आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 16 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 16 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 16 अक्टूबर शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 16 October 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 16 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : कार्य कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की आज अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव सहित कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। बांग्लादेश में चरमपंथियों ने इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की है, यहां श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की गई है। ब्रिटिश सांसद डेविड एम्स की चाकू मारकर हत्या की गई है। पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। सिंघ बॉर्डर पर युवक की हत्या मामले में एक निहंग ने सरेडर किया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में जो शख्स आतंकियों की कायराना करतूत का शिकार हुआ वो महज तीन महीने पहले बिहार से रोजी रोटी के लिए जम्मू-कश्मीर गया था।

तीन महीने पहले रोजी रोटी के लिए श्रीनगर गया था अरविंद कुमार साह, पिता का छलका दर्द

आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 2 और बाहरी लोगों को निशाना बनाया। श्रीनगर के ईदगाह में गोलगप्पे वाले को गोली मारकर हत्या की।

श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर कश्मीर लोगों की गोली मारकर हत्या, आतंकियों की कायराना करतूत

उज्जैन के वडनगर ने कांग्रेस विधायक के बेटे करन मोरवाल पर दुष्कर्म का आरोप है। बड़ी बात यह है कि यह शख्स पिछले 6 महीने से गायब है। सवाल इसलिए भी लोग पूछ रहे हैं क्योंकि शिवराज सिंह चौहान कहते रहते हैं कि उनके राज में महिलाएं सुरक्षित हैं।

Madhya Pradesh: कांग्रेस एमएलए के बेटे का स्कैंडल, 6 महीने से गायब है आरोपी

सुरक्षाबलों को पंपोर मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली है। मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक एवं एक अन्य आतंकवादी मारे गए हैं।

Pampore Encounter : पंपोर मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक को मार गिराया

घरेलू प्रतिबद्धताओं एवं कोरोना महामारी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अतंरराष्ट्रीय यात्राओं को बहुत सीमित कर दिया है लेकिन अपने करीबी सहयोगी एवं सामरिक साझीदार देशों के साथ नियमित अंतराल पर संपर्क में रहने की जिम्मेदारी उन्होंने विदेश मंत्री एवं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को दी है।

भारत-इजरायल दोस्ती को रवानगी देने तेल अवीव जाएंगे जयशंकर, अहम होगा 3 दिनों का दौरा

ललितपुर जिले में एक नाबालिग लड़की से रेप मामले में पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में दीपक अहीरवार (बीएसपी), तिलक यादव (सपा) और इंजीनियर महेंद्र दुबे शामिल है।

Lalitpur rape case : सपा, बसपा नेता गिरफ्तार, ललितपुर में नाबालिग लड़की से 28 ने किया है रेप 

बंधक संकट एवं विशेष परिस्थितियों में विशेष अभियान में चलाने में माहिर नेशनल सेक्युरिटी गार्ड (NSG) शनिवार को अपना स्थापना दिवस मना रहा है। इस बल के जवान हमेशा काली यूनिफॉर्म में होते हैं, इसलिए इन्हें ब्लैक कैट्स कमांडो भी कहा जाता है।

Raising Day: स्थापना दिवस पर NSG का पावरफुल शो, अपने शौर्य-पराक्रम का दिखाया दम, Video

आर्थिक मोर्चे पर पहले से ही मुसीबतों को सामना कर रहे पाकिस्तान को उसके 'सदाबहार दोस्त' चीन ने झटका दिया है। दरअसल, दासू डैम प्रोजेक्ट पर हुए हादसे में मारे गए अपने इंजीनियरों के लिए उसने भारी भरकम मुआवजे की मांग की है।

'सदाबहार दोस्त' पाक को झटका, अपने नागरिकों की मौत के लिए चीन ने मांगा 38 मिलियन डॉलर का मुआवजा

उद्धव ठाकरे दशहरा रैली में बोलते हुए कहा कि हमारी पुलिस काम करती है. लेकिन खबर ये होती है कि बेल मिली या नहीं, वो एक चिमटी गांजा के पीछे पड़े हैं।

उद्धव ठाकरे का तंज कहा- वो एक 'चिमटी गांजा' के पीछे पड़े हैं, सेलेब्रिटी को पकड़ो और फोटो खिंचवाओ

रायपुर रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए। यह ट्रेन रायपुर से जवानों को लेकर जम्मू जाने वाली थी तभी इसमें विस्फोट हुआ।

Raipur Train Blast : रायपुर रेलेव स्टेशन पर ट्रेन में ब्लास्ट, CRPF के 6 जवान घायल

अपने तुगलकी फरमानों एवं शरिया कानूनों को सख्ती से लागू करने के लिए बदनाम तालिबान सरकार अपनी कार्यशैली में बदलाव लाती दिख रही है। तालिबान ने अपने स्थानीय अधिकारियों से सार्वजनिक जगहों पर लोगों को सजा न देने के लिए कहा है।

'जब तक कोर्ट न कहे सरेआम सजा न दें' तालिबान का नया फरमान, क्या बदलने लगी है सोच

बांग्लादेश में एक बार फिर उपद्रवियों ने हिंदुओं के मंदिर को निशाना बनाया है,नोआखाली में भीड़ ने इस्कॉन मंदिर पर हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की, इस्कॉन ने बांग्लादेश सरकार से सुरक्षा की मांग की है।

ISKCON Temple Attack:बांग्लादेश में अब 'इस्कॉन मंदिर' पर भीड़ का हमला, श्रद्धालुओं से मारपीट भी की गई

कांग्रेस मुख्यालय 10 जनपद में 16 अक्टूबर की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में होगी, बैठक में उत्तरप्रदेश, पंजाब सहित कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ-साथ उपचुनावों की रणनीति बनाई जाएगी।

CWC Today:कांग्रेस में जारी घमासान के बीच कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, पांच राज्यों में होने वाले चुनाव पर फोकस?

सिंघु बार्डर पर हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। वकली शशांक शेखर झा ने शीर्ष अदालत में एक अर्जी लगाई है। इस अर्जी में उन्होंने हत्या मामले में जल्द सुनवाई करने और सिंघु बार्डर को किसानों से जल्द खाली कराने की मांग की है। 

Singhu Border Killing Case : एससी में दायर हुई अर्जी, सिंघु बॉर्डर खाली कराने एवं जल्द सुनवाई की मांग

विश्व खाद्य दिवस (World Food Day) संयुक्त राष्ट्र संघ की 1945 में खाद्य एवं कृषि संगठन के स्थापना दिवस 16 अक्टूबर के सम्मान में विश्वभर में प्रतिवर्ष मनाया जाता है।

World Food Day 2021: आज भी दुनियाभर में लाखों लोग रह जाते हैं 'भूखे', इस 'दर्द' को महसूस करिए

बंटवारे का दर्द सदा दुख देता है और साल के दसवें महीने का 16वां दिन बंगाल के बंटवारे की दुखदायी घटना से जुड़ा है। 16 अक्टूबर 1905 को हुआ बंगाल का विभाजन राष्ट्र के इतिहास में एक मोड़ ले आया और इसका हर ओर भारी विरोध हुआ। 

आज का इतिहास, 16 अक्टूबर :बंगाल को बांटने का लॉर्ड कर्जन ने लिया था फैसला

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर