TANDAV EXCLUSIVE: तांडव में कैसा है सना मीर का क‍िरदार - खुद बता रही हैं अदाकारा कृतिका कामरा

सेलेब्रिटी
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jan 12, 2021 | 19:10 IST

राजधानी की पृष्णभूमि पर बनाई गई ये सीरीज 'तांडव' सत्ता के बंद और उलझे हुए गलियारों में दर्शकों को ले जाएगी। यह सत्ता के लिए होने वाली जोड़-तोड़ का खुलासा करने के साथ उन लोगों के काले रहस्यों से भी पर्दा उठाएगी।

webseries tandav actress kritika kamra exclusive interview played sana mir character
webseries tandav actress kritika kamra 

मुख्य बातें

  • 'तांडव' से कृतिका कामरा अपना डिजीटल डेब्यू कर रही हैं
  • 'तांडव' की शूटिंग पटौदी पैलेस में हुई है
  • डिंपल कपाडिया का भी डिज‍िटल डेब्यू है

इस साल की शुरुआत सिनेमा लवर्स के लिए बेहद खास होने वाली है। हां, बिल्कुल सही सुना आपने और होगी भी क्यों नहीं। क्योंकि 15 जनवरी को होगा 'तांडव'...घबराइए मत, हम बात कर रहे हैं इसी नाम से वेब सीरीज़ की। वेब सीरीज़ का टीजर रिलीज हुआ तो उसकी शुरूआत कुछ ऐसी हुई-  ‘हिन्दुस्तान को सिर्फ एक ही चीज़ चलाती है राजनीति...इस देश में जो प्रधानमंत्री है वही राजा है।’

बात करें 'तांडव' के ट्रेलर की, तो इसकी शुरुआत भारी भीड़ और पॉलिटिकल झंडे के साथ हुई और इस पॉलिटिकल ड्रामा को क्रिएट किया है अली अब्बास जफर ने। ट्रेलर में तिग्मांशु धूलिया का वॉइसओवर है, जिसमें वो समर प्रताप सिंह यानी सैफ़ अली ख़ान की प्रधानमंत्री बनने की दावेदारी पर सवाल खड़े करते हुए कहते हैं कि यह पीएम बना तो लोकतंत्र ख़त्म हो जाएगा और तानाशाही शुरू हो जाएगी।

भारी-भरकम स्टारकास्ट वाली इस वेबसीरीज़ के ट्रेलर में एक किरदार ऐसा भी दिख रहा है जो थोड़ा कॉम्पलैक्स है और वो किरदार है सना मीर का। फिल्म 'Mitron' में दमदार किरदार निभा चुकी कृतिका कामरा ही सना मीर का किरदार निभा रही हैं। तो आईए जानते हैं थोड़ा- सना मीर को...

कश्मीर से ताल्लुकात हैं सना मीर के
कृतिका कामरा 'तांडव' में सना मीर का किरदार निभा रही हैं। कृतिका का किरदार काफी रहस्य से भरा हुआ है। सना मीर शिवा (जीशान अय्यूब खान) के साथ पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई कर रही हैं। सना मीर जर्नलिस्ट बनना चाहती हैं। वो कश्मीरी हैं और उनके किरदार में रहस्य की परत है। सना मीर को अपराधबोध है कि वो अपने लोगों की ज़िंदगी बर्बाद कर देती है।

सत्ता की भूख दर्शाती है वेबसीरीज़ 'तांडव'
चूंकि इसके ट्रेलर और टीज़र से साफ जाहिर होता है कि 'तांडव' हाई प्रोफाइल पोलीटिकल ड्रामा है। राजनीति में सत्ता के लिए क्या-क्या होता, ये सब इस वेबसीरीज़ में देखने को मिलेगा। 'तांडव' में बेहद खास किरदार निभा रहीं कृतिका कामरा भी यही कहती हैं कि हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है- और बिल्कुल इस तरह से चलती है।

फिक्शन बेस्ड है 'तांडव'
कृतिका कामरा का जन्म उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ और कानपुर में दो सालों तक उन्होंने पढ़ाई की। हालांकि, यूपी में उन्होंने ज्यादा समय नहीं बिताया है। 'तांडव' को Times Now से खास बातचीत में कृतिका कामरा बताती हैं कि 'तांडव' की कहानी भारतीय राजनीति पर बेस्ड है पर ये पूरी तरह से काल्पनिक है। हालांकि, इंडियन पॉलिटिक्स कैसे काम करती है, उसके रेफरेंस जरूर सामने आएंगे।

कृतिका कहती हैं- मुझे कास्टिंग कंपनी से कॉल आया। ऑडिशन की तैयारी करने के लिए मुझे 2 पेज की स्क्रिप्ट दी गई। स्क्रिप्ट मुझे काफी दिलचस्प लगी और मैंने शो का ऑडिशन देने का फैसला किया। उस समय मुझे ये भी पता चला था कि इस सीरीज का निर्देशन अली अब्बास ज़फर करेंगे। मैं निश्चिंत थी कि यह काफी नया अनुभव होगा। आर्टिकल-15 फिल्म को लिखने वाले गौरव सोलंकी ने ही 'तांडव' की स्क्रिपटिंग की है। शो में अलग-अलग परतों में छिपे किरदारों के उभरने से यह सीरीज मुझे आकर्षक और रोमांचक लगी और अंत में मुझे यह पता था कि मुझे इसका हिस्सा बनना है। इसलिए मैंने सना के रोल के लिए अपनी मंजूरी दी।

टीवी से काफी कुछ सीखा
'तांडव' से कृतिका कामरा अपना डिजिटल डेब्यू कर रही हैं। टीवी शो कितनी मोहब्बतें हैं से कृतिका काफी पॉप्युलर हो गईं। कृतिका साल 2018 में आई फिल्म 'मित्रों' में भी दिख चुकी हैं। कृतिका बताती हैं कि उन्होंने कई टीवी शो में काम किया और यहीं से उन्होंने सब सीखा और उन्हें उम्मीद है कि वेबसीरीज़ 'तांडव' उनके लिए मील का पत्थर साबित होगी।

थोड़ा इंतज़ार भी किया
फिल्म Mitron की रिलीजिंग के दो साल के बाद कृतिका फिर से वापसी कर रही हैं। कृतिका कहती हैं मैं वेबसीरीज़ में भी काम करना चाहती थी। हालांकि, अगर ब्रेक की बात की जाए तो मैंने कई टीवी शोज़ में काम के दौरान ब्रेक लिया। मुझे लगता है कि अगर आने वाले समय में इंतज़ार अच्छा हो तो इसमें कुछ बुराई भी नहीं है।

'तांडव' एक नए एक्सपीरियंस की तरह है
'तांडव' एक बड़े स्केल का शो है। इसमें काफी बड़े नाम हैं। कृतिका बताती हैं कि वेबसीरीज़ में काफी एपिसोड होते हैं तो इसमें हम किरदार को जीते हैं, उन्हें करीब से जानने के मौका मिलता है। वहीं, फिल्मों में दो घंटों में पूरी कहानी दिखानी होती है। ऐसे में वेब में किरदार को जीने का मौका मिलता है।

मुझे भी अपने आसपास के बारे में हमेशा दिलचस्पी रहती है
राजनीतिक ड्रामा से भरपूर 'तांडव' में कृतिका अहम किरदार निभा रही हैं। कृतिका कामरा खुद कितना राजनीति में दिलचस्पी रखती हैं, इसके जवाब में वो कहती हैं मुझे भी अपनी आस-पास की चीज़ों में काफी दिलचस्पी रहती है। हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं तो हम वोट भी करते हैं और हमारे इर्द-गिर्द क्या चल रहा है, इसको जानने के हक सबको है।

भारी भरकम स्टारकास्ट से सजी तांडव
तांडव में सैफ अली खान लीड रोल में हैं। उनके अलावा इसमें डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशू धूलिया, कृतिका कामरा और सुनील ग्रोवर भी अहम रोल में हैं। इसके अलावा जिशान अयूब खान, कुमूद मिश्रा, गौहर खान, अनूप सोनी, सारा जेन ड‍ियास, कृतिका अवस्थी, डीनो मोरिया और परेश पहुजा हैं। टीजर में लगभग सभी स्टार की झलकियां दिखाई गई हैं।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर