Exclusive : बायोटेक स्‍टूडेंट कैसे बन गया बॉलीवुड का बड़ा स‍िंगर, सिद्धार्थ शुक्ला के ल‍िए गाया था ये ह‍िट गाना

सेलेब्रिटी
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jan 11, 2022 | 19:39 IST

यासिर देसाई (Yasser Desai) कामयाबी की इस नई दस्तक से इन दिनों काफी खुश हैं। यासिर ने जॉन अब्राहम, अमिताभ बच्चन, इमरान हाश्मी, क्रिस्टल डिसूज़ा और अनु कपूर जैसे सितारों से सजी फिल्म में गाना गाया, जो उनके लिए बड़ी बात है। यह उनके सपने के सच होने जैसा है।

Yasser Desai Exclusive bollywood singer yasser desai biotech student who never wanted to be a singer know details of his journey
Yasser Desai Exclusive  
मुख्य बातें
  • यासिर देसाई (Yasser Desai) ने ‘बेईमान लव’ से अपना प्लेबैक सिंगिंग सफर शुरू किया
  • 11 साल की उम्र से Yasser Desai गाना गा रहे हैं
  • यासिर ने बिना किसी सिंगिंग रिएलिटी शो के बॉलीवुड में अपनी सिंगिंग की चमक बिखेरी

Yasser Desai Singer Interview : फिल्म गोल्ड और परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरण जैसी तमाम बड़ी फिल्मों में अपनी आवाज़ देने वाले यासिर देसाई (Yasser Desai) अपने अब तक के बॉलीवुड करियर को लेकर बेहद खुश और संतुष्ट हैं। साल 2022 यानी इसी साल यासिर देसाई अपने फैन्स के लिए बहुत सारा म्यूजिक लेकर आने वाले हैं। यासिर देसाई को सिद्धार्थ शुक्ला और नेहा शर्मा स्टारर गाने दिल को करार आया ने खासी शोहरत दिलाई। ये गाना इतना हिट हुआ कि देखते ही देखते इसने 200 मिलियन व्यूज को पार कर लिया। यासिर देसाई से टाइम्स नाउ नवभारत ने उनकी जर्नी को लेकर विशेष बातचीत की।

बायोटेक की पढ़ाई की और बन गए सिंगर
यासिर देसाई (Yasser Desai) ने इस खास बातचीत में बताया कि उन्हें इस बात का बिल्कुल भी इल्म नहीं था कि वह प्लेबैक सिंगर बन जाएगें। ये सब इत्तेफाक से हो गया, जिसके बारे खुद उन्हें भी नहीं पता। यासिर ने खुद बताया कि वह बायोटेक की पढ़ाई कर रहे थे। यही नहीं, पढ़ाई के साथ-साथ वह रिसर्च लैब में काम करते थे। लेकिन उनकी आवाज़ बॉलीवुड को पसंद आई और वो बन बॉलीवुड के दमदार सिंगर।

मेरा अब तक का सफर शानदार रहा
यासिर देसाई (Yasser Desai) का कहना है कि अब तक का उनका सिंगिंग सफर बेहद शानदार रहा। उन्हें कभी स्ट्रगल या फिर संघर्ष जैसा लगा ही नहीं। वे हमेशा से गाना चाहते थे। एक तरह से कहा जाए तो उन्होंने अपने पैशन को फॉले किया। माइक हो या ना हो, उन्होंने गाना गाया। यासिर कहते हैं कि कई बार आपकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते हैं और बॉलावुड में आगे सब क्या होगा, मैंने इसकी परवाह नहीं की। सिर्फ अपनी सिंगिंग पर फोकस रखा।

अब ऐसी दिखती हैं पर्दे पर गोलमाल करने वाली ये एक्‍ट्रेस

'दिल को करार आया' सुपरहिट हुआ साबित
इस गाने की कामयाबी से यासिर देसाई बेहद खुश हैं। खुद उन्होंने बताया कि कभी सोचा ही नहीं था कि ये गाना इतना सुपहिट साबित होगा कि लोगों जुबान पर चढ़ जाएगा। लेकिन उन्होंने पूरी शिद्दत से ये गाना गाया था। यासिर कहते हैं कि वायरल होने के जमाने में ये नहीं पता होता कि कौन सी चीज़ लोगों को पसंद आएगी। गाना कमाल का था लेकिन इतना पसंद किया जाएगा। शायद इस बात का अंदाजा उन्हें भी नहीं था।

जगजीत सिंह को बेहद पसंद करते हैं यासिर देसाई
यासिर से जब उनकी इंस्पीरेशन के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि गजल गायक जगजीत सिंह उन्हें बेहद पसंद हैं। यासिर आज भी उनको सुनते हैं। उन्हें मोहम्मद रफी और किशोर दा से प्रेरित हैं। उनका कहना है कि अपने करियर में वह तमाम लोगों से इंस्पायर हैं और उनसे सीखते हैं। 90 के दशक की बात करें तो उदित नारायण और शान उनको अच्छे लगते हैं। वहीं, मौजूदा समय में वह अरिजित सिंह और आतिफ असलम को भी अपनी इंस्पीरेशन मानते हैं।

अपनी जिंदगी में बहुत काफी Spiritual हूं
यासिर देसाई अपनी रियल लाइफ में काफी Spiritual हैं। उनका कहना है कि कोई है जो हमारा ध्यान रख रहा है। वह दैवीय शक्ति पर भरोसा करता हैं। और वास्तव में जिंदगी में अगर कोई मुश्किल भी आती है तो ऊपर वाला है, जो इसका हल जरूर निकालेगा।

अलग-अलग रंग के जूते पहने नजर आईं Shilpa Shetty

कॉन्फीडेंस और बढ़ गया है
यासिर देसाई कहते हैं कि बॉलीवुड के उनके सफर में निजी तौर पर उनका कॉन्फीडेंस पहले से और बढ़ गया है। इतने समय में उनकी सिंगिंग और बेहतर हुई है। चूंकि अब सिंगिंग आदत बन गई है और जाहिर सी बात है कि जब लोग आपको बहुत पसंद करते हैं तो जाहिर सी बात है कि उनका मनोबल और बढ़ा है।

अपने सपने को जी रहा हूं
यासिर देसाई कहते हैं कि वह अपने बॉलीवुड के सफर से संतुष्ट और खुश हैं। वास्तव में वह सबके आभारी हैं कि वह इस मुकाम तक पहुंचे हैं। अभी बहुत समय है और उनके काफी गाने और म्यूजिक आना बाती है। यासिर अपने फैंस के भी बहुत आभारी हैं, जिन्होंने उन्हें इतना प्यार दिया। यासिर का कहना है कि वह अपने सपने को जी रहे हैं और इससे ज्यादा और कुछ भी नहीं हो सकता।

प्रेग्नेंसी के दौरान मौत से लड़ रही थीं दीया मिर्जा

अपने लिए गाएं, ऑडियंस अपने आप आप आएगी
यासिर देसाई कहते हैं गीत गाना है तो अपने लिए गाएं। ऑडियंस भी आएगी। मौजूदा समय में आप जितना सीख सकते हैं, उतना सीखें। क्योंकि सीखने का कोई अंत नहीं है। अगर सिंगिंग करनी है तो पूरे जुनून से करें।

मैं एक खुली किताब की तरह हूं
यासिर कहते हैं कि वह एक खुली किताब की तरह हैं। उनके बारे में कुछ भी नहीं छिपा हुआ है। सोशल मीडिया पर भी वह आम इंसान की तरह ही हैं। अगर ये कहा जाए कि उनके बारे में कोई हिडन फैक्ट है तो ऐसा कुछ भी नहीं है।

सबकी जिंदगी साधारण होती हैं
यासिर देसाई अपने साधारण लाइफस्टाइल को लेकर जाने जाते हैं। उनका कहना है कि स्टार हो या कोई और हो, सबकी जिंदगी साधारण ही है। सोशल मीडिया सिर्फ एक दिखावे की तरह है। यासिर कहते हैं कि जैसे वह रियल लाइफ में हैं, सोशल मीडिया में भी वह वैसे ही हैं। इसलिए चाहे आप कितने भी बड़े क्यों ना हो जाएं, सभी साधारण जिंदगी ही जीते हैं।

जिंदगी में अफलता भी जरूरी
यासिर अपनी बात जारी रखते हुए कहते हैं कि जिंदगी में असफलता आनी भी जरूरी है। तब आपको अपनी कमियों के बारे में पता चलता है। जब आप घुटनों के बल होते हैं तो आप जानते हैं कि मेरे अंदर क्या कमियां थीं और उसे ठीक करना बाकी है।

यासिर देसाई ने 'चेहरे' फिल्म के गीत 'रंग दरिया' गाना गाया था। इसके साथ ही, यासिर देसाई मरुधर एक्सप्रेस, उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक और बेईमान लव जैसी बड़ी फिल्मों में गाना गा चुके हैं। यासिर का कहना है कि इस साल भी वह अपने फैन्स के लिए बहुत सारा म्यूजिक ला रहे हैं।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर