Sushant Singh Rajput Death Controversies : सुशांत स‍िंह राजपूत की डेथ के बाद, उठे हैं ये 5 व‍िवाद

Sushant Singh Rajput Death Controversies : महज 34 साल की उम्र में सुशांत स‍िंह राजपूत दुन‍िया छोड़कर कर चले गए। उनके निधन के बाद अब ये व‍िवाद उठ रहे हैं।

Sushant Singh Rajput suicide controversies surrounding Rhea Chakraborty karan johar salman khan depression ekta kapoor
Sushant Singh Rajput  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • 14 जून को सुशांत स‍िंह राजपूत मुंबई के अपने घर में मृत पाए गए थे
  • सुशांत स‍िंह राजपूत के आत्‍महत्‍या की वजह को ड‍िप्रेशन बताया जा रहा है
  • उनके इस कदम के बाद से बॉलीवुड में नेपोट‍िज्‍म की बहस एक बार फ‍िर हो रही

सुशांत स‍िंह राजपूत के 34 साल की कम उम्र में ही आत्‍महत्‍या करने के बाद बॉलीवुड में प्रेशर और नेपोट‍िज्‍म को लेकर माहौल गर्म हो गया है। इसी के साथ ही मेंटल हेल्‍थ को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है। बेशक उनके जाने से सभी को बड़ा झटका लगा है। शायद यही वजह है क‍ि 14 जून को उनके न‍िधन की खबर आने से तमाम कंट्रोवर्सीज भी खड़ी हो गई हैं। 

क्‍या हैं सुशांत स‍िंह राजपूत की मौत पर व‍िवाद : 

डि‍प्रेशन में थे सुशांत स‍िंह राजपूत 
सुशांत स‍िंह राजपूत के आत्‍महत्‍या करने की वजह डिप्रेशन बताई जा रही है। र‍िपोर्ट्स के अनुसार वह प‍िछले कुछ महीने से ड‍िप्रेशन को झेल रहे थे और हाल ही में उन्‍होंने इसकी दवाइयों लेना बंद कर द‍िया था। सुशांत स‍िंह राजपूत के पापा ने पुल‍िस को दी गई अपनी स्‍टेटमेंट में बताया है क‍ि एक्‍टर कई बार परेशानी और उदासी महसूस करते थे लेक‍िन वह उनके डिप्रेशन के बारे में नहीं जानते थे। हालांक‍ि उनकी बहन और उनके मैनेजर, दोनों ने पुल‍िस को बताया है क‍ि सुशांत स‍िंह राजपूत को ड‍िप्रेशन था। 

बॉलीवुड के बड़े नामों से पंगा 
सुशांत स‍िंह राजपूत की डेथ के कुछ द‍िन बाद बिहार के मुजफ्फरपुर में वकील सुधीर कुमार ओझा ने सलमान खान, करण जौहर, साज‍िद नाड‍ियाडवाला, आद‍ित्‍य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार और एकता कपूर के ख‍िलाफ क्र‍िम‍िनल केस दर्ज कराया है। सुधीर का कहना है क‍ि इन बड़े नामों ने साज‍िश के तहत सुशांत स‍िंह राजपूत की फ‍िल्‍मों को र‍िलीज नहीं होने द‍िया और वे इनको फ‍िल्‍मी इवेंट्स में भी शामिल नहीं होने देते थे। 

र‍िया चक्रवर्ती से नवंबर में शादी 
कहा जा रहा है क‍ि सुशांत स‍िंह राजपूत और र‍िया चक्रवर्ती काफी समय से र‍िलेशनश‍िप में थे। एक र‍िपोर्ट में सुशांत स‍िंह राजपूत के कजन ने बताया है क‍ि छ‍िछोरे एक्‍टर की नवंबर में शादी करने की प्‍लान‍िंग थी। हालांक‍ि ये नहीं बताया क‍ि वह क‍िससे शादी करने जा रहे थे। ये भी कहा जा रहा है क‍ि लॉकडाउन के खुलने के बाद उनकी फैम‍िली उनसे मिलने आने का प्‍लान बना रही थी। 

परिवार और दोस्‍तों से हो रही पूछताछ 
सुशांत स‍िंह राजपूत के कई करीब‍ियों को मुंबई पुल‍िस ने पूछताछ के ल‍िए बुलाया है। सुशांत स‍िंह राजपूत ने आख‍िरी कॉल अपने दोस्‍त महेश शेट्टी को की थी और उनकी स्‍टेटमेंट भी पुल‍िस ने ली है। वहीं सुशांत स‍िंह राजपूत की आखिरी फ‍िल्‍म द‍िल बेचारा के डायरेक्‍टर मुकेश छाबड़ा ने अपने बयान में कहा है क‍ि वह राब्‍ता के हीरो को प्रफेशनल तौर पर जानते थे और आख‍िरी बात उनकी बात तब हुई थी, जब सुशांत स‍िंह राजपूत ने उन्‍हें बर्थडे व‍िश करने के ल‍िए फोन क‍िया था। 

बॉलीवुड पर सेलेब्‍स का ही न‍िशाना 
सुशांत स‍िंह राजपूत को डायरेक्‍टर शेखर कपूर के साथ फ‍िल्‍म पानी में काम करना था लेक‍िन 3 महीने की तैयारी के बाद यशराज फ‍िल्‍म्‍स ने इसे ड‍िब्‍बा बंद कर द‍िया। सुशांत स‍िंह राजपूत के जाने के बाद शेखर ने सोशल मीड‍िया पर लिखा क‍ि मैं तुम्‍हारे दर्द को जानता हूं क्‍योंक‍ि तुम कई बार मेरे कंधे पर स‍िर रखकर रोए थे। वहीं सुशांत स‍िंह राजपूत की एक और करीबी दोस्‍त रोह‍िणी अय्यर ने अपनी पोस्‍ट में ल‍िखा है क‍ि वह एक फाइटर थे और कोई ये न समझे क‍ि उसने उनको अपनी पार्टी में नहीं बुलाया। ये सुशांत स‍िंह राजपूत ही थे, जो तुम्‍हारी पार्टी में नहीं पहुंचे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर