हाथरस की गैंगरेप पीड़िता के निधन पर फूटा कंगना रनौत का गुस्‍सा, अक्षय कुमार बोले- यह क्रूरता कब रुकेगी?

Kangana Ranaut on Hathras Gang Rape: हाथरस में गैंगरेप पीड़ित दलित लड़की की मौत पर कंगना रनौत, स्‍वरा भास्‍कर, अक्षय कुमार सहित कई स‍ितारों ने गुस्‍सा जताया है।

Kangana Ranaut on Hathras Gang Rape
Kangana Ranaut on Hathras Gang Rape 

मुख्य बातें

  • हाथरस में दलित महिला से गैंगरेप के बाद हैवानों ने काट दी थी जीभ
  • 15 दिनों के बाद जिंदगी से जंग हार गई हाथरस की दलित बेटी
  • बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत बोलीं- देश के ल‍िए शर्मनाक दिन

Kangana Ranaut on Hathras Gang Rape: हाथरस में गैंगरेप पीड़ित दलित लड़की की मौत पर कंगना रनौत का गुस्‍सा फूट पड़ा। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए ल‍िखा- इन रेपिस्‍ट को पब्लिक के बीच में गोली मार दो। और क्‍या इलाज हो सकता है? बलात्‍कार के मामले हर साल बढ़ते जा रहे हैं। कितना दुखद और शर्मनाक दिन है इस देश के लिए। दुखद है कि हम बेटियों को नहीं बचा पा रहे।  

बताते हैं कि 14 सितंबर को सुबह पीड़ित दलित लड़की अपनी मां और भाई के साथ पशुओं को चारा लेने के लिए खेतों पर घास लेने के लिए गई थी। उसी दौरान लड़की का भाई घास काटने के बाद चारा लेकर खेतों से घर चला गया था। उसी दौरान पीड़िता को अकेला पाकर गांव के रहने वाले चार युवक बाजरे के खेत में खींचकर ले गए और इस नृशंस घटना को अंजाम दिया। पीड़िता के साथ ना सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म हुआ बल्कि विरोध करने पर उसकी जीभ काट दी और इतने से भी मन नहीं भरा तो उसकी रीढ़ की हड्डी भी तोड़ डाली। 19 वर्षीय लड़की के साथ हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में दरिंदगी हुई थी। 

पीड़िता ने पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराए थे और उसका दिल्‍ली के एम्‍स में इलाज चल रहा था। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि लड़की के बयान के मुताबिक लड़की के गांव के चार उच्च जाति के लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया और उसे जान से मारने की कोशिश की। आज सुबह यानि 19 सितंबर की सुबह पीड़ि‍ता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

घटना के 9 दिन बीत जाने के बाद पीड़िता होश में आई तो अपने साथ हुई आपबीती अपने परिजनों को बताई। जब पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण हुआ तो इसमें गैंगरेप की पुष्टि होने के बाद हाथरस पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया। बाद में एक और आरोपी को अरेस्ट किया गया था। घटना के 15 दिन बाद पीड़िता जिंदगी की जंग हार गई।

स्‍वरा भास्‍कर बोलीं- एक और निर्भया ने दम तोड़ा

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए न्‍याय की मांग करते हुए स्‍वरा भास्‍कर ने ट्वीट किया- हाथरस के घिनौने, दिल को दहला देने वाले सामूहिक बलात्कार की पीड़िता, एक और निर्भया ने आज सुबह दम तोड़ दिया। हमारी हैवानियत का कोई अंत नहीं है। हम एक बीमार अमानवीय समाज बन चुके हैं। शर्मनाक, दुःखद। 

अक्षय कुमार ने जताया गुस्‍सा

इस घटना पर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने दुख जताते हुए ट्वीट किया,'' गुस्सा और कुंठित! सामूहिक दुष्कर्म में ऐसी क्रूरता हाथरस में। यह कब रुकेगा? हमारे कानून और उनके प्रवर्तन इतने सख्त होने चाहिए कि सजा के बारे में केवल सोचकर बलात्कारियों को डर लगे। अपराधियों को फांसी पर लटकाएं। बेटियों और बहनों की रक्षा के लिए अपनी आवाज उठाएं, यह सबसे कम हम कर सकते हैं।''

कृति सेनन बोलीं- खून खौल उठता है

बॉलीवुड अदाकारा कृति सेनन ने हाथरस की घटना पर लिखा- जब भी मैंने इस तरह के भीवत्‍स घटना के बारे में सुनती हूं तो मेरा खून खौल उठता है। मुझे लगता है कि एक ऐसे कानून की जरूरत है जिससे अपराधी डरें और ऐसे केस के लिए Fast Track जजमेंट की जरूरत है।  

इन सितारों का फूटा गुस्‍सा

रितेश देशमुख ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘इस क्रूरता और भयानक अपराध के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दी जानी चाहिए।’ वहीं फरहान अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘दुखद दुखद दिन। इसे कितने समय तक चलने दिया जा सकता है… # हाथरस’ उर्मिला मातोंडकर ने लिखा, ‘दुखद… अमानवीय बहुत बहुत दुखद… हम विफल रहे।’

हुमा कुरैशी ने लिखा, ‘हमें कब तक इन क्रूर अपराधों को सहन करना होगा। इस भयावह अपराध के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। #हाथरस’। वहीं अदाकारा नगमा ने लिखा, ‘कितने शर्म की बात है, हाथरस की बेटी को न्याय नहीं मिला, उसका सामूहिक बलात्कार हुआ, उसे अधमरा मरने के लिए छोड़ा गया, अब उस पर पर्दा डाल रही है उत्तर प्रदेश की सरकार।’

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर