28 बार इजाजत नहीं दी, 12 बार घुसने नहीं दिया, ओवैसी ने जता दिया निशाने पर रहेंगे अखिलेश

जौनपुर के रास्ते आजमगढ़ पहुंचे ओवैसी ने कहा कि राजभर ने यूपी में भागीदारी संकल्प मोर्चा की शुरुआत की है। हम साथ मिलकर यूपी का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं प्रत्येक जिले का दौरा कर कार्यकर्ताओं से मिलूंगा।'

In Akhilesh Yadav's home turf AIMIM supremo Owaisi attacks SP chief
ओवैसी ने जता दिया निशाने पर रहेंगे अखिलेश।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के साथ मिलकर यूपी का चुनाव लड़ेंगे ओवैसी
  • आजमगढ़ पहुंचे एआईएमआईएम सुप्रीमो ने सपा अध्यक्ष अखिलेश पर साधा निशाना
  • ओवैसी ने कहा कि कोरोना टीकाकरण अभियान के बाद वह राज्य में सभाएं करेंगे

वाराणसी : बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतने के बाद ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। ओवैसी हैदराबाद की अपनी इस पार्टी को अब देश के सभी हिस्सों में पहुंचाना चाहते हैं। ओवैसी घोषणा कर चुके हैं कि वह पश्चिम बंगाल और फिर उसके बाद यूपी का चुनाव लड़ेंगे। इन चुनावों की तैयारी उन्होंने अभी से शुरू कर दी है। मंगलवार को ओवैसी वाराणसी पहुंचे और यहां पहुंचते ही उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला। एआईएमआईएम नेता ने स्पष्ट कर दिया कि उनके निशाने पर सपा प्रमुख रहेंगे। ओवैसी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के साथ मिलकर यूपी चुनाव लड़ेंगे। 

यूपी में आने से मुझे 12 बार रोका गया-ओवैसी
लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद ओवैसी ने कहा, 'अखिलेश सरकार के समय मुझे यूपी में दाखिल होने से 12 बार रोका गया और 28 मौकों पर राज्य में आने की इजाजत नहीं दी गई। अब मुझे इजाजत मिली है और मैं यहां हूं।' ओवैसी के साथ एसबीएसपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी थे। अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के लिए रवाना होते हुए ओवैसी ने कहा कि वह आने वाले दिनों में राज्य के प्रत्येक जिले का दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से मुलाकात करेंगे। 

ओवैसी पर 'वोट कटवा' होने का आरोप
यूपी में चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद ओवैसी सपा और कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। दोनों पार्टियां उन पर 'वोट कटवा' होने का आरोप लगा रही है। इस आरोप का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जिन्हें हारने का डर है, वे इस शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। आजमगढ़ के महुल में ओवैसी ने कहा, 'वे चाहते हैं कि लोग उन्हें गुलामों की तरह वोट करते रहें और बाकी लोग चुनाव न लड़ें। जब हम कोई चुनाव लड़ते हैं तो हमारा लक्ष्य किसी और की जीत-हार तय करना नहीं बल्कि खुद की जीत तय करना होता है। हार और जीत किसी भी चुनाव का हिस्सा हैं।' 

राजभर के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव
जौनपुर के रास्ते आजमगढ़ पहुंचे ओवैसी ने कहा कि राजभर ने यूपी में भागीदारी संकल्प मोर्चा की शुरुआत की है। हम साथ मिलकर यूपी का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं प्रत्येक जिले का दौरा कर कार्यकर्ताओं से मिलूंगा। कोरोना टीकाकरण अभियान के एक-दो महीने बाद हम सभाएं करनी शुरू करेंगे।' सपा पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि सपा और अन्य पार्टियों की जमीनी हालत ठीक नहीं है। वे केवल सोशल मीडिया ओर टेलिविजन पर नजर आ रही हैं। यूपी के लोगों को विकल्प की तलाश है और वे भागीदारी संकल्प मोर्चा की तरफ उम्मीदों से देख रहे हैं। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर