RRB NTPC Result 2021: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट जल्द, देखें सीबीटी 2 में अच्छा स्कोर कैसे करें

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Nov 19, 2021 | 17:35 IST

RRB NTPC CBT 1 Result 2021 Date: क्या आप भी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, तो बता दें इसी माह के अंत तक में आरआरबी की ओर से अपडेट आ सकता है। नीचे खबर में बताया गया है कि सीबीटी 2 में अच्छा स्कोर कैसे करें...

rrb ntpc result news, rrb ntpc result news today, rrb ntpc result update
RRB NTPC Result 2021: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट जल्द 
मुख्य बातें
  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है।
  • सीबीटी 2 की तैयारी कर रहे छात्र देखें कि परीक्षा में अच्छा स्कोर कैसे करें
  • इस भर्ती के जरिये 35000 से ज्यादा पद भरे जाएंगे 

RRB NTPC Result 2021 Date: गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) सीबीटी -1 2021 के परिणाम जल्द ही रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा घोषित किए जाने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 का परिणाम नवंबर के अंतिम सप्ताह में घोषित किया जाएगा। NTPC CBT-1 2021 भर्ती परीक्षा जुलाई में संपन्न हुई थी। हालांकि, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट 2021 की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है।

चरण 1 ऑफलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक आयोजित की गई थी। रिपोर्टों के अनुसार, 1 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। बता दें, इस परीक्षा के माध्यम से 35200 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जानी है।

हर खाली पद के लिए 354 उम्मीदवार

इस साल RRB NTPC CBT-1 Cut Off ज्यादा होने की उम्मीद है क्योंकि हर खाली पद के लिए 354 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। बहरहाल, RRB NTPC results किसी भी समय आ सकता है, रिजल्ट आने के बाद उम्मीदवार rrb official website rrbcdg.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। हालांकि रेलवे अपनी 21 क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइट पर भी रिजल्ट जारी करेगा, साथ ही आप timesnowhindi.com/education पर भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

सीबीटी 2 में अच्छा स्कोर कैसे करें

यदि बात करें कि अभी तक क्या स्टेटस है, तो सीबीटी 1 की प्रोविजनल आंसर जारी हो चुकी है और कभी भी rrb ntpc cbt 1 final answer key 2021 जारी की जा सकती है। संभवत: साथ में rrb ntpc cbt 1 result भी जारी किया जाए। लेकिन यह तय है कि रिजल्ट आने के बाद सीबीटी 2 की तैयारी शुरू हो जाएगी। चूंकि सीबीटी 2 तक केवल फिल्टर लोग ही पहुचेंगे, इसलिए अच्छा स्कोर करना बेहद जरूरी है।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को गति और सटीकता में सुधार करने की जरूरत है। इसके अलावा पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों और मॉक टेस्ट को ज्यादा से ज्यादा हल करें, यह न सिर्फ गति और समय प्रबंधन में सुधार करता है बल्कि यह आत्मविश्वास भी बढ़ाता है। रटने की बजाय, अपने नोट्स बनाकर पढ़ें। इसके अलावा ऐसी रणनीति बनाएं कि पाठ्यक्रम में दिए गए सभी विषयों को कवर किया जा सके। चूंकि इसके बाद लिखित परीक्षा नहीं होगी, ऐसे में 100 प्रतिशत तैयारी को दें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर