RRB Group D Exam Date 2021: देखें कब आ सकता है आरआरबी ग्रुप डी को लेकर अपडेट

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 27, 2021 | 09:58 IST

RRB Group D 2021 Exam Date 2021: Railway Recruitment Boards (RRBs) जल्द ही Computer-Based Test (CBT) के लिए RRB Group D 2021 exam dates की घोषणा कर सकता है। हालांकि, यह परीक्षा कब की हो जाती लेकिन कुछ राज्यों में COVID-19 प्रतिबंधों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2021 परीक्षा शुरू होने से चार दिन पहले जारी किया जाएगा...

rrb group d admit card download
RRB Group D Exam 2021: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि जल्द (i-stock) 
मुख्य बातें
  • त्योहारी सीजन के बाद कभी भी आ सकता है आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि
  • उम्मीदवार rrbcdg.gov.in के अलावा रेलवे की क्षेत्रीय वेबसाइट से कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड
  • कोरोना केसेज में हो रही कमी, ऐसे में एडमिट कार्ड जारी होने की संभावना हो रही है तेज

RRB Group D Exam Date 2021: rrb group d exam date 2021 जल्द घोषित हो सकती है, ऐसे कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि इस परीक्षा को कोरोना महामारी की वजह से बने असुरक्षित माहौल को देखते हुए टाल दिया गया था। बता दें, भारत में बीते एक दिन में 14,326 नए COVID-19 मामलों की वृद्धि हुई है, जो कि पहले के डाटा के अनुसार काफी कम है, यदि ऐसे में कोरोना केसेज में कमी होती रही और माहौल सुरक्षित होता रहा, तो तय है कि Railway Recruitment Board भी जल्द ही आधिकारिक अपडेट दे सकता है, बता दें, सबसे पहले RRB Group D admit card जारी किए जाएंगे, इसके बाद ही परीक्षा तिथि तय हो सकेगी।

RRB Group D 2021 Exam Date 2021: Railway Recruitment Boards (RRBs) जल्द ही Computer-Based Test (CBT) के लिए RRB Group D 2021 exam dates की घोषणा कर सकता है। इससे पहले, परीक्षा अप्रैल से जून तक आयोजित होने वाली थी, हालांकि, कुछ राज्यों में COVID-19 प्रतिबंधों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2021 परीक्षा शुरू होने से चार दिन पहले जारी किया जाएगा।

एडमिट कार्ड पर मौजूद दिशा निर्देश होंगे जरूरी

rrb group d admit card 2021 download करने के बाद आपको उस पर मौजूद जानकारी या दिशा निर्देशों को अच्छे से पढ़ने व फॉलो करने की जरूरत है। इन निर्देशों को नजरअंदाज करने से एग्जाम हॉल में घुसने या परीक्षा देने से आपको मना किया जा सकता है।

100 करोड़ वैक्सीन का रोल

rrb group d exam के लिए एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कितने लोगों में मन में यह सवाल होगा कि rrb group d admit card kab aayega? प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक 'मन की बात' प्रसारण में कहा कि भारत के कोविड टीकाकरण अभियान की सफलता इसकी क्षमता को दर्शाती है, उहोंने आगे कहा कि देश में 100 करोड़ वैक्सीन खुराक मील के पत्थर के समान है और अभी यह अभियान नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है। इस बात का मतलब है कि एक अरब लोग सुरक्षित हो चुके हैं हालांकि यहां यह नहीं कहा जा रहा है कि वैक्सीनेटेड लोग पूरी तरह से सुरक्षित है, लेकिन उनमें पहले से जोखिम कम है। यदि माहौल पूरी तरह से नियंत्रित हो जाता है तो संभवत: नवंबर में rrb group d admit card आ सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर