UP B.Ed JEE 2020: परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान जल्‍द, परीक्षा केंद्र बदलने की विंडो lkouniv.ac.in पर खुली

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूपी बीएड जेईई 2020 के उम्‍मीदवारों के लिए 5 जून 2020 को परीक्षा केंद्र बदलने की विंडो खोल दी है। उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं।

lucknow university
लखनऊ यूनिवर्सिटी 

मुख्य बातें

  • यूपी बीएड जेईई 2020 के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की विंडो खुली
  • उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं
  • परीक्षा केंद्र का निर्णायक फैसला यूनिवर्सिटी करेगी, जो एडमिट कार्ड पर दिखेगा

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने 5 जून 2020 को यूपी बीएड जेईई 2020 के उम्‍मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की विंडो खोल दी है। सभी पंजीकरण उम्‍मीदवार लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, यदि वे अपने पहले से चयनित परीक्षा केंद्रों को बदलना चाहते हैं तो वे एक ही पंजीकरण संख्या का उपयोग करके अपने आवेदन पत्र में लॉग इन कर सकते हैं। परीक्षा केंद्र में बदलाव कुछ मानदंडों के तहत होगा, जैसे कि यदि नए चुने गए शहरों में से कोई भी परीक्षा केंद्र के रूप में आवंटित नहीं किया जाता है, तो परीक्षा के लिए आवेदकों के मूल तीन विकल्पों में से किसी भी केंद्र पर विचार किया जाएगा।

हालांकि, परीक्षा केंद्र का निर्णायक चयन यूनिवर्सिटी करेगी, जो एडमिट कार्ड पर दिखेगा। यूपी बीएड जेईई 2020 परीक्षा 6 अप्रैल 2020 को होना थी, जो लॉकडाउन के कारण स्‍थगित करनी पड़ी। नई तारीखें जल्‍द ही घोषित होने की उम्‍मीद है। परीक्षा में आयोजन की देरी का मतलब है कि नतीजे घोषित होने में भी देरी होगी।

करीब दो लाख उम्‍मीदवारों को यूपी जेईई बीएड 2020 परीक्षा द्वारा एडमिशन दिया जाएगा। ईडब्‍ल्‍यूएस कोटा के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग वाले स्‍टूडेंट्स के लिए 10 प्रतिशत सीट रिजर्व रखी जाएंगी। पुरानी रिपोर्ट्स में कहा गया कि सरकार से ईडब्‍ल्‍यूएस उम्‍मीदवारों को समायोजित करने के निर्देशों को ध्‍यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी सीट्स में इजाफा कर सकती हैं। हालांकि, इस बारे में अब तक कोई पुष्टि जारी नहीं की गई है। अधिक जानकारी के लिए उम्‍मीदवार लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर