Laxmi Bai Balidan Diwas: बलिदान द‍िवस पर टीवी के 'राम' ने क‍िया लक्ष्‍मीबाई को याद, ट्विटर पर ल‍िखी कव‍िता

टीवी के राम के नाम से मशहूर एक्‍टर अरुण गोव‍िल ने रानी लक्ष्‍मी बाई के बल‍िदान दिवस के अवसर पर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है। ट्व‍िटर पर उन्‍होंने सुभद्रा कुमारी चौहान की कव‍िता पोस्‍ट की है।

Arun Govil Remembers Rani Laxmi Bai
Arun Govil Remembers Rani Laxmi Bai 

मुख्य बातें

  • जाने माने एक्‍टर अरुण गोव‍िल ने दी लक्ष्‍मीबाई को श्रद्धांजलि
  • 18 जून 1858 को वीरगति को प्राप्‍त हुई थीं रानी लक्ष्‍मीबाई
  • सुभद्रा कुमारी चौहान की कव‍िता Twitter पर की शेयर

Rani Laxmi Bai Balidan Diwas: स्‍वतंत्रता संग्राम में महती भूमिका निभाने वाली झांसी की रानी लक्ष्‍मी बाई का आज (18 जून) बलिदान दिवस है। 18 जून 1858 को ग्‍वालियर में अंग्रेजों से लोहा लेते हुए रानी वीरगति को प्राप्‍त हुई थीं। रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले एक्‍टर अरुण गोव‍िल ने झांसी की रानी लक्ष्‍मी बाई के बल‍िदान दिवस के अवसर पर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है। ट्व‍िटर पर उन्‍होंने सुभद्रा कुमारी चौहान की कव‍िता पोस्‍ट की है।

अरुण गोविल ने ल‍िखा- बुंदेले हरबोलों के मुंह हमने सुनी कहानी थी, खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी। देश की आन बान और शान के लिए रणभूमि में अपने प्राण न्यौछावर करने ‌वाली वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई के ‌बलिदान दिवस पर शत-शत नमन। सोशल मीडिया पर भी तमाम यूजर्स रानी लक्ष्‍मीबाई को याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को दी थी श्रद्धांजलि 

अरुण गोव‍िल ने गलवान घाटी भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भारतीय सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया था। इसी के साथ उन्‍होंने घाटी में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की थी। अरुण गोविल ने ट्वीट करते हुए लिखा था- 'गलवान घाटी में चीन को करारा जवाब देकर उनके इरादों को नाकाम करने वाले, शहीद हुए भारतीय सैनिकों को विनम्र श्रद्धांजलि।'

बता दें कि अरुण गोवि‍ल लॉकडाउन के दौरान शुरू हुए रामायण के पुन: प्रसारण के बाद सोशल मीडिया पर आए हैं। वह देश की स्थितियों पर अक्‍सर अपना बयान देते हैं। रामायण सीरियल ने अरुण गोव‍िल को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचाया था। लोग उन्‍हें असल में भगवान राम समझ ल‍िया करते थे। पुन: प्रसारण के दौरान भी उनका अंदाज बेहद पसंद किया गया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर