UGC NET Answer Key Release Date: जल्द जारी होगी UGC NET परीक्षा 2022 के लिए आंसर की, यहां देखें अपडेट

UGC NET Answer Key Release Date: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी NTA, यूजीसी नेट परीक्षा 2022 के लिए आंसर की इसी हफ्ते जारी कर सकता है। फिलहाल बोर्ड ने आंसर की जारी होने की डेट और समय की घोषणा नहीं की है, हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि आंसर की जल्द ही जारी हो जाएगी...

UGC NET Answer Key expected to be released soon at official website ugcnet.nta.nic.in, know recent update here
UGC NET 2022 आंसर की जल्द होगी जारी 
मुख्य बातें
  • यूजीसी नेट परीक्षा 2022 आंसर की जल्द होगी जारी।
  • आंसर की इसी हफ्ते जारी हो सकती है।
  • यूजीसी नेट परीक्षा जुलाई 2022 में आयोजित की गई थी।

UGC NET Answer Key Release Date: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA जल्द ही यूजीसी नेट परीक्षा 2022 के लिए आंसर की जारी कर सकता है। जिसके साथ ही उम्मीदवारों का आंसर की जारी होने को लेकर इंतजार भी जल्द ही खत्म हो जाएगा। फिलहाल आंसर की जारी होने से जुड़ी डेट और समय को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा बोर्ड ने नहीं की है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि अब एक या दो दिनों के भीतर ही आंसर की जारी हो सकती है।छात्रों को बता दें कि एक बार आंसर की जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

जानें अब तक का स्टेटस

30 अप्रेल 2022 को एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हुआ था, जबकि 30 मई 2022 तक आवेदन किया जा सकता था। यहां तक कि फी पेमेंट की लास्ट डेट भी यही थी। इसके बाद में फॉर्म में सुधार के लिए दो दिन दिया गया जो कि 31 मई और 1 जून था। इस दौरान सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों से 1100 रुपये लिया गया जबकि आरक्षित वर्ग के लिए शुल्क में छूट का प्रावधान था। परीक्षा 9, 11 और 12 को आयोजित की गई और अब रिजल्ट का इंतजार है।

Read More- जारी होने जा रही रीट 2022 फाइनल आंसर की, देखें अपडेट

How to Check UGC NET Answer Key 2022

यूजीसी नेट 2022 की परीक्षा के लिए आसंर की चेक करने के लिए सभी उम्मीदवारों को निम्ननलिखित स्टेप्स फॉलो करने की सलाह दी जाती है।

  • सबसे पहले यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in खोलें।
  • अब आपको न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन में जाकर  ‘UGC NET 2022 Answer Key’ लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद अपना क्रैडेंशियल्स डालें और सबमिट करें।
  • अब आंसर की आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट भी जरूर लें।

Read More- यहां चेक करें यूपीएसएसएससी लेखपाल परीक्षा के लिए संभावित कटऑफ लिस्ट

बता दें यूजीसी नेट परीक्षा 2022, 08, 09, 11 और 12 जुलाई को आयोजित की गई थी। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी NTA, भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेज में सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा को आयोजित करता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर