'नाम' में संजय दत्त के काम से इतने खुश हुए थे अमिताभ बच्चन, डिनर पर बुलाकर दिया था ये तोहफा

Sanjay Dutt Birthday: आज संजय दत्त का जन्मदिन है और वो 61 साल के हो गए हैं। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं वो किस्सा जब अमिताभ बच्चन ने संजय की एक्टिंग से खुश होकर उन्हें तोहफा दिया था।

Sanjay Dutt with Amitabh Bachchan
Sanjay Dutt with Amitabh Bachchan 

मुख्य बातें

  • संजय दत्त का आज जन्मदिन है और वो 61 साल के हैं
  • संजय दत्त ने साल 1986 में फिल्म नाम में काम किया था
  • संजय दत्त के काम से खुश होकर अमिताभ बच्चन ने उन्हें तोहफा दिया था

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का आज जन्मदिन है और वो 61 साल के हो गए हैं। संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959 को सुनील दत्त और नरगिस के यहां हुआ था। संजय दत्त ने अपने करियर में 187 फिल्मों में काम किया।

संजय दत्त ने साल 1981 में फिल्म रॉकी से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने फिल्म विधाता, जान की बाजी जैसी फिल्मों में काम किया। इसके बाद साल 1986 में संजय दत्त की फिल्म नाम रिलीज हुई जिसमें उनके साथ एक्टर कुमार गौरव भी थे। ये फिल्म सुपरहिट रही और संजय दत्त के करियर का टर्निंग पॉइन्ट साबित हुई। 

अमिताभ बच्चन हुए इंप्रेस
 
फिल्म नाम में संजय दत्त संग नजर आए कुमार गौरव एक्टर राजेन्द्र कुमार के बेटे हैं। राजेंद्र ने अपने बेटे कुमार गौरव के करियर को स्थिरता देने के लिए फिल्म नाम बनाई, जिसमें उन्होंने संजय दत्त को भी लिया। लेकिन इसका परिणाम उल्टा रहा और फिल्म संजय दत्त के करियर का टर्निंग पॉइन्ट बन गई। इस फिल्म से संजय ने बॉलीवुड में अपने पैर मजबूती से जमा लिए। इसमें संजय दत्त के अभिनय से अमिताभ इतने प्रभावित हुए कि कुमार गौरव और संजय दोनों को उन्होंने अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया। इतना ही नहीं डिनर के बाद उन्होंने संजय दत्त को सोने की चेन भी तोहफे में दी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

संजय ने दी कई हिट फिल्में

इसके बाद संजय दत्त ने कई हिट फिल्में दीं, जिसमें तेजा, खतरनाक, सड़क, साजन, दौड़, दुश्मन, दाग: द फायर, मुन्नाभाई एमबीबीएस, एकलव्य, परिणीता, लगे रहो मुन्नाभाई और अग्निपथ जैसी फिल्में शामिल हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

संजय दत्त ने की हैं तीन शादियां

संजय दत्त की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 1987 में रिचा शर्मा से शादी की थी। इसके बाद 1988 में दोनों की बेटी त्रिशाला का जन्म हुआ लेकिन संजय और रिचा का साथ बहुत लंबा नहीं था, शादी के करीब 9 साल बाद साल 1996 में ब्रेन ट्यूमर से रिचा का निधन हो गया। इसके बाद साल 1998 में एक्ट्रेस रिया पिल्लै से शादी की लेकिन 2008 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद इसी साल यानी साल 2008 में संजय दत्त ने मान्यता (दिलनवाज शेख) से गोवा में शादी की और 21 अक्टूबर 2010 को दोनों दो जुड़वां बच्चों के पेरेंट्स बने और उनके घर बेटी इकरा और बेटे शहरान का जन्म हुआ।

अगली खबर