Sanober Kabir: आजकल कहां हैं रेखा की 'बेटी' सनोबर कबीर, 'मेरी बेरी के बेर मत तोड़ो' गाने से बनाई थी पहचान

साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म मदर में रेखा की बेटी का रोल और मेरी बेरी के बेर मत तोड़ो गाने से मशहूर हुई एक्ट्रेस सनोबर कबीर कहां हैं? जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

Sanober Kabir
Sanober Kabir 
मुख्य बातें
  • सनोबर कबीर ने साल 1999 में फिल्म मदर से किया था बॉलीवुड डेब्यू।
  • फिल्मों के बाद किया था छोटे पर्दे का रुख।
  • 10 साल पहले सनोबर ने की थी शादी।

बॉलीवुड में कई लोग अपनी किस्मत आजमाते हैं, जहां कुछ को सफलता मिलती है तो कुछ को वो मुकाम हासिल नहीं हो पाता। वो फिल्मों में काम करते हैं, उन्हें पसंद भी किया जाता है लेकिन फिर पहचान नहीं मिलने के चलते वो कुछ समय बाद वो गुमनामी में जिंदगी बिताने लगते हैं। ऐसा ही एक नाम है सनोबर कबीर का। 

सनोबर ने साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म मदर से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उन्होंने एक्ट्रेस रेखा की बेटी जिया ब्रिटैनिया का रोल प्ले किया था। इसके बाद उन्होंने अंगार: द फायर, बस्ती और महबूबा जैसी फिल्मों में काम किया। 

छोटे पर्दे का किया रुख

बॉलीवुड में कुछ फिल्मों में काम करने के बावजूद सनोबर को पहचान नहीं मिल पा रही थी जिसके चलते उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया और फिर छोटे पर्दे की तरफ रुख किया। सनोबर ने तुम बिन जाऊं कहां, आरजू है तू और करिश्मा जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया और एक बार फिर अपना फोकस बदला और सिंगिंग की तरफ मुड़ गईं। 

सनोबर ने द रिटर्न ऑफ कांटा मिक्स, बॉम्बशेल बेब (Bombshell Babe), डीजे हॉट रिमिक्स वॉल्यूम 4 जैसे कुछ एल्बम लॉन्च किए। उनके गाने 'मेरी बेरी के बेर मत तोड़ो' को काफी पसंद किया गया था और इसने सनोबर को पहचान भी दिलवाई। 

पर्सनल लाइफ

सनोबर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो जाने माने एक्टर रजा मुराद की भांजी और एक्ट्रेस सोनम की कजिन हैं। सनोबर ने साल 2010 में मॉडल-एक्टर राजीव सिंह से शादी कर ली थी। शादी के चार साल बाद 1 मई, 2014 को दोनों पहली बार पेरेंट्स बने और उनके बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम उन्होंने फतेह सिंह रखा। 

करना चाहती हैं कमबैक

अपने बच्चे के जन्म के बाद एक इंटरव्यू में सनोबर ने छोटे पर्दे पर कमबैक करने की इच्छा जाहिर की थी। सनोबर ने कहा था कि अपने किरदार की लाइन्स (डायलॉग) याद करना और अलग- अलग लोगों के साथ काम करना उन्हें अच्छा लगता था। यह मैजिकल था और यही वजह है कि वो पर्दे पर मैच्योर्ड रोल निभाने के लिए भी तैयार हैं। सनोबर का कहना था कि अगर उन्हें अपने पति के साथ पर्दे पर काम करने का मौका मिलता है तो यह सोने पे सुहागा होगा। मालूम हो कि उनके पति 'और प्यार हो गया' में पिता का रोल प्ले करते थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर