श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर कश्मीर लोगों की गोली मारकर हत्या, आतंकियों की कायराना करतूत

आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक और बाहरी लोगों को निशाना बनाया। श्रीनगर के ईदगाह में गोलगप्पे वाले को गोली मारकर हत्या की।

Terrorists shot another golgappa man in Jammu and Kashmir
श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर कश्मीरी लोगों की हत्या  

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार (16 अक्टूबर) को एक और बाहरी लोगों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। श्रीनगर के ईदगाह में गोलगप्पे वाले को आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। हाल ही में आतंकियों ने बिहार के गोलगप्पे वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिहार निवासी अरविंद कुमार को आतंकवादियों ने ईदगाह में एक पार्क के बाहर गोलियां मारीं।उन्होंने  बताया कि कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी। कुमार की हत्या ऐसे दिन हुई है जबकि पुलिस ने यह दावा किया है कि उसने श्रीनगर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की पिछले हफ्ते हुई हत्या में शामिल तीन आतंकवादियों को 24 घंटे के अंतराल में मार गिराया। इसके अलावा पुलवामा में आतंकियों मे यूपी के रहने वाले सगीर अहमद को निशाना बनाया जिनकी बाद में मौत हो गई। 

इससे पहले आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के कमांडर उमर मुश्ताक खांडे समेत दो आतंकवादी मारे गए। खांडे इस साल की शुरुआत में यहां दो पुलिसकर्मियों की हत्या में कथित रूप से शामिल था।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया कि श्रीनगर के बघाट में हमारे दो सहयोगियों एसजीसीटी मोहम्मद यूसुफ और सीटी सुहैल को चाय पीते समय हमला कर शहीद करने और कई अन्य आतंकवादी वारदात को अंजाम देने वाले एलईटी के आतंकवादी उमर मुश्ताक खांडे को पंपोर के द्रांगबल में ढेर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो जनता के बीच भय पैदा करने और घाटी में उपद्रव तथा कोलाहल फैलाने की कोशिश करते हैं। ऐसे तत्वों और उनके नामो-निशान को समाज से मिटा दिया जाना चाहिए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंपोर मुठभेड़ में एक अन्य अज्ञात आतंकवादी भी मारा गया और मौके से हथियार तथा गोला बारूद बरामद किया गया। इस साल अगस्त में पुलिस द्वारा हिट लिस्ट जारी किए जाने के बाद से खांडे का नाम उन शीर्ष 10 आतंकवादियों की सूची में शामिल था, जिन्हें सुरक्षा बल निशाना बना रहे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर