ताजा खबर, 13 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 13 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 13 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 13 January 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 13 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : देश में कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले चरण की शुरुआत 16 जनवरी से हो रही है। इसके लिए मंगलवार को टीके देश के अलग-अलग हिस्से में पहुंचाए गए। इलेक्ट्रिक कार टेस्ला के निर्माता एलन मस्क ने कहा है कि उनकी कंपनी अब भारत में कार का निर्माण करेगी। नए कृषि कानूनों पर गतिरोध समाप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने चार सदस्यों की एक समिति बना दी है। हालांकि, किसानों ने इस समिति पर सवाल उठाए हैं। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर प्रदेश भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। मध्य प्रदेश भाजपा की मीडिया प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा, 'वर्मा ने देश की बेटियों का अपमान किया है। क्या वह भूल गए कि उनकी अध्यक्ष महिला हैं?

कांग्रेस नेता के ये कैसे बोल- 15 साल मे प्रजनन योग्य हो जाती है लड़की, शादी की उम्र बढ़ाने की क्या जरूरत

एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला की भारत में आधिकारिक रूप से एंट्री हो गई है, मस्क ने टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराया है।

Tesla in India: एलन मस्क की 'टेस्ला' ने दी भारत में दी दस्तक,पहला पड़ाव बेंगलुरु

लड़ाकू विमान तेजस की 48 हजार करोड़ की डील को कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्योरिटी  की मंजूरी मिल गई है, प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में CCS ने डील को मंजूरी दी है।

83 तेजस विमान वायुसेना की बढ़ायेंगे ताकत, 48 हजार करोड़ की डील मंजूर, 'गेमचेंजर' है ये एयरक्रॉफ्ट

उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर रहे रामभवन पर 70 से ज्यादा बच्चों का यौन शोषण करने का आरोप है। अब शक है कि उसे एचआईवी हो सकता है। दिल्ली के एम्स में रामभवन के टेस्ट किए जा रहे हैं।

कौन है इंजीनियर रामभवन, 70 से ज्यादा बच्चों के यौन शोषण का है आरोप, इस तरह पत्नी भी देती थी साथ​

Beer prices in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नई आबकारी नीति पर मुहर लगा दी है। बीयर पर प्रतिफल शुल्क को कम किया गया है। बीयर की शेल्फ लाइफ नौ महीने की होगी।

पीने वालों के अच्छे दिन! इस वजह से उत्तर प्रदेश में सस्ती हो सकती है बीयर, जानें अब की तुलना में कितनी गिरावट

भारत की पहली स्वदेशी मशीन पिस्तौल ASMI डीआरडीओ ने भारतीय सेना के साथ मिलकर बनाई है। इसे सेना के इनोवेशन डिस्प्ले इवेंट में प्रदर्शित किया गया।

DRDO ने बनाई भारत की पहली स्वदेशी मशीन पिस्टल ASMI, सेना के कार्यक्रम में किया प्रदर्शित​

16 जनवरी से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा। लेकिन नेताओं की भाषा बेलगाम हो चुकी है। बीजेपी विधायक संगीत सोम का कहना है कि कुछ मुसलमान ऐसे हैं जिन्हें भारतीय वैज्ञानिकों की क्षमता पर शक है।

Sangeet Som on Corona Vaccine: 'कुछ मुस्लिमों को भारतीय वैज्ञानिकों पर शक', बहके बोल या सीधी सोच

 उत्तर कोरिया के बारे में जितनी बातें दुनिया को पता हैं उससे कहीं ज्यादा इस देश के बारे में रहस्य हैं। यह देश एक पहेली की तरह है। 

क्या अपनी बहन से खौफजदा हो गए हैं किम जोन्ग उन, जोंग का कद घटाया तो उठने लगे सवाल 

अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्‍स से वह प्रस्‍ताव पारित हो गया है, जिसमें उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस से अपील की गई थी कि वह संविधान के 25वें संशोधन के तहत डोनाल्‍ड ट्रंप को राष्‍ट्रपति पद से हटाने के लिए पहल करें।

डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन से प्रस्‍ताव पारित, अब क्‍या होगा माइक पेंस का अगला कदम?

चतुर्वेदी ने मंगलवार को टीओआई से बातचीत में कहा कि भारत में बर्ड फ्लू के मामले सर्दी के मौसम सितंबर-अक्टूबर से शुरू होकर फरवरी-मार्च तक मिलते हैं। इसे लेकर अनावश्यक रूप से परेशान होने की जरूरत नहीं है। 

पशुपालन विभाग के सचिव ने क्यों कहा-बर्ड फ्लू से घबराने की जरूरत नहीं है, चिकन खाने पर दी सलाह

किसान आंदोलन के संबंध में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में जबरदस्त जिरह हुई। जिरह के दौरान सीजेआई एस एस बोबड़े की पीठ ने सरकार को किसान संगठन के वकीलों को फटकार लगाई और स्पष्ट किया कि इस मसले का समाधान निकलना चाहिए और उस दिशा में दो अहम फैसले किये।

Supreme Court on Commiittee: कमेटी के बारे में जब उठा सवाल तो सीजेआई ने दिया था दिलचस्प जवाब

बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतने के बाद ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। 

28 बार इजाजत नहीं दी, 12 बार घुसने नहीं दिया, ओवैसी ने जता दिया निशाने पर रहेंगे अखिलेश

भारत में 16 जनवरी से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है। सरकार पहले चरण में जोखिम वाले क्षेत्र के 30 करोड़ लोगों को टीका लगाने जा रहा है। 

पाक को छोड़कर इन देशों को भारत देगा कोरोना का टीका, इस मुल्क से वैक्सीन लेंगे इमरान खान  

गुजरात के अहमदाबाद में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक शख्‍स ने पहले तो महिला को 'फ्री इनरवियर' के नाम पर ललचाया और फिर उससे न्‍यूड तस्‍वीरों की मांग करने लगा।

'फ्री इनरवियर' का झांसा देकर महिला को ललचाया, फिर करने लगा न्‍यूड तस्‍वीरों की मांग

अमेरिकी कांग्रेस में समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन के बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप यहां बनने जा रही नई हुकूमत के निशाने पर हैं। ड्रेमोक्रेट्स ही नहीं, कई रिपब्लिकन नेताओं ने भी उनका साथ छोड़ दिया है। 

माइक पेंस नहीं देंगे डेमोक्रेट्स का साथ, 25वें संशोधन को लेकर पेलोसी को लिखा पत्र, ट्रंप बोले- मुझे जीरो रिस्क

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली अपनी तीन दिनों की यात्रा पर गुरुवार को भारत पहुंच रहे हैं। ग्यावली का यह भारत दौरा ऐसे समय हो रहा है जब पड़ोसी देश राजनीतिक अस्थिरता के दौर से गुजर रहा है।

कितना अहम है नेपाल के विदेश मंत्री ग्यावली का भारत दौरा, ओली ने सीमा विवाद को दी है हवा  

इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की सनसनीखेज हत्या ने शहर की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बदमाश अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

Patna Murder: बदमाशों ने रूपेश को रिएक्ट करने का मौका भी नहीं दिया, सीने में उतार दी 6 गोली

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। परीक्षा के ऐलान के साथ ही छात्रों के सामने एक तरह का भय काम करने लगता है कि पता नहीं एग्जाम में कैसा प्रदर्शन रहेगा। 

Gau Vigyan Exam 2021: गाय के बारे में कितना जानते हैं आप? ऑनलाइन परीक्षा देकर बनें विशेषज्ञ, पाएं इनाम

गायों को लेकर आपकी जानकारी कितनी है? क्‍या आप जानते हैं कि इससे संबंधित जानकारी आपको विशेषज्ञ बना सकते हैं और एक ऑनलाइन परीक्षा देकर आप कामधेनु विशेषज्ञ बन सकते हैं? 

CBSE Board Exam 2021: इन पांच बातों का अगर छात्र रखें ख्याल तो एग्जाम का डर होगा छू मंतर

3 नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के बीच उठ जारी तनाव को कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 4 सदस्यों की समिति का गठन किया है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने अगले आदेश तक तीनों कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगा दी है। 

जानें कौन-कौन हैं सुप्रीम कोर्ट की बनाई समिति के सदस्य, किसानों को इसलिए हैं इनके नामों पर आपत्ति

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर