RRB Group D Admit Card 2022: आरआरबी ग्रुप डी के एडमिट कार्ड जल्द, जानें कब तक है जारी होने की संभावना

RRB Railway Group D Admit Card 2022: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड का उम्मीदवारों को बेसब्री से इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि किसी भी वक्त बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं। 

RRB Group D Admit card 2022
RRB Group D Admit card 2022 
मुख्य बातें
  • 1 लाख से ज्‍यादा पदों के लिए हो रही है यह भर्ती परीक्षा
  • पहले 19 फरवरी 2022 को आयोजित होने वाली थी परीक्षा
  • आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर एडमिट कार्ड होंगे जारी

RRB Railway Group D Admit Card 2022: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड का उम्मीदवारों को बेसब्री से इंतजार है लेकिन ये इंतजार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। 19 फरवरी 2022 से आयोजित होने वाली थी यह परीक्षा अभी तक आयोजित नहीं हो सकी है। अभी तक ना तो परीक्षा की तिथि और ना ही एडमिट कार्ड आ सके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि किसी भी वक्त बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं। 

बता दें कि ग्रुप डी पदों के लिए 1,03,739 रिक्तियों को भरा जाएगा। इसके लिए कुल 1,15,67,248 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। इसके लिए लाखों उम्‍मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में बहुत ज्‍यादा आवेदक शामिल होंगे।

अब वे सभी एडमिट कार्ड एवं परीक्षा की तारीख के ऐलान की प्रतीक्षा कर रहे हैं। भर्ती परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी और इसमें जनरल अवेयरनेस एंड करंट अफेयर्स, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, मैथमेटिक्स और जनरल साइंस से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। 

Also Read: घर बैठे इन टिप्‍स की मदद से करें ग्रुप डी परीक्षा की तैयारी, मिलेगी सफलता

ग्रुड डी भर्ती परीक्षा 6 से 7 चरणों में आयोजित की जा सकती है। इस दौरान आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को फ्री ट्रैवल पास भी दिए जाएंगे। ये उन्‍हें परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार हर फेज से पहले सिटी इंटीमेशन कार्ड और एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

पेपर के पैटर्न को समझें

आरआरबी ग्रुप-डी परीक्षा में 100 प्रश्‍न 100 अंक के पूछे जाते हैं। इसके लिए कुल 90 मिनट का समय दिया जाएगा। इसमें जनरल साइंस से 25, मैथ्स से 25, जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग से 30 और जनरल अवेयरनेस एंड करंट अफेयर से 20 प्रश्न होते हैं। आप इस पैटर्न को ध्‍यान में रखकर अपने टॉपिक्‍स को पूरा करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर