'हैदराबाद से एक व्यक्ति और हुगली से एक वाचाल आया है', ममता का ओवैसी, पीरजादा पर हमला 

West Bengal Assembly Elections 2021: टीएमसी प्रमुख अपनी चुनावी रैलियों में लगातार मुस्लिम वोटों को बांटने का आरोप लगाती आ रही हैं। ममता नंदीग्राम से अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आईं।

Mamata Banerjee attacks on Owaisi, ISF chief in Bengal Chunav
ममता बनर्जी का ओवैसी और पीरजादा पर हमला।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • कूच बिहार में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए वोटरों से एकजुट होने की अपील की
  • ममता ने आरोप लगाया कि बंगाल चुनाव में भाजपा से पैसा लेकर चुनाव लड़ रही AIMIM
  • ममता ने कहा कि उन्हें सरकार बनाने के लिए टीएमसी के 200 उम्मीदवार जीतने चाहिए

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी पर हमला बोला। कूच बिहार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने आरोप लगाया कि 'हैदराबाद से एक व्यक्ति आया है जो भाजपा से पैसे लेकर चुनाव लड़ रहा है और दूसरा फुरफुरा शरीफ का वाचाल है। ये दोनों मुस्लिम वोटों को विभाजन करना चाहते हैं।' ममता ने लोगों को आगाह करते हुए इन दोनों की बातों में न आने की अपील की।

AIMIM पर भाजपा से पैसे लेकर चुनाव लड़ने का आरोप
लोगों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि 'हैदराबाद से आकर बंगाल में चुनाव प्रचार करने वाले व्यक्ति की बातों में आप लोग न आएं क्योंकि वह भाजपा से पैसे लेकर बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ रहा है।' ममता ने इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के प्रमुख सिद्दिकी पर निशाना साधते हुए कहा, 'दिमाग ठंडा रखिए। हैदराबाद की पार्टी आ रही है। हुगली से एक और वाचाल व्यक्ति आया है। ये दोनों वोटरों को पैसे देकर वोटों को बांटना चाहते हैं। ये लोग आपको कितना भी बहकाएं या डराएं आपका एक वोट भी बंटना नहीं चाहिए। ये लोग हिंदू और मुस्लिम वोटों में विभाजन करना चाहते हैं। ममता बनर्जी क्या है, हिंदू या मुस्लिम?

नंदीग्राम सीट से जीत पर आश्वस्त हैं ममता
टीएमसी प्रमुख अपनी चुनावी रैलियों में लगातार मुस्लिम वोटों को बांटने का आरोप लगाती आ रही हैं। ममता नंदीग्राम से अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आईं। उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि मैं इस सीट पर जीतूंगी लेकिन मेरे साथ कम के कम 200 उम्मीदवारों को जीतने की जरूरत है ताकि मैं सरकार बना सकूं। इसलिए अपना वोट आप टीएमसी उम्मीदवारों को दें।' वहीं, भाजपा ममता पर मुस्लिमों का तुष्टिकरण करने का आरोप लगाती आई है। इस चुनाव में भाजपा ने बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा जोर-शोर से उठाया है। भाजपा का कहना है कि सत्ता में आने पर वह घुसपैठ पर रोक लगा देगी। 

नंदीग्राम में 87 फीसदी मतदान 
नंदीग्राम सीट पर दूसरे चरण में एक अप्रैल को रिकॉर्ड 87 प्रतिशत मतदान हुआ। हाई-प्रोफाइल इस सीट पर मुकाबला ममता बनर्जी और टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी से है। सुवेंदु अधिकारी का दावा है कि इस सीट पर ममता बनर्जी हार रही हैं जबकि टीएमसी का कहना है कि वह आसानी से इस सीट पर जीत दर्ज करेंगी। चर्चा यह भी है कि ममता अंतिम चरण में किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि, टीएमसी ने इसे अफवाह बताकर खारिज किया है। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर