कुढनी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार में BJP की जीत आने वाले दिनों का संकेत है

Kurhani Assembly By-Election Result : बिहार में कुढनी विधानसभा उपचुनाव में सात पार्टियों के महागठबंधन के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा को बीजेपी के उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने कड़े मुकाबले में हरा दिया। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि बिहार में बीजेपी की जीत आने वाले दिनों का संकेत दे रहा है।

Updated Dec 8, 2022 | 08:33 PM IST

PM Modi Speech

पीएम नरेंद्र मोदी

तस्वीर साभार : Twitter
Kurhani Assembly By-Election Result : गुजरात विधानसभा चुनाव, हिमाचल विधानसभा चुनाव और उपचुनावों के नतीजे आने के बाद बीजेपी से सीनियर नेता और देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दिल्ली में बीजेपी के मुख्यालय से पार्टी कार्यकर्ताओं और देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिहार में कुढनी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे का जिक्र किया। महागठबंधन के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा को बीजेपी के उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता द्वारा हराने पर कहा कि बिहार में बीजेपी की जीत आने वाले दिनों का संकेत देता है। एनडीए गठबंधन से नीतीश के जाने के बाद पहली बार उन्होंने उनके खिलाफ खुलकर बात की है।
बीजेपी ने बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन से कुढ़नी सीट छीन ली। इस सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा को 3,645 मतों से पराजित कर दिया। कुढ़नी सीट पर हुए कांटे के मुकाबले में गुप्ता को 76,653 मत प्राप्त हुए जबकि कुशवाहा को 73,008 वोट मिले। नीतीश कुमार कुछ ही महीने पहले बीजेपी से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ गठबंधन कर महागठबंधन में शामिल हुए थे।
इस सीट पर जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन से चुनाव में उतरे थे। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कुढ़नी में भाजपा को मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है। सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के महागठबंधन ने कुढ़नी में करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए, सारे हथकंडे अपनाए, फिर भी वहां के मतदाजाओं ने बीजेपी की जीत पक्की की।
इस सीट पर चुनाव कराने की जरूरत इसलिए हुई क्योंकि आरजेडी के वर्तमान विधायक अनिल कुमार सहनी को अयोग्य घोषित कर दिया गया था। वर्ष 2020 में हुए चुनाव में सहनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी बीजेपी के केदार गुप्ता को करीब 700 वोटों से पराजित किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

HAL के नाम पर हमारी सरकार पर झूठे आरोप लगाए गए- कर्नाटक में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कारखाने का किया उद्घाटन

HAL          -      PM

Dipika Kakar ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, चेहरे पर दिखा प्रेग्नेंसी ग्लो

Dipika Kakar

तुर्की भूकंपः दिग्गज चेल्सी फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियन अत्सु मलबे में फंसे- रिपोर्ट

             -

BSEB Bihar Board 2023: बिहार बोर्ड ने जारी की परीक्षार्थियों के लिए जरूरी सूचना, देखें वीडियो

BSEB Bihar Board 2023

Suhani Shah ने किया Anchor का Mind Read, माइंड रीडिंग पर किया ये अहम खुलासा-VIDEO

Suhani Shah   Anchor  Mind Read       -VIDEO

राखी सावंत ने रिवील किया अदिल की गर्लफ्रेंड का चेहरा, वायरल हुआ रोमांटिक वीडियो

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने कहा- भारत को खूब खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

      -

वो तोप हैः ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा को सता रहा है इस भारतीय का डर

आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited