Silsila में रेखा-जया नहीं, परवीन बाबी-स्मिता पाटिल निभाने वाली थीं लीड रोल, इस वजह से हुई फ्लॉप

Amitabh and Rekha starrer Silsila Uknown facts: 14 अगस्‍त1981 को रिलीज हुई अमिताभ बच्‍चन की फ‍िल्‍म सिलसिला बॉक्‍स ऑफ‍िस पर औंधे मुंह गिर गई थी और इसके पीछे बेहद अहम कारण था।

Amitabh and Rekha
Amitabh and Rekha  

मुख्य बातें

  • 14 अगस्‍त1981 को रिलीज हुई थी अमिताभ बच्‍चन की फ‍िल्‍म सिलसिला
  • इस फ‍िल्‍म में रेखा और जया बच्‍चन ने न‍िभाया था प्रमुख रोल
  • फेमस फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने इस शानदार फ‍िल्‍म को बनाया था

Amitabh and Rekha starrer Silsila Uknown facts: 14 अगस्‍त1981 को हिंदी सिनेमा की एक ऐसी फ‍िल्‍म रिलीज हुई जिसके गानों ने तहलका मचा दिया था। ये वही फ‍िल्‍म है जिसके बाद सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन और बेहद खूबसूरत अदाकारा रेखा की नजदीकियों के किस्‍से आम हो गए थे। इस फ‍िल्‍म का नाम था सिलसिला जिसे फेमस फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने बनाया था। आपको बता दें कि यह फ‍िल्‍म बॉक्‍स ऑफ‍िस पर औंधे मुंह गिर गई थी और इसके पीछे बेहद अहम कारण था।

सबसे खासबात तो ये है कि इस फ‍िल्‍म में रेखा और जया को बाद में लिया गया था क्‍योंकि ये दोनों इस फ‍िल्‍म की अदाकारा के रूप में पहली पसंद नहीं थीं। इस फ‍िल्‍म के लिए पहली पसंद थीं परवीन बाबी और स्मिता पाटिल। लेकिन इसी समय हर तरफ अमिताभ और रेखा का अफेयर काफी सुर्खियां बटोर रहा था और इसी वजह से यश चोपड़ा ने उसे पर्दे पर भुनाने की कोशिश की और रेखा को कास्‍ट किया। 

बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी फ‍िल्‍म 
यह फिल्म आज भले ही बॉलीवुड की एपिक फिल्मों में शामिल है लेकिन रिलीज के समय यह बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई थी। इस फिल्म की लागत साल 1981 में 2.5 करोड़ रुपये थी। वहीं, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 1.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस बात का दावा मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। यश चोपड़ा की वाइफ पामेला ने इस फ‍िल्‍म के फ्लॉप होने के कारण के बारे में भी एक इंटरव्‍यू में बात की थी। 

पामेला ने कही थी ये बात 
पामेला नेइंटरव्‍यू में बताया था कि हमारे देश में विवाह को काफी पवित्र बंधन माना जाता है। साल 1981 में तो इस बंधन की अहमियत और अधिक थी। इस फिल्म में दो शादीशुदा लोगों का अफेयर दिखाया गया था जोकि उस जमाने में लोगों को रास नहीं आया। यही कारण था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सकी थी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर