहान ने कहा कि भोपाल से वरिष्ठ अधिकारियों का दल इन चार शहरों में भेजा गया

भोपाल : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सिंह सरकार ने चार जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। राज्य के छिंदवाड़ा, रतलाम, बैतूल और खारगौन जिलों में तीन दिनों तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि छिंदवाड़ा और रतलाम में लॉकडाउन एक अप्रैल को रात दस बजे से पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक तथा बैतूल में दो अप्रैल की रात दस बजे से पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक जबकि खरगोन में दो अप्रैल की रात आठ बजे से पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा। 

पांच अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन
छिंदवाड़ा के शहरी इलाकों में एवं रतलाम शहर में लॉकडाउन गुरुवार की रात 10 बजे से लागू हो गया। यह लॉकडाउन पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार रात 10 बजे से समूचे बैतूल जिले में और खरगोन जिले के शहरी इलाके में रात आठ बजे से लॉकडाउन होगा। ये प्रतिबंध पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेंगे।

4 शहरों में गया वरिष्ठ अधिकारियों का दल
इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को यहां बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल भोपाल से उन चार शहरों में भेजा गया है जहां कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक फैल रहा है। चौहान ने कहा कि महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिले छिंदवाड़ा में मरीजों की अधिक संख्या को देखते हुए संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। इसके अलावा प्रदेश में रविवार का लॉकडाउन जिन शहरों में पूर्व में रहा है वहां यथावत रहेगा।

एमपी में गुरुवार को मिले 2,546 नए केस
अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को छिंदवाड़ा में संक्रमण के 40, खरगोन में 77, रतलाम में 84 और बैतूल में 67 मामले सामने आए। प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश में बीते दिन कोरोना के 2,546 नये मामले सामने आये तथा पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 12 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही प्रदेश में इससे मरने वालो की संख्या बढ़कर 3,998 हो गई है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर