RRB Group D Exam 2021: आ गया आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा को लेकर आया यह नया आधिकारिक अपडेट

RRB Group D Exam 2021: आरआरबी ने ग्रुप डी परीक्षा को लेकर नया अपडेट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अब अपने आवेदन में जल्द सुधार (यदि कोई त्रुटि रह गई है तो) का मौका पाएंगे...

railway group d exam latest news
आ गया आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा को लेकर आधिकारिक अपडेट 
मुख्य बातें
  • रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप डी परीक्षा को लेकर आधिकारिक अपडेट जारी किया है।
  • इसके तहत जल्द ही आवेदन में सुधार हेतु लिंक एक्टिवेट करने की सुविधा दी जाएगी।
  • उम्मीदवार rrbcdg.gov.in पर जाकर कर सकेंगे एप्लीकेशन एडिट

RRB Group D Exam 2021 Application Status & Modification Link: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी (स्तर 1 पद) भर्ती के आवेदकों को अपने आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए एक और मौका देने का फैसला किया है। आरआरबी ने कुछ आवेदनों को अमान्य फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने की गलतियों के कारण खारिज कर दिया था। अब, ऐसे आवेदकों को अपने विवरण में सुधार करने और RRB group D level 1 exam 2019 के लिए उपस्थित होने का मौका दिया जाएगा। त्रुटि सुधार के लिए लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट rrbald.gov.in पर सक्रिय हो जाएगा।

RRB Railway Group D Exam 2021: इस ​हफ्ते आ सकता है आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का अगला अपडेट

आधिकारिक बयान में कहा गया है, "फोटो और / या हस्ताक्षर को नए सिरे से अपलोड करने के लिए एक संशोधन लिंक प्रोवाइड कराया जाएगा, यह केवल उन उम्मीदवारों के लिए एक अवसर होगा, जिन्हें अपने आवेदन में सुधार का मौका चाहिए था या जिनके आवेदन को अमान्य तस्वीर और / या हस्ताक्षर के आधार पर खारिज कर दिया गया है।"

सुधार का होगा यह अंतिम मौका

आरआरबी ने उम्मीदवारों को निर्देश दिया कि वे विज्ञापन में उल्लिखित विनिर्देश के अनुसार अपनी स्कैन की गई तस्वीर और हस्ताक्षर तैयार रखें और यह ध्यान दें कि उम्मीदवारों के लिए आवेदन पत्र में सुधार करने का यह अंतिम मौका है। इसके बाद यदि कोई अनुरोध करता है तो बोर्ड इस पर विचार नहीं करेगा। जिन उम्मीदवारों का आवेदन पहले ही स्वीकार कर लिया गया था, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपने आवेदन पत्र के स्टेटस की जांच कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि या पासवर्ड जैसे पंजीकृत लॉगिन विवरण की आवश्यकता होगी।

ध्यान रहे, आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि इसके बाद आवेदन में सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा। चूंकि आप जानते हैं कि यह आरआरबी की तरह से होने वाली सबसे बड़ी भर्ती है ऐसे में लाखों युवा उम्मीद लगाए बैठे हैं कि उन्हें परीक्षा का मौका मिलेगा। यदि आपको भी संदेह है कि फॉर्म में गड़बड़ी रह गई थी तो इस मौके का फायदा उठाएं, और पहले से फोटो /हस्ताक्षर अपने पास रखें।

ध्यान रहे, अभी लिंक एक्टिव नहीं है और ना ही तो ज्यादा दिनों के लिए एक्टिव किया जाएगा। ऐसे में वेबसाइट ​हैंग होने की समस्या से बचने के लिए जल्द से जल्द आवेदन पत्र में जरूरी बदलाव कर लें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर