22 साल की उम्र में कितना था पंकज त्रिपाठी का बैंक बैलेंस, अभिनेता को याद आए गुजरे हुए पुराने दिन

मिर्जापुर-2 के अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने एक इंटरव्यू के दौरान 22 साल की उम्र तक जीरो बैलेंस और कोई बैंक खाता नहीं होने का खुलासा किया है।

Pankaj Tripathi
पंकज त्रिपाठी 
मुख्य बातें
  • बेहद संघर्ष भरे सफर से गुजर कर सफलता की सीढ़ियां चढ़े हैं पंकज त्रिपाठी।
  • 22 साल की उम्र तक नहीं था कोई बैंक अकाउंट।
  • हाल ही में सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म कागज़ में नजर आए हैं अभिनेता।

पंकज त्रिपाठी ने फिल्मों में अपने शानदार काम के साथ-साथ वेब स्पेस में भी इंडस्ट्री में अपने लिए बेहतरीन जगह बना ली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभिनेता के पास 22 साल की उम्र तक बैंक अकाउंट ही नहीं था। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान अभिनेता से उनके बैंक बैलेंस के बारे में पूछने पर उस समय के बारे में बात की जब उनके पास कोई अकाउंट नहीं था। थिएटर के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने अपने करियर के बारे में कोई विचार नहीं किया था कि वह किसी दिन इस मुकाम पर भी पहुंचेंगे।

जब पंकज 22 साल के थे, तब उन्होंने अपने बैंक बैलेंस के बारे में सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'जीरो। मेरे पास बैंक खाता भी नहीं था!' आज सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक होने के नाते, जब उनसे अपने मन के फ्रेम के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया, 'मेरे विचार दिन-प्रतिदिन बदलते रहते थे, किसी भी अन्य 22 वर्षीय व्यक्ति की तरह। मैं साहित्य और यात्रा के लिए तैयार था।'

उन्होंने यह भी बताया कि जब वह नाटकों में काम कर रहे थे और राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय की तैयारी कर रहे थे, तब उन्होंने पटना में फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट के लिए भी साइन अप किया था।

अभिनेता ने बताया कि उनके पिता चाहते थे कि वह एक डॉक्टर बनें, हालांकि करियर के उनके चुनाव के दौर में माता-पिता उनके समर्थन में खड़े रहे। जब अभिनेता से पूछा गया कि क्या कोई एक चीज है जिसे वह बदलना चाहते हैं, तो उन्होंने जवाब दिया, 'कुछ भी नहीं। मैं 22 साल की उम्र में मिली परिस्थितियों और मुसीबतों के कारण ही इस मुकाम पर पहुंच पाया हूं।'

हाल ही में सलमान खान निर्मित फिल्म कागज़ फिल्म में पंकज त्रिपाठी नजर आए हैं, अभिनेता के अभिनय को इसके लिए खूब सराहना मिल रही है। इस फिल्म ने उन्हें कागजों पर एक मृत व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है।

अपने किरदार के बारे में बोलते हुए पंकज त्रिपाठी ने कहा, 'मुझे इस चरित्र को निभाना था। मुझे यह जानना था कि ऐसी अजीब स्थिति से गुजरने पर दिमाग का क्या होता है। मुझे 'कागज़' फिल्म पर बहुत गर्व है। मैं इसे अब तक की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म मानता हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर