Pampore Encounter : पंपोर मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक को मार गिराया

Pampore Encounter : पंपोर मुठभेड़ में लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक एवं एक अन्य आतंकवादी मारे गए हैं। लश्कर का आतंकवादी उमर कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल था।

  Pampore Encounter : Two terrorists killed LeT terrorist Umar Mustaq killed
पंपोर मुठभेड़ में लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक मारा गया।  
मुख्य बातें
  • पंपोर में सुरक्षाबलों की मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर मुश्ताक ढेर
  • आतंकियों की टॉप 10 की सूची में शामिल था मुश्ताक, एक अन्य आतकी भी ढेर
  • पुंछ के जंगली इलाके में छिपे आतंकियों के खिलाफ जारी है सुरक्षाबलों का अभियान

श्रीनगर : सुरक्षाबलों को पंपोर मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली है। मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक एवं एक अन्य आतंकवादी मारे गए हैं। लश्कर का आतंकवादी उमर कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल था। वह दो पुलिसकर्मियों की हत्या में भी संलिप्त था। ये दोनों आतंकवादी एक इमारत में छिपे थे जिसे सुरक्षाबलों ने चारो तरफ से घेर लिया था। कई घंटे की मुठभेड़ के बाद ये दोनों आतंकी मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में गोली-बारूद बरामद हुए हैं। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। पुंछ के जंगल में छिपे आतंकवादियों को निष्क्रिय करने के लिए सुरक्षाबलों का अभियान छठवें दिन भी जारी है। 

दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था उमर

इससे पहले पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लश्कर का कमांडर उमर मुश्ताक खांडे पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में फंस गया है। खांडे उन आतंकवादियों में शामिल है, जिन्हें इस साल अगस्त में पुलिस द्वारा एक हिटलिस्ट जारी किए जाने के बाद से सुरक्षा बल निशाना बना रहे हैं। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि खांडे इस साल की शुरुआत में श्रीनगर जिले के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना में कथित रूप से शामिल था।

पुंछ के जंगल में आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी

जम्मू कश्मीर में सेना के सात जवानों की हत्या करने में शामिल आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है। पुंछ के जंगल में सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। यहां अधिकारियों ने बताया कि सेना और पुलिस के संयुक्त तलाश दल ने पुंछ के मेंढर इलाके में जैसे ही अभियान फिर से शुरू किया तो गोलियां चलने की आवाज सुनी गयी। बहरहाल अभी यह स्पष्ट नहीं है कि तलाश दलों ने आतंकवादियों को उकसाने के लिए यह गोलीबारी की या आतंकवादियों के साथ फिर से मुठभेड़ शुरू हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर