सोनू सूद लव स्‍टोरी: कॉलेज में शुरू हुआ था सोनाली से सोनू सूद का रोमांस, पत्‍नी का तारीफ करते नहीं थकते 'छेदी'

sonu sood and sonali love story : को‍व‍िड के दौरान प्रवासी श्रमिकों की मदद करने सोनू की निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। यहां पढ़ें सोनू सूद और सोनाली का कैसे शुरू हुआ था कॉलेज टाइम रोमांस।

sonu sood and sonali beautiful love story bollywood real life couples who is sonu sood wife
sonu sood and sonali beautiful love story[, सोनू सूद और सोनाली की लव स्‍टोरी 

मुख्य बातें

  • कॉलेज के दौरान सोनाली को चोरी-छिपे लव लेटर लिखते थे सोनू, सोशल मीड‍िया पर भी क‍िया था पोस्‍ट
  • लाइम लाइट से दूर रहती है सोनू सूद की फैमिली
  • कोरोना के दौरान सोनू ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में फंसे लोगों की मदद की

आम तौर पर फिल्म स्टार्स अपनी पर्सनल लाइफ को मीडिया से दूर नहीं रख पाते लेकिन अभिनेता सोनू सूद के केस में ऐसा नहीं है। सोनू सूद भले ही फिल्मों में लाइम लाइट बटोरते हों पर निजी जिंदगी में वो बेहद रिजर्व हैं। फिल्म इंडस्ट्री में उनके दोस्त तो बहुत हैं लेकिन वो ज्यादा किसी बॉलीवुड इवेंट या पार्टी पर नहीं पहुंचते। सोनू सूद की पत्नी सोनाली जब भी मीडिया के सामने आई हैं, उन्होंने जबरदस्त सुर्खियां बटोरी हैं। सोनाली बेहद खूबसूरत हैं लेकिन कैमरों से दूर रहना ही पसंद करती हैं। यकीन मानिए कि इनकी सिंपल लव स्टोरी भी दूसरे कपल्स को काफी कुछ सिखा सकती है।

इस तरह शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी
सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई, 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ था। सोनू ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई नागपुर के यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (YCCE) से की और इसी शहर में सोनाली अपने MBA की पढ़ाई कर रही थीं। ग्रेजुएशन के दौरान ही दोनों की मुलाकात हुई। सोनू पंजाबी फैमिली से हैं वहीं उनकी पत्नी सोनाली तेलुगू परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

Bollywood star Sonu Sood turns Superman for stranded Indian ...

फिल्मों में आने से पहले ही कर ली थी शादी
खबरों के मुताबिक, सोनू को पढ़ाई के वक्त सोनाली से प्यार हो गया था। सोनू और सोनाली ने अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाया और 25 सितंबर 1996 को शादी के बंधन में बंध गए। सोनू ने उस वक्त फिल्मों और मॉडलिंग में एंट्री नहीं की थी।

सोनू ने मॉडलिंग से की थी करियर की शुरुआत
इंजीनियर बनने के बाद सोनू ने मॉडलिंग की भी शुरुआत की और मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में भी प्रतियोगी रहे। सोनू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म 'कल्लाझागर' से की थी। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी कई यादगार किरदार निभाए लेकिन सलमान खान की फिल्म 'दबंग' में छेदी लाल के किरदार से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। वहीं, इन दिनों वो कई बिग बजट साउथ इंडियन फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं।

स्ट्रगलिंग पीरियड में पत्नी ने दिया साथ
सोनू ने जब ऐक्टिंग करने का फैसला लिया, तो सोनाली इसके पक्ष में नहीं थीं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए उन्हें काफी स्ट्रगल करने पड़े। उन दिनों वे मुंबई में एक छोटे से वन बीएचके फ्लैट में किराए से रहते थे। सोनू की जिंदगी में कंफर्ट कम और चैलेंज ज्यादा थे, लेकिन सोनाली ने कभी भी इसकी शिकायत नहीं की। वह भले ही पति के एक्टिंग में करियर बनाने के फैसले को लेकर डाउट में थीं, लेकिन उन्होंने सोनू को हर पल पूरा सपोर्ट देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

पत्नी की हमेशा सराहना करना
सोनू सूद से जब भी किसी इंटरव्यू में उनकी पत्नी को लेकर सवाल किया जाता है, तो यह एक्टर ऐसे शब्दों में तारीफ करता है कि उसी से साफ हो जाता है कि सोनू के मन में सोनाली के लिए सिर्फ प्यार नहीं बल्कि काफी इज्जत भी है। वह हमेशा अपनी पत्नी के मैच्योर और समझदारी से भरे फैसलों व व्यवहार की तारीफ करते हैं।

Sonu Sood Love Story

करियर और फैमिली लाइफ में बैलेंस
सोनू सूद ने अपने करियर को बनाने के लिए बहुत मेहनत की है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि उन्होंने अपनी फैमिली लाइफ से समझौता किया हो। सोनाली और सोनू 2 बेटों के पैरंट्स हैं। उनकी तस्वीरें भी वह सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। वह अपनी पत्नी और बच्चों को हमेशा सबसे पहले रखते हैं। यही वजह है कि इतने साल बाद भी न तो उनके और पत्नी के बीच का प्यार कम हुआ और न ही उनकी अपने बेटों से इमोशनल ट्यूनिंग बिगड़ पाई।
 

अगली खबर