अल्लू अर्जुन, प्रभास से राम चरण तक, दिग्गज बॉलीवुड एक्टर्स को टक्कर दे रहे हैं साउथ के सेलेब्स

Famous South Superstar: साउथ इंडस्ट्री की फिल्में ही नहीं बल्कि एक्टर्स भी अब दुनियाभर में मशहूर हो रहे हैं। बीते कुछ समय में प्रभास, अल्लू अर्जुन, अजित कुमार, जूनियर एनटीआर और यश जैसे साउथ एक्टर्स ने बॉलीवुड एक्टर्स के ग्लैमर को फीका कर दिया।

South Famous Heros
साउथ सिनेमा के सुपरस्टार्स  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • साउथ सुपरस्टार्स के आगे नहीं ठहरते बॉलीवुड के अक्षय, सलमान और टाइगर
  • एक्शन, एडवेंचर, कॉमेडी, हॉरर और थ्रिलर में वर्ल्ड लेवल पर पसंद की जा रही साउथ फिल्में
  • हिंदी पट्टी दर्शकों को भा रहे अल्लू अर्जुन, यश, प्रभास, राम चरण और जूनियर एनटीआर

Popular South Superstar : एक्शन और स्टंट की जब भी बात होती है तो इसमें साउथ फिल्मों का नाम सबसे टॉप पर होता है। साउथ फिल्मों में वर्ल्ड क्लास का एक्शन सीन देखने को मिलता है। लेकिन अब ना सिर्फ साउथ फिल्म बल्कि साउथ एक्टर्स की भी पॉपुलैरिटी बढ़ गई है। बीते कुछ समय में साउथ के सुपरस्टार्स ने ना सिर्फ साउथ इंडस्ट्री बल्कि बॉलीवुड में भी दर्शकों का दिल जीत लिया।

अल्लू अर्जुन, प्रभास, अजित  कुमार, यश, धनुष, राम चरण और महेश बाबू जैसे कई एक्टर्स हिंदी पट्टी के दर्शकों को भी खूब भा रहे हैं। अगर इन साउथ सुपरस्टार्स की पॉपुलैरिटी और फिल्मों की कमाई के आधार पर आंका जाए तो इनके आगे अब बॉलीवुड के हैंडसम हंग सलमान खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और टाइगर श्राफ जैसे बड़े एक्टर्स का ग्लैमर भी फीका पड़ने लगा है।

अल्लू अर्जुन- अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ को ही देख लीजिए। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड में करीब 350 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसमें सिर्फ हिंदी वर्जन में फिल्म की कमाई 106 करोड़ रुपये रही। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अब साउथ फिल्मों और हीरो का क्रेज हिंदी पट्टी के दर्शकों में पनपने लगा है।

Allu Arjun: I have a sweet affection for Hindi cinema and I would like to be a part of it | Hindi Movie News - Times of India

Also Read: Mahesh Babu, Allu Arjun से Anushka Shetty तक, बॉलीवुड फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं साउथ के ये सुपरस्टार

प्रभास- ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ और ‘बाहुबली 2: द कॉन्क्लूजन’ जैसी फिल्मों ने पैन इंडिया की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर दिया। इस फिल्म के बाद प्रभाल ना सिर्फ साउथ इंडस्ट्री बल्कि दुनियाभर के सुपरस्टार बन चुके हैं।

An international ensemble for Prabhas' 'Saaho' | Hindi Movie News - Times of India

राम चरण और जूनियर एनटीआर 
एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ की बात करें तो ये इस फिल्म ने भी रिलीज होते ही धमाका कर दिया। फिल्म में साउथ सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर की जोड़ी देखने को मिल रही है। फिल्म 400 करोड़ रुपए के बजट में बनाई गई है। रिलीज के महज पांच दिनों में दुनियाभर में फिल्म ने  600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। वहीं हिंदी वर्जन में फिल्म ने 100 करोड़ का आकंड़ा भी पार कर लिया। 

RRR: Third single from Jr NTR, Ram Charan's film to release on this date | Telugu Movie News - Times of India

यश 
रॉकिंग स्टार यश भी पॉपुलैरिटी के मामले में बॉलीवुड एक्टर्स से कहीं आगे हैं। फिल्म केजीएफ के बाद वह अपने नाम ज्यादा केजीएफ स्टार के नाम से फेमस हुए।

Yash starrer 'KGF: Chapter 2' to release during Dasara? | Kannada Movie News - Times of India

केजीएफ की सफलता के बाद अब यश केजीएफ 2 में भी नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को लेकर फैंस के खूब बेसब्री है। रिलीज के पहले ही इसे लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म 1000 करोड़ रुपए का कारोबार कर सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर